Kerala: इस यूनिवर्सिटी में नए सिलेबस पर विवाद, लगा भगवाकरण का आरोप; जानिए क्या है पूरा मामला
Advertisement
trendingNow1983910

Kerala: इस यूनिवर्सिटी में नए सिलेबस पर विवाद, लगा भगवाकरण का आरोप; जानिए क्या है पूरा मामला

Kannur University Controversy: कन्नूर यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर ने भगवाकरण करने के आरोपों पर सफाई दी है. उन्होंने कहा कि नए सिलेबस में कई महापुरुषों को शामिल किया गया है.

फोटो में बाईं तरफ माधव सदाशिव गोलवलकर और दाईं तरफ वीर सावरकर (फाइल फोटो).

कन्नूर: केरल (Kerala) की कन्नूर यूनिवर्सिटी (Kannur University) के नए सिलेबस पर विवाद छिड़ गया है. जहां वीर सावरकर और माधव सदाशिव गोलवलकर को पढ़ाने पर केरल सरकार ने कन्नूर यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर से जवाब मांगा है. वहीं कन्नूर यूनिवर्सिटी ने भगवाकरण के सभी आरोप खारिज कर दिए हैं.

  1. सिलेबस में पंडित दीनदयाल की किताब के अंश भी शामिल
  2. कांग्रेस की स्टूडेंट यूनियन ने किया प्रदर्शन
  3. केरल सरकार ने यूनिवर्सिटी से मांगा जवाब

वीर सावरकर और गोलवलकर को पढ़ाने पर विवाद

बता दें कि केरल की कन्नूर यूनिवर्सिटी में सावरकर और गोलवलकर को पढ़ाने पर विवाद बढ़ गया है. मुस्लिम लीग की स्टूडेंट यूनियन के बाद कांग्रेस की स्टूडेंट यूनियन ने भी सिलेबस के विरोध में मार्च निकाला है.

यूनिवर्सिटी पर लगा भगवाकरण का आरोप

जान लें कि कन्नूर यूनिवर्सिटी के पोस्ट ग्रेजुएट कोर्स में वीर सावरकर, माधव सदाशिव गोलवलकर की किताब के अंश शामिल किए गए हैं. इसके साथ पंडित दीनदयाल उपाध्याय और बलराज मधोक की किताब के अंश भी रखे गए हैं.

ये भी पढ़ें- नहीं रही मुंबई की 'निर्भया', हॉस्पिटल में 33 घंटे तक मौत से लड़ती रही जंग

वाइस चांसलर ने दी सफाई

कन्नूर यूनिवर्सिटी ने इतिहास के भगवाकरण के आरोपों को खारिज किया है. वाइस चांसलर प्रोफेसर गोपीनाथ रवींद्रन ने कहा कि कोर्स में गांधी, नेहरू, अंबेडकर और टैगोर को भी शामिल किया गया है. वो हिस्सा जिसपर आपत्ति है, वो भगवाकरण नहीं है. किसी विचारधारा का समर्थन या विरोध करने के लिए पहले उसे पढ़ना और समझना जरूरी है.

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news