कोलकाता रेप केस में आया नया मोड़, मुख्य आरोपी संजय रॉय ने जेल के गार्ड को बताई नई कहानी
Advertisement
trendingNow12398835

कोलकाता रेप केस में आया नया मोड़, मुख्य आरोपी संजय रॉय ने जेल के गार्ड को बताई नई कहानी

Sanjay Roy New Story: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में ट्रेनी डॉक्टर के साथ बलात्कार और फिर उसकी हत्या के मुख्य आरोपी संजय रॉय ने इस जघन्य हत्याकांड के अपने कथित कबूलनामे से पलटते हुए दावा किया कि उसे फंसाया जा रहा है.

कोलकाता रेप केस में आया नया मोड़, मुख्य आरोपी संजय रॉय ने जेल के गार्ड को बताई नई कहानी

Kolkata Doctor Rape Murder Case: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में ट्रेनी डॉक्टर के साथ बलात्कार और फिर उसकी हत्या के मुख्य आरोपी संजय रॉय (Sanjay Roy) का रविवार को पूरा पॉलीग्राफ टेस्ट (Polygraph Test) किया जाएगा. झूठ पकड़ने वाले टेस्ट से पहले आरोपी ने इस जघन्य हत्याकांड के अपने कथित कबूलनामे से पलटते हुए दावा किया कि उसे फंसाया जा रहा है और वह निर्दोष है. बता दें कि संजय रॉय का पॉलिग्राफ टेस्ट पहले शनिवार (24 अगस्त) को किया जाना था, लेकिन कुछ तकनीकी और जेल एडमिनिस्ट्रेशन में कुछ व्यवस्था की वजह से पॉलीग्राफ टेस्ट नहीं हो सका. जबकि, पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष और चार अन्य डॉक्टरों समेत छह लोगों का लाई डिटेक्टर टेस्ट किया गया.

संजय रॉय ने जेल के सुरक्षाकर्मियों से क्या कहा?

इस मामले से परिचित जेल अधिकारियों के हवाले से एक रिपोर्ट में कहा गया है कि संजय रॉय ने जेल के सुरक्षाकर्मियों से कहा कि उसे बलात्कार और हत्या के बारे में कुछ नहीं पता. शुक्रवार को, उसने सियालदह में अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (एसीजेएम) अदालत के समक्ष इसी तरह के दावे किए. उसने जज से कहा कि उसने अपनी बेगुनाही साबित करने के लिए परीक्षण के लिए सहमति दी थी. उसने यह भी कहा कि उसे मामले के बारे में कुछ भी पता नहीं है. वहीं, कोलकाता पुलिस के अनुसार, संजय रॉय ने सरकारी आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के सेमिनार हॉल के अंदर 31 साल की ट्रेनी डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या की बात कबूल की थी.

ये भी पढ़ें- कोलकाता रेप के आरोपी संजय की मां आई सामने, बेटे को लेकर कह दी ऐसी बात

संजय रॉय के बयानों स्पष्ट विसंगतियां

मामले की जांच कर रही सीबीआई (CBI) और पुलिस ने उसके बयानों में स्पष्ट विसंगतियां पाई हैं. एक अधिकारी ने हिंदुस्तान टाइम्स को बताया कि संजय रॉय जांचकर्ताओं को गुमराह करने की कोशिश कर रहा है. अधिकारी ने कहा कि वह अपने चेहरे पर लगी चोटों और अपराध के समय इमारत में अपनी मौजूदगी के बारे में कोई स्पष्टीकरण नहीं दे सका है.

अधिकारी ने कहा, 'वह जांचकर्ताओं को गुमराह करने की कोशिश कर रहा है. वह अपने चेहरे और शरीर के अन्य हिस्सों पर ताजा चोटों और अपराध से कुछ मिनट पहले सुबह 4.03 बजे अपराध स्थल की ओर जाने वाले गलियारे में अपनी मौजूदगी दिखाने वाले सीसीटीवी फुटेज के बारे में कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे सका.'

ये भी पढ़ें- कोलकाता रेप के आरोपी संजय रॉय का नया वीडियो, अस्पताल में इस कंडीशन में दिखा, जानें क्यों है यह एक अहम सबूत

कड़ी सुरक्षा के बीच जेल में बंद है संजय रॉय

संजय रॉय को कड़ी सुरक्षा के बीच जेल के सेल नंबर 21 में रखा गया है. वह सेल में अकेले हैं. उनकी सेल के बाहर कड़ी निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं. पिछले सप्ताह संजय रॉय की मनोविश्लेषणात्मक प्रोफाइलिंग में पाया गया कि वह एक विकृत व्यक्ति है और पोर्नोग्राफी का बहुत बड़ा आदी है. सीबीआई के एक अधिकारी ने एक डॉक्टर के हवाले से कहा कि उसके अंदर एक जानवर जैसी प्रवृत्ति है. सीबीआई के एक अधिकारी ने पिछले सप्ताह पीटीआई को बताया कि संजय रॉय ने अपराध के लिए कोई पश्चाताप नहीं दिखाया. उसने बिना किसी पश्चाताप के जांच एजेंसी को पूरा अपराध बताया, जिससे ऐसा लग रहा था कि उसे कोई पछतावा नहीं है.

ये भी पढ़ें- जिसकी आंखों में दिखती थी हैवानियत..वो संजय रॉय अचानक कोर्ट में क्यों रो पड़ा, जज से क्या बोला?

8-9 अगस्त की रात को क्या हुआ

8-9 अगस्त की रात कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पटिल के सेमिनार हॉल में महिला डॉक्टर का बलात्कार किया गया और उसकी हत्या कर दी गई. ट्रेनी डॉक्टर का शव अगले दिन सुबह सेमिनार हॉल में मिला था. शव मिलने से कुछ घंटे पहले वह अपनी 36 घंटे की शिफ्ट के बाद आराम करने के लिए हॉल में गई थी. उसके शव परीक्षण में 16 बाहरी और 9 आंतरिक चोटें पाई गईं. सीसीटीवी फुटेज के विश्लेषण से पता चला कि संजय रॉय 9 अगस्त को सुबह करीब 4.03 बजे बिल्डिंग में दाखिल हुआ था. 8 अगस्त को वह चेस्ट डिपार्टमेंट गया और कैमरों में पीड़ित डॉक्टर और अन्य लोगों को घूरता हुआ देखा गया था.

नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Hindi News Today और पाएं Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी. देश-दुनिया की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news