वैष्‍णो देवी दर्शन को जाने वालों के लिए जरूरी खबर, इतने दिन तक बंद की गई यात्रा

राष्ट्रीय राजमार्ग-1 सी (कटरा-रियासी-पौनी-शिवखोड़ी) पर भी भूस्खलन और पत्‍थर गिरने के चलते वहां यातायात को बंद कर दिया गया है. 

वैष्‍णो देवी दर्शन को जाने वालों के लिए जरूरी खबर, इतने दिन तक बंद की गई यात्रा
कटरा से सांझीछत के लिए हेलीकॉप्‍टर सेवा भी रोक दी गई है. (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली : माता वैष्‍णो देवी यात्रा के लिए बनाया गया नए ट्रैक पर भूस्‍खलन की वजह से बंद कर दिया है. फिलहाल श्रद्धालुओं के भवन तक जाने के लिए यात्रा पुराने ट्रैक पर स्‍थानांतरित कर दी गई है. फिलहाल यात्रा को 4 अगस्‍त तक निलंबित किया गया है. इसके साथ ही कटरा से सांझीछत के लिए हेलीकॉप्‍टर सेवा भी रोक दी गई है. इसकी वजह मौसम का खराब होना है.

वहीं, राष्ट्रीय राजमार्ग-1 सी (कटरा-रियासी-पौनी-शिवखोड़ी) पर भी भूस्खलन और पत्‍थर गिरने के चलते वहां यातायात को बंद कर दिया गया है. 

भारतीय मौसम विभाग ने जम्‍मू-कश्‍मीर में अगले कुछ दिनों तक भारी बारिश का अनुमान जताया है. इससे जम्मू और श्रीनगर के बीच राजमार्ग पर भूस्खलन और पत्‍थरों के गिरने का बड़ा अंदेशा है. खासकर रामबन और बनिहाल का इलाका भूस्खलन और पत्थर गिरने के लिए अत्यधिक संवेदनशील है.

LIVE TV...

बालटाल से पहलगाम के बीच का मार्ग काफी भारी वर्षा के कारण काफी फिसलन भरा हो गया है और आईएमडी द्वारा जारी मौसम सलाह के मद्देनजर अगले कुछ दिनों में यह स्थिति बढ़ने की संभावना है.