close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

नन्हे 'गांधीजी' ने मां को देख 'नेहरू' को छोड़ा पीछे, VIDEO देख पिघल जाएगा आपका दिल

बच्चों को स्कूल के नाटकों में प्रदर्शन करते हुए देखना हमेशा प्रिय होता है. गणतंत्र दिवस पर केरल में आयोजित एक ऐसे नाटक ने लोगों को भावुक कर दिया.

नन्हे 'गांधीजी' ने मां को देख 'नेहरू' को छोड़ा पीछे, VIDEO देख पिघल जाएगा आपका दिल

नई दिल्ली: बच्चों को स्कूल के नाटकों में प्रदर्शन करते हुए देखना हमेशा प्रिय होता है. गणतंत्र दिवस पर केरल में आयोजित एक ऐसे नाटक ने लोगों को भावुक कर दिया. फेसबुक पर जारी वीडियो में एक छोटा बच्चा सफेद धोती पहने हुए और एक बड़ी छड़ी लेकर महात्मा गांधी का रोल प्ले कर रहा है. इसी दौरान दर्शकों में अपनी मां को देखकर वह मासूम अपना रोल ही भूल जाता है और स्टेज से नीचे उतरने की कोशिश करने लगता है.

वीडियो में छोटे 'गांधीजी' को छड़ी के साथ चलते हुए देखा जाता है. इसी बीच एक आदमी बैकग्राउंड में ‘रघुपति राघव राजा राम’भजन गाता है तभी मासूम की निगाह दर्शकों के बीच बैठी अपनी मां पर पड़ती है और नन्हा लड़का अचानक अपने किरदार से ध्यान खो देता है. वह चाचा नेहरू का किरदार निभा रहे अपने दोस्त को पीछे छोड़ते हुए अपनी मां की ओर बढ़ने लगता है. यहां तक कि एक महिला उसे वापस जाने और मंच न छोड़ने की सलाह देती है. फिर मंच पर लगे पर्दे जल्दी से नीचे गिरने लगते हैं, लेकिन इससे पहले यह नाटक देख रहे लोगों के दिलों को पर नन्हें गांधीजी अपनी छाप छोड़ जाते हैं. आप भी देखें वीडियो...

सोशल मीडिया पर इस वीडियो को देखकर यूजर्स प्यार भरे कमेंट्स दे रहे हैं. एक फेसबुक यूजर ने लिखा है कि उसके लिए दर्शकों में अपनी माँ को देखकर भ्रमित होना स्वाभाविक-सी बात है.