कुमार विश्वास का तंज, 'एक CM के आने से नष्ट हो रहा था लोकतंत्र, दूसरे से बचेगा'

पश्‍च‍िम बंगाल में रविवार को उस समय अभूतपूर्व स्‍थ‍िति बन गई, जब कोलकाता पुलिस कमिश्‍नर राजीव कुमार से पूछताछ करने गई सीबीआई की टीम को राज्‍य पुलिस ने हिरासत में ले लिया.

कुमार विश्वास का तंज, 'एक CM के आने से नष्ट हो रहा था लोकतंत्र, दूसरे से बचेगा'
ये मामला सारदा चिट फंड से जुड़ा हुआ है. इसी मामले से संबंधित कुछ फाइलें गायब थीं.

कोलकाता: पश्‍च‍िम बंगाल में रविवार (3 फरवरी) को कोलकाता पुलिस कमिश्‍नर से पूछताछ करने गई सीबीआई की टीम को राज्‍य पुलिस ने हिरासत में ले लिया था. इसके बाद ममता बनर्जी केंद्र सरकार के खिलाफ धरने पर बैठ गईं. उन्होंने केंद्र सरकार पर देश के संवैधानिक ढांचे को तोड़ने के प्रयास का आरोप लगाया था. ममता बनर्जी ने अपने बयान में लोकतंत्र को बचाने की दुहाई दी. वहीं, इस मामले पर आम आदमी पार्टी के संस्थापक सदस्य और कवि कुमार विश्वास ने तंज कसते हुए ट्वीट किया है.

 

 

कुमार विश्वास ने ट्वीट करते हुए लिखा, ''कल एक मुख्यमंत्री कोलकाता पहुंच रहे हैं. उनके जाने से लोकतंत्र की रक्षा होगी. पर आज एक मुख्यमंत्री को कोलकाता में प्रवेश से रोक दिया गया था, क्यूंकि उनके आने से लोकतंत्र नष्ट हो जाता.'' विश्वास ने इस मामले पर सिलसिलेवार कई ट्वीट किये. गौरतलब है कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल सोमवार (4 फरवरी) को पश्चिम बंगाल जाएंगे. वहीं, रविवार को यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को ममता सरकार ने रैलीस्थल पर हेलीकॉप्टर उतारने की अनुमति नहीं दी थी. इसके बाद योगी ने फोन से रैली को संबोधित किया था.

 

 

एक अन्य ट्वीट में विश्वास ने लिखा कि ये दोनों तरफ के मल्लों की चुनावी कसरत है लेकिन देश और उसकी लोकतांत्रिक संस्थाओं के वैश्विक सम्मान के लिए ख़राब वक़्त है. फिर कह रहा हूं, अपने नेताओं-दलों को वोट दीजिए पर प्राथमिकता में पहले देश और उसके लोकतंत्र को रखिए. सत्ताएं आती-जाती रहेंगी पर ऐसी हरकतें हमारी साख पर खरोंच हैं.

 

 

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में उन्होंने अपना गुस्सा जाहिर करते हुए लिखा कि हद्द है. अपने-अपने खूंटों से बंधे गधे, अपने-अपने मालिकों के हक में रेंक रहे हैं पर देश के संवैधानिक संस्थानों की इस फजीहत पर कोई बोलने को तैयार नहीं. अपने मल्लयुद्ध में, बड़ी मेहनत से बने इस महान लोकतंत्र, उसकी संस्थाओं और राज्यों की स्वायत्तता को दांव पर मत लगाओ करमजलो.

आपको बता दें कि पश्‍च‍िम बंगाल में रविवार को उस समय अभूतपूर्व स्‍थ‍िति बन गई, जब कोलकाता पुलिस कमिश्‍नर राजीव कुमार से पूछताछ करने गई सीबीआई की टीम को राज्‍य पुलिस ने हिरासत में ले लिया. इसके बाद सीबीआई की टीम को हिरासत में लेकर पुलिस स्‍टेशन ले जाया गया. ये मामला सारदा चिट फंड से जुड़ा हुआ है. इसी मामले से संबंधित कुछ फाइलें गायब थीं, इसलिए सीबीआई राजीव कुमार से पूछताछ करने गई थी. इसके बाद सीबीआई अफसरों को हिरासत में ले लिया गया.

इति‍हास में ये पहली बार हो रहा है, जब पुलिस ने सीबीआई अधि‍कारि‍यों को ही गिरफ्तार कर लिया. मौके पर पुलिस और अधिकारियों के बीच हाथापाई भी हुई. कोलकाता पुलिस ने सीबीआई के 5 अधि‍कारि‍यों को गि‍रफ्तार कर लि‍या है. हालांकि बाद में उन्‍हें छोड़ दि‍या गया.