दरिंदगी के बाद मर्डर फिर तोड़फोड़, 'राम वाम' पर ले आई सियासत... कोलकाता कांड के 10 अपडेट
Advertisement
trendingNow12386150

दरिंदगी के बाद मर्डर फिर तोड़फोड़, 'राम वाम' पर ले आई सियासत... कोलकाता कांड के 10 अपडेट

Kolkata doctor murder: कोलकाता के सरकारी RG KAR मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में एक ट्रेनी डॉक्टर के साथ रेप और हत्या के बाद भीड़ की तोड़फोड़ के विरोध में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने 17 अगस्त को सुबह छह बजे से 24 घंटे के लिए देशव्यापी हड़ताल का ऐलान किया है.

दरिंदगी के बाद मर्डर फिर तोड़फोड़, 'राम वाम' पर ले आई सियासत... कोलकाता कांड के 10 अपडेट

Kolkata doctor rape murder follow up: कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर के साथ रेप और हत्या के विरोध में देशभर में डॉक्टर अपने अपने तरीके से प्रदर्शन कर रहे हैं. किसी शहर में काली पट्टी बांधकर काम हो रहा है तो कहीं ओपीडी बंद है. इस बीच इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने देशव्यापी हड़ताल का ऐलान किया है. इस दौरान केवल इमर्जेंसी में काम होगा. ओपीडी सेवाएं ठप रहेंगी. 

