कोलकाता रेप-मर्डर केस की होगी CBI जांच, हाइकोर्ट ने पुलिस से दस्तावेज सौंपने को कहा
Advertisement
trendingNow12382053

कोलकाता रेप-मर्डर केस की होगी CBI जांच, हाइकोर्ट ने पुलिस से दस्तावेज सौंपने को कहा

Kolkata Doctor Rape Murder Case: कोलकाता के राजकीय आरजी कर अस्पताल में ट्रेनी डॉक्टर से रेप और हत्या के मामले में हाइकोर्ट ने सीबीआई जांच के आदेश दिए हैं. कोर्ट ने पुलिस से मामले से जुड़े सभी दस्तावेज सीबीआई को सौंपने को कहा है.

कोलकाता रेप-मर्डर केस की होगी CBI जांच, हाइकोर्ट ने पुलिस से दस्तावेज सौंपने को कहा

Kolkata Doctor Rape Murder Case: कोलकाता के राजकीय आरजी कर अस्पताल में ट्रेनी डॉक्टर से रेप और हत्या के मामले में हाइकोर्ट ने सीबीआई जांच के आदेश दिए हैं. कोर्ट ने पुलिस से मामले से जुड़े सभी दस्तावेज सीबीआई को सौंपने को कहा है. पुलिस ने अभी तक ड्यूटी पर मौजूद जूनियर डॉक्टर, प्रशिक्षुओं और अन्य कर्मचारियों से पूछताछ की है. अब मामले में आगे की जांच सीबीआई करेगी.

कोर्ट का ममता सरकार से सवाल

हाइकोर्ट ने पश्चिम बंगाल सरकार से सवाल भी किया कि आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में महिला डॉक्टर से कथित रेप-हत्या मामले में शुरुआत में ही हत्या का केस क्यों नहीं दर्ज किया गया, अप्राकृतिक मौत के एंगल से जांच क्यों शुरू की गई. मुख्य न्यायाधीश टी एस शिवज्ञानम ने पश्चिम बंगाल सरकार की तरफ से पेश वकील से यह सवाल तब पूछा, जब उन्होंने दावा किया कि अप्राकृतिक मौत का मामला दर्ज किया गया है, क्योंकि हत्या की तत्काल कोई शिकायत नहीं मिली थी.

रेप के बाद हत्या

न्यायमूर्ति शिवज्ञानम की अध्यक्षता वाली खंडपीठ ने कहा कि स्नातकोत्तर प्रशिक्षु चिकित्सक का शव सड़क किनारे नहीं मिला था और अस्पताल के अधीक्षक या प्राचार्य शिकायत दर्ज करा सकते थे. अस्पताल के सेमिनार हॉल में महिला चिकित्सक का शव अर्ध नग्न अवस्था में मिला था. परिजनों का आरोप है कि महिला चिकित्सक के साथ दुष्कर्म के बाद उसकी हत्या कर दी गई.

डॉक्टर हड़ताल पर

सुनवाई के दौरान मुख्य न्यायाधीश ने कहा कि हत्या इतनी वीभत्स थी कि चिकित्सकों और प्रशिक्षुओं का गुस्सा एवं पीड़ा जाहिर करना उचित है. पूरे पश्चिम बंगाल में जूनियर डॉक्टर और प्रशिक्षुओं ने घटना के विरोध में तथा अस्पताल के कर्मचारियों को पर्याप्त सुरक्षा उपलब्ध कराने की मांग को लेकर मंगलवार को भी काम बंद रखा. उच्च न्यायालय ने कहा कि राज्य सरकार को आंदोलनकारी चिकित्सकों से बातचीत करनी चाहिए.

अस्पताल के सेमिनार हॉल में मिली थी डेडबॉडी

आरजी कर अस्पताल में कथित तौर पर दुष्कर्म के बाद हत्या की शिकार हुई महिला स्नातकोत्तर प्रशिक्षु का शव शुक्रवार सुबह सेमिनार हॉल में मिला था. इस सिलसिले में शनिवार को एक स्वयंसेवक को गिरफ्तार किया गया था. अभी तक की जांच को लेकर पुलिस ने बताया कि आरजी कर अस्पताल के छाती रोग विभाग के प्रमुख और एक सुरक्षा कर्मी को भी जांच के सिलसिले में लालबाजार बुलाया गया. एक पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘आज करीब 25 लोगों को पूछताछ के लिए बुलाया गया, इनमें घटना की रात मृतक महिला के साथ खाना खाने वाले चार चिकित्सक भी शामिल हैं.’ पुलिस ने सोमवार को इस मामले से जुड़े सात चिकित्सकों से पूछताछ की थी.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news