Karnataka News: भीड़ ने 562 साल पुराने मदरसे में जबरन घुसकर की पूजा, अब पुलिस ने उठाया ये कड़ा कदम
Advertisement
trendingNow11383750

Karnataka News: भीड़ ने 562 साल पुराने मदरसे में जबरन घुसकर की पूजा, अब पुलिस ने उठाया ये कड़ा कदम

Heritage Madrasa: पुलिस का कहना है कि हिंदू समुदाय साल में दो बार मदरसा परिसर में मीनार के पास साल में दो बार पूजा करते आए हैं, लेकिन इस बार भीड़ अचानक मदरसे के अंदर घुस गई और अंदर पूजा करने के साथ-साथ नारे लगाने लगी.

Karnataka News: भीड़ ने 562 साल पुराने मदरसे में जबरन घुसकर की पूजा, अब पुलिस ने उठाया ये कड़ा कदम

Puja in Madrasa: कर्नाटक के बीदर में दशहरा के मौके पर ऐतिहासिक महमूद गवां मदरसे में जबरन घुसकर पूजा करने का मामला सामने आया है. इसके बाद इलाके में तनाव का माहौल है. बताया जा रहा है कि 6 अक्टूबर की रात 2 बजे दर्जनों लोग अचानक मदरसे में घुस गए और पूजा की. आरोप है कि भीड़ ने मदरसा में नारेबाजी और तोड़फोड़ भी की. बता दें कि साल 1460 में बने बीदर जिले में महमूद गवां मदरसा भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (ASI) के अंतर्गत आता है.

पुलिस ने 70 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया

मामला सामने आने के बाद पुलिस ने 70 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. पुलिस ने 9 नामजद लोगों मे से 4 लोगों को गिरफ्तार किया है, जबकि 5 अन्य लोगों की तलाश अभी भी जारी है. बीदर के कई मुस्लिम संगठनों ने घटना की निंदा की है और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की है..उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई तो जुमे की नमाज के बाद विरोध प्रदर्शन किया जाएगा.

वायरल हो रहा है घटना का वीडियो

बीदर में दशहरा के मौके पर भीड़ द्वारा ऐतिहासिक मदरसा में जबरन घुसकर पूजा करने का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें दिख रहा है कि बड़ी संख्या में लोग मदरसे की सीढ़ियों पर खड़े होकर हिंदू धर्म की जय के नारे लगा रहे हैं. वायरल वीडियो में दिख रहा है कि सीढ़ियों पर खड़ी भीड़ इमारत के अंदर जाने की कोशिश कर रही है. 

परिसर में साल में दो बार होती है पूजा

बीदर पुलिस का कहना है कि हिंदू समुदाय साल में दो बार मदरसा परिसर में मीनार के पास साल में दो बार पूजा करते आए हैं, लेकिन इस बार भीड़ अचानक मदरसे के अंदर घुस गई और अंदर पूजा करने के साथ-साथ नारे लगाने लगी.

ओवैसी ने भाजपा पर साधा निशाना

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने इस घटना को लेकर राज्य की सत्तारूढ़ भाजपा पर निशाना साधा है और आरोप लगाया कि वह 'मुसलमानों को नीचा दिखाने' के लिए ऐसी घटनाओं को बढ़ावा दे रही है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news