  1. Kolkata Doctor rape case follow up: पश्चिम बंगाल के कोलकाता में डॉक्टर के रेप-मर्डर की वारदात के बाद महिला सुरक्षा से जुड़े इस मामले को लेकर बीजेपी देशभर में विरोध प्रदर्शन करेगी. बीजेपी शुक्रवार 16 अगस्त को देशभर में प्रेस कांफ्रेंस करेगी. पश्चिम बंगाल में स्मृति ईरानी प्रेस कांफ्रेंस करके ममता बनर्जी की सरकार को घेरेंगी. देश के हर राज्य की राजधानी में भाजपा के बड़े नेता प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे.
  2. ममता बनर्जी के इस्तीफे की मांग: सीपीआई (एम) ने गुरुवार देर शाम कोलकाता रेप-मर्डर कांड के विरोध में सीएम ममता बनर्जी से इस्तीफे की मांग की है. JDU नेता केसी त्यागी ने कहा है कि ममता बनर्जी अब मुख्यमंत्री पद पर रहने योग्य नहीं बची हैं.  
  3. काली पट्टी बांधकर प्रदर्शन: देश भर के आयुष डॉक्टर आज हाथों पर काली पट्टी बांध कर इलाज करेंगे. कोलकाता रेप-मर्डर घटना पर विरोध के लिए आयुष डॉक्टरों की संस्था NIMA (National Integrated Medical Association) ने बयान जारी करके 16 अगस्त को NIMA के सभी आयुष डॉक्टर काली पट्टी बांध कर करेंगे इलाज.
  4. कोलकाता रेप मर्डर केस: सीबीआई जांच तेजी से आगे बढ़ रही है. केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) के अफसरों ने गुरुवार शाम मृतक डॉक्टर के घर का दौरा किया और पीड़ित माता-पिता से बातचीत की. जांच अधिकारियों ने अस्पताल से फोन आने के समय पर गौर किया, जिसमें उन्हें उनकी बेटी की मौत की जानकारी दी गई थी. अधिकारियों ने उनसे उनकी बेटी के दोस्तों के बारे में भी पूछा और यह भी पता लगाने की कोशिश की कि क्या पीड़िता ने राजकीय आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में किसी परेशानी की शिकायत की थी, जहां वह ट्रेनी डॉक्टर थीं.
  5. सीबीआई ने अस्पताल के पांच डॉक्टरों, इसके पूर्व चिकित्सा अधीक्षक-सह-उपप्राचार्य, प्राचार्य और उस विभाग के प्रमुख से भी पूछताछ की, जहां पीड़िता का शव मिला था. CBI ने ताला थाना के प्रभारी अधिकारी से भी बात की, जिसके अधिकार क्षेत्र में अस्पताल स्थित है. जांचकर्ताओं ने हॉस्पिटल वालंटियर संजय रॉय के ‘कॉल डिटेल रिकॉर्ड’ और मोबाइल टावर लोकेशन के अलावा अन्य जानकारियां मांगी हैं. आरोपी के मोबाइल फोन द्वारा इस्तेमाल डेटा की भी जांच कर रहे हैं कि उसने किसी को कोई वीडियो या इंटरनेट वॉयस कॉल तो नहीं किया था.
  6. फोरेंसिक टीम लगाकार मौका ए वारदात का मुआयना कर रही है. कोलकाता में डॉक्टर से रेप और मर्डर का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. हत्याकांड की सीबीआई जांच शुरू होने के बावजूद लगातार फॉलोअप आ रहे हैं. इस मामले पर सियासत तेज हो गई है. बीजेपी नेता सुवेंदु अधिकारी ने बंगाल में सेंट्रल फोर्स तैनात करने की मांग की है. 
  7. ममता बनर्जी इस घटना के विरोध में आज शाम 4 बजे मौलाली से धरमतला तक विरोध रैली आयोजित करेंगी. इस मामले को लेकर बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने राज्यपाल से मुलाकात की है. उसके बाद मीडिया से बात करते हुए उन्होंने इस कांड से जुड़े सारे अपडेट्स का दोष 'राम'-'वाम' पर मढ़ दिया. इसके बाद विपक्ष एक सुर में उनकी आलोचना कर रहा है. मुख्यमंत्री ने कहा, 'जहां तक ​​मुझे जानकारी मिली है, मैं छात्रों को दोष नहीं दूंगी...  वाम और राम एकत्रित होकर यह कर रहे हैं.
  8. RG-KAR अस्पताल में बलात्कार-हत्याकांड के विरोध में पश्चिम बंगाल बीजेपी आज दोपहर 2 से शाम 4 बजे तक सभी जिलों में सड़कें जाम करेगी. इसके बाद में बीजेपी महिला मोर्चा सीएम आवास की ओर मार्च निकालेगी.
  9. IMA ने कहा कि शनिवार 17 अगस्त को सुबह छह बजे से रविवार 18 अगस्त को सुबह छह बजे तक 24 घंटे के लिए एलोपैथी चिकित्सकों द्वारा देश भर में हड़ताल यानी सेवाएं बंद रखने का ऐलान किया है. ‘इंडियन मेडिकल एसोसिएशन’ (IMA) की गोवा शाखा के अध्यक्ष डॉ. संदेश चोडानकर ने  बताया कि राज्य के निजी और सरकारी अस्पतालों में 17 अगस्त को सुबह छह बजे से 18 अगस्त को सुबह छह बजे तक ओपीडी सेवाएं बंद रहेंगी. हड़ताल  के दौरान नॉर्मल सर्जरी भी नहीं होंगी. कोलकाता में डॉक्टर के रेप और हत्या के विरोध में शीघ्र न्याय दिलाने की मांग के समर्थन में गोवा के निजी और सरकारी अस्पतालों के 1000 से अधिक डॉक्टर 17 अगस्त की सुबह से 24 घंटे के लिए बाह्य रोगी विभाग (ओपीडी) बंद रखेंगे.
  10. 'दीदी' देंगी जवाब: CM ममता बनर्जी के राज में 'निर्ममता' का चैप्टर देखने को मिला है. पहला सवाल आधी रात हमलावर आखिर आए क्यों? बिना इरादा इतनी भारी भीड़ जुटी कैसे? कोलकाता पुलिस कमिश्नर भले ही हिंसा के लिए मीडिया को जिम्मेदार ठहरा रहे हों लेकिन उसी मीडिया के दबाव में 20 घंटे बाद ही सही 19 उपद्रवियों की गिरफ्तारी की खबर है ऐसे में बंगाल पुलिस बताए कि हमलावर कहां से आए? चौथा सवाल ये है कि इतना बड़ा बवाल ये इंटेलिजेंस फेलियर है कि नहीं है? और सबसे बड़ा सवाल ये है कि किसी हाई प्रोफाइल को बचाने की कोशिश हो रही है? जिस तरह इस दरिंदगी को छिपाने की कोशिशें की गईं, वो किसी न किसी बड़े और खास को बचाने का प्रयास लगती हैं. लेकिन वो खास कौन है? जो अब तक रहस्य बना हुआ है, ऐसे कई सवालों के जवाब मिलने बाकी हैं.

नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Hindi News Today और पाएं Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी। देश-दुनिया की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news