Lalu on Caste-based census: सिंगापुर से लौटते ही लालू ने फोड़ा सियासी बम, BJP भी हो गई फायर
Advertisement
trendingNow12413710

Lalu on Caste-based census: सिंगापुर से लौटते ही लालू ने फोड़ा सियासी बम, BJP भी हो गई फायर

Caste-based census: बिहार का सियासी पारा लालू यादव ने सिंगापुर से लौटते ही गरमा दिया है. उन्होंने औकात की बात करते हुए कहा कि वे बीजेपी और आरएसएस वालों से कान पकड़वाकर जातिगत जनगणना कराएंगे.

lalu prasad yadav

Lalu Yadav News: सिंगापुर से इलाज कराकर लौटते ही आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव बीजेपी पर हमलावर हो गए हैं. आज उन्होंने जातिगत जनगणना पर बीजेपी को घेरते हुए कहा कि बीजेपी/आरएसएस वालों का कान पकड़वाकर उनसे जातिगत जनगणना कराएंगे. लालू का ये बयान आते ही बिहार की सियासत में फिर से गरमाहट आ गई है. 

सिंगापुर से लौटते ही लालू हुए बीजेपी पर लाल

लालू प्रसाद यादव ने आज सोशल मीडिया एक्स पर भाजपा और आरएसएस पर हमला बोलते हुए कहा, 'इन आरएसएस/भाजपा वालों का कान पकड़कर, दंड बैठक कराकर उनसे जातिगत जनगणना कराएंगे. इनकी क्या औक़ात है जो ये जातिगत जनगणना नहीं कराएंगे? हम इन्हें मजबूर करेंगे कि इन्हें जातिगत जनगणना करनी ही पड़ेगी.' सिंगापुर में नियमित जांच के बाद पटना लौटे लालू ने सोशल मीडिया पर लिखा कि अब समय आ गया है कि दलित, पिछड़ा, आदिवासी और गरीब एकता दिखाएं."

बीजेपी बोली- गुंडों की तरह बात कर रहे हैं...

लालू यादव के इस तीखे बयान पर बीजेपी हमलावर हो गई है. बिहार के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने लालू पर पलटवार करते हुए कहा कि राजद गुंडों की तरह बात कर रहा है. उनकी भाषा मूल रूप से गुंडों की भाषा है. उन्हें यह सब बंद कर देना चाहिए. हमें धमकाने की कोशिश न करें. हम ऐसी चीजों से नहीं डरते. आने वाले विधानसभा चुनाव में जनता उन्हें और उनकी पार्टी को करारा जवाब देगी. 

उपमुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा ने भी कहा कि लालू प्रसाद बिहार के लिए एक अभिशाप हैं. उन्होंने राज्य की छवि को खराब किया है. हमने संकल्प लिया है कि बिहार को उन लोगों से मुक्त कराएंगे जिन्होंने बिहारी शब्द को गाली बना दिया है. 

भाजपा नेता और सांसद संजय जायसवाल ने भी लालू यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि लालू यादव झूठ बोल रहे हैं. बिहार में जातिगत सर्वेक्षण हुआ था और भाजपा ने इसका समर्थन किया था. कांग्रेस शासित राज्यों में जहां जातिगत सर्वेक्षण नहीं हुआ है, वहां सवाल क्यों नहीं उठाते?

तेजस्वी बोले-- पापा ने बिलकुल सही कहा

वहीं, राजद नेता तेजस्वी यादव ने अपने पिता का बचाव करते हुए कहा कि भाजपा और आरएसएस के लोग आरक्षण के पूरी तरह खिलाफ हैं, इसलिए वे देश में जातिगत जनगणना नहीं चाहते. लालू जी ने जो भी कहा है, वह बिल्कुल सही है. 

नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Hindi News Today और पाएं Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी. देश-दुनिया की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news