राजस्थान के बाड़मेर में वायु सेना का फाइटर प्लेन क्रैश, धमाका होते ही मिग-29 में लगी आग
Advertisement
trendingNow12410569

राजस्थान के बाड़मेर में वायु सेना का फाइटर प्लेन क्रैश, धमाका होते ही मिग-29 में लगी आग

Live: लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे साथ बने रहिए..

राजस्थान के बाड़मेर में वायु सेना का फाइटर प्लेन क्रैश, धमाका होते ही मिग-29 में लगी आग
LIVE Blog

Breaking News Update: देश और दुनिया की तमाम खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे साथ बने रहिए...

02 September 2024
22:45 PM

राजस्थान के बाड़मेर में वायु सेना का फाइटर प्लेन क्रैश

राजस्थान के बाड़मेर में वायुसेना का फाइटर प्लेन मिग-29 क्रैश हुआ है. जानकारी के मुताबिक हादसा सोमवार रात करीब 10 बजे हुआ है. गनीमत यह रही कि पायलट ने क्रैश से पहले इजेक्ट कर लिया था, यानि क्रैश से पहले ही विमान से बाहर निकल गए थे. सूचना मिलने के बाद नागाणा थाने की पुलिस मौके पर पहुंची. बाड़मेर कलेक्टर निशांत जैन, एसपी नरेंद्र सिंह मीणा सहित जिले के प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर पहुंचे.

20:40 PM

अरेस्ट हुए कोलकाता हॉस्पिटल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष, घटना के 24 दिन बाद CBI ने गिराई गाज

सीबीआई ने आर जी कर अस्पताल के पूर्व प्राचार्य संदीप घोष को वित्तीय कदाचार के आरोप में गिरफ्तार किया है. कई दिनों की पूछताछ के बाद सीबीआई ने संदीप घोष को गिरफ्तार किया है. संदीप घोष की गिरफ्तारी भ्रष्टाचार के मामले में की गई है. सीबीआई ने यह कार्रवाई 15 दिनों से अधिक की पूछताछ के बाद की है. रेप और मर्डर की घटना 9 अगस्त को आर जी कर अस्पताल में हुई थी. इसी की जांच के सिलसिले में भी उनसे पूछताछ की जा रही है. फिलहाल घटना के 24 दिन बाद CBI ने गाज गिराई है.

18:00 PM

 पीएम मोदी ने लॉन्च किया बीजेपी का सदस्यता अभियान, 10 करोड़ मेंबर बनाने का लक्ष्य

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बीजेपी के सदस्यता अभियान की शुरुआत की है. और सबसे पहले सदस्यता ग्रहण की है. इस कार्यक्रम को 'संगठन पर्व सदस्यता अभियान-2024' का नाम दिया गया है. बीजेपी के केंद्रीय कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पार्टी का पहला सदस्य बनाकर,अपने अभियान की शुरुआत की. पीएम नरेंद्र मोदी ने पार्टी के टोल फ्री नंबर पर मिस्ड कॉल के जरिए फिर से बीजेपी की सदस्यता ली.

16:30 PM

केजरीवाल के पीए विभव कुमार को सुप्रीम कोर्ट से जमानत, सीएम ऑफिस में जाने पर रोक

- सुप्रीम कोर्ट ने आम आदमी पार्टी (आप) की राज्यसभा सदस्य स्वाति मालीवाल पर हमला मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सहयोगी बिभव कुमार को सोमवार को जमानत दे दी. न्यायमूर्ति सूर्यकांत और न्यायमूर्ति उज्जल भुइयां की पीठ ने निर्देश दिया कि कुमार को केजरीवाल के निजी सहायक के रूप में बहाल नहीं किया जाएगा और न ही मुख्यमंत्री कार्यालय में कोई आधिकारिक कार्यभार दिया जाएगा.

- कोर्ट ने सभी गवाहों की जांच होने तक कुमार को मुख्यमंत्री आवास में प्रवेश करने से भी रोक दिया. कुमार ने 13 मई को केजरीवाल के आधिकारिक आवास पर मालीवाल पर कथित तौर पर हमला किया था. कुमार के खिलाफ 16 मई को भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी. 

14:49 PM

वैष्णो देवी मार्ग पर भूस्खलन, 1 श्रद्धालु

जम्मू-कश्मीर में श्री माता वैष्णो देवी भवन मार्ग पर पंछी हेलीपैड के पास भूस्खलन की घटना में 1 यात्री के घायल होने की जानकारी आई है. हादसे में कई श्रद्धालुओं के फंसे होने की आशंका है. राहत और बचाव का कार्य जारी है.

14:40 PM

आबकारी नीति घोटाले में कोर्ट ने विजय नायर को दी जमानत

सुप्रीम कोर्ट ने कथित दिल्ली आबकारी नीति घोटाले से जुड़े एक धन शोधन मामले में आम आदमी पार्टी के पूर्व संचार प्रभारी विजय नायर को सोमवार को जमानत दे दी और कहा कि स्वतंत्रता ‘अनुल्लंघनीय’ होती है. समन्वय पीठ द्वारा उल्लेखित ‘जमानत नियम है, जेल अपवाद है’ के कानूनी सिद्धांत को मानते हुए शीर्ष अदालत ने कहा कि मुकदमे से पूर्व जेल में बंद करना सजा नहीं हो सकती. जस्टिस ऋषिकेश रॉय और न्यायमूर्ति एसवीएन भट्टी की पीठ ने कहा कि नायर धन शोधन मामले में पिछले 22 महीने से जेल में हैं, जहां अधिकतम सजा सात साल की है. पीठ ने 12 अगस्त को नायर की जमानत अर्जी पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) से जवाब मांगा था. एजेंसी ने 13 नवंबर, 2022 को नायर को गिरफ्तार किया था. नायर ने निचली अदालत के 29 जुलाई के आदेश को चुनौती दी थी जिसमें उनकी स्वाभाविक जमानत की याचिका को खारिज कर दिया गया था. दिल्ली हाई कोर्ट ने पिछले साल तीन जुलाई को धन शोधन मामले में नायर और अन्य सह-आरोपियों को जमानत देने से इनकार कर दिया था.

14:14 PM

वैष्णो देवी भवन मार्ग पर भूस्खलन

जम्मू-कश्मीर में श्री माता वैष्णो देवी भवन मार्ग पर पंछी हेलीपैड के पास भूस्खलन की घटना हुई है. भूस्खलन में कई श्रद्धालुओं के फंसे होने की आशंका है. माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के द्वारा राहत और बचाव का कार्य जारी है.

13:56 PM

सुप्रीम कोर्ट से ममता सरकार को झटका

पश्चिम बंगाल छात्र समाज के नेता सायन लहिड़ी की जमानत के खिलाफ दायर ममता सरकार की याचिका सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की. सायन कोलकाता रेप-हत्याकांड केस में न्याय की मांग करने वाले नबन्ना मार्च के आयोजकों में से एक हैं