Karntaka Election 2023 Exit Polls: कर्नाटक में कौन पास और कौन फेल? एक जगह पढ़ें सभी एग्जिट पोल्स के नतीजे; जानें किसे मिलेगा बहुमत
Advertisement

Karntaka Election 2023 Exit Polls: कर्नाटक में कौन पास और कौन फेल? एक जगह पढ़ें सभी एग्जिट पोल्स के नतीजे; जानें किसे मिलेगा बहुमत

Karntaka Election 2023 Poll of Polls: हम आपको कर्नाटक विधानसभा चुनाव (Karnataka Assembly Election) के लिए किए गए सभी एग्जिट पोल्स के नतीजे एक जगह दिखा रहे हैं और बता रहे हैं कि कर्नाटक में किस पार्टी को बहुमत मिलेगा.

Karntaka Election 2023 Exit Polls: कर्नाटक में कौन पास और कौन फेल? एक जगह पढ़ें सभी एग्जिट पोल्स के नतीजे; जानें किसे मिलेगा बहुमत

Karnataka Chunav Polls of Poll Result 2023: कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए 224 सीटों पर शाम 6 बजे वोटिंग खत्म हो चुकी है और चुनाव परिणाम 13 मई को आएंगे, लेकिन इससे पहले कई एग्जिट पोल सामने आए हैं और हम आपको सभी एग्जिट पोल्स के नतीजे एक जगह दिखा रहे हैं और बता रहे हैं कि कर्नाटक में किस पार्टी को बहुमत मिलेगा. बता दें कि एग्जिट पोल्स में मार्जिन ऑफ एरर प्लस माइनस 5 प्रतिशत हो सकता है और यह नतीजे नहीं हैं.

ZEE NEWS और MATRIZE के एग्जिट पोल में कांग्रेस को फायदा

ZEE NEWS ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए MATRIZE के साथ मिलकर एग्जिट पोल (Karnataka Exit Polls) किया है और सभी 224 विधानसभा सीटों पर मतदाताओं की राय जानी. हमारे एग्जिट पोल के अनुसार, कर्नाटक में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभर सकती है और उसे 103-118 सीटें मिलने का अनुमान है. भारतीय जनता पार्टी (BJP) 79-94 सीटों पर सिमट सकती है. जेडीएस को 25-33 सीटें मिलने की संभावा है, जबकि अन्य के खाते में 2 से 5 सीटें जा सकती हैं. एग्जिट पोल के अनुसार, कर्नाटक में कांग्रेस को 41 प्रतिशत वोट मिल सकता है. इसके बाद भाजपा को 36 प्रतिशत वोट, जेडीएस को 17 प्रतिशत वोट संभव है. वहीं, अन्य को 6 प्रतिशत वोट मिलने की संभावना है.

ABP न्यूज और C-वोटर का एग्जिट पोल

कर्नाटक विधानसभा चुनाव (Karnataka Assembly Election) के लिए एबीपी न्यूज और सी वोटर के एग्जिट पोल के अनुसार भी कांग्रेस को बड़ा फायदा हो रहा है और पार्टी को 100 से 112 सीटें मिल सकती हैं. भारतीय जनता पार्टी (BJP) को कर्नाटक में 83 से 95 सीटें मिल सकती हैं, जबकि जेडीएस को 21 से 29 और अन्य को 2 से 6 सीटें मिलन की संभावना हैं.

इंडिया टुडे और एक्सिस माय इंडिया का एग्जिट पोल

इंडिया टुडे और एक्सिस माय इंडिया के एग्जिट पोल के अनुसार, कांग्रेस को कर्नाटक विधानसभा चुनाव में बहुमत मिलता दिख रहा है और पार्टी के खाते में 122 से 140 सीटें आ सकती हैं. वहीं सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) को भारी नुकसान हो रहा है और पार्टी 62 से 80 सीटों पर सिमट सकती हैं. जबकि, जेडीएस को 20 से 25 और अन्य को 0 से 3 सीटें मिल सकती हैं.

सुवर्णा न्यूज और जन की बात का एग्जिट पोल

सुवर्णा न्यूज और जन की बात के एग्जिट पोल (Karnataka Exit Polls) के अनुसार, कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी (BJP) सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभर रही है और उसे 94 से 117 सीटें मिलने की संभावना है. इसके बाद कांग्रेस के खाते में 91 से 106 सीटें जा सकती हैं, जबकि जेडीएस को 14 से 24 और अन्य को 0 से 2 सीटें मिलने का अनुमान है.

TV9 भारतवर्ष और Polstrat का एग्जिट पोल

कर्नाटक विधानसभा चुनाव (Karnataka Assembly Election) के लिए टीवी9 भारतवर्ष और Polstrat के एग्जिट पोल के अनुसार भी कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बन सकती है और उसे 99 से 109 सीटें मिल सकती हैं. वहीं, भारतीय जनता पार्टी (BJP) को 88 से 98 सीटें मिलने की संभावना है. जबकि, जेडीएस के खाते में 21 से 26 और अन्य के खाते में 0 से 4 सीटें जा सकती हैं.

न्यूज नेशन और सीजीएस का एग्जिट पोल

कर्नाटक विधानसभा चुनाव (Karnataka Assembly Election) को लेकर न्यूज नेशन और सीजीएस के एग्जिट पोल में भारतीय जनता पार्टी (BJP) को बहुमत मिलता दिख रहा है और उसे 114 मिलने की संभावना है. वहीं, कांग्रेस को 86, जेडीएस को 21 और अन्य को 1 सीट मिल सकती है.

रिपब्लिक TV और P MARQ का एग्जिट पोल

कर्नाटक विधानसभा चुनाव (Karnataka Assembly Election) को लेकर रिपब्लिक टीवी और P MARQ के एग्जिट पोल में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनी है और उसे 94-108 सीटें मिलने की संभावना है. वहीं भारतीय जनता पार्टी (BJP) भी कड़ी टक्कर दे रही है और उसे 85 से 108 सीटे मिल सकती हैं. इसके अलावा जेडीएस को 24 से 32 और अन्य को 2 से 6 सीटें मिलने का अनुमान जताया गया है.

Trending news