कश्मीर: ऊंचाई वाले स्थानों पर बर्फबारी का दौर जारी, मैदानी इलाकों में हुई बारिश

मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि रविवार रात श्रीनगर का न्यूनतम तापमान शून्य से 0.3 डिग्री सेल्सियस कम दर्ज किया गया.

कश्मीर: ऊंचाई वाले स्थानों पर बर्फबारी का दौर जारी, मैदानी इलाकों में हुई बारिश
फाइल फोटो

श्रीनगरः  कश्मीर में सोमवार को ऊंचाई वाले स्थानों पर फिर से बर्फबारी हुई है। वहीं, मैदानी इलाकों में बारिश हुई, जिससे घाटी के लोगों को शीतलहर से थोड़ी राहत मिली है. अधिकारियों ने बताया कि सोमवार सुबह कश्मीर के मैदानी इलाकों में बारिश हुई, जबकि ऊंचाई वाले स्थानों पर बर्फबारी होने की खबरें मिली हैं. मौसम विभाग ने मंगलवार तक राज्य में बारिश और बर्फबारी होने, जबकि कुछ स्थानों पर भारी बर्फबारी होने का पूर्वानुमान किया है. मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि रविवार रात श्रीनगर का न्यूनतम तापमान शून्य से 0.3 डिग्री सेल्सियस कम दर्ज किया गया.

गोला-बारूद खरीद रहा है पाकिस्तान, भारतीय सेना को टारगेट करने का प्लान ?

शनिवार रात भी न्यूनतम तापमान इतना ही दर्ज किया गया था. उत्तर कश्मीर के गुलमर्ग में रविवार रात का तापमान शून्य से 4 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया. वहीं, दक्षिण कश्मीर के पहलगाम में तापमान शून्य से 0. 2 डिग्री सेल्सियस कम दर्ज किया गया. उन्होंने बताया कि लेह में तापमान शून्य से 5.6 डिग्री कम, जबकि करगिल में शून्य से 14 डिग्री सेल्सियस कम दर्ज किया गया. जम्मू कश्मीर में करगिल सबसे ठंडा स्थान दर्ज किया गया. 

(इनपुट भाषा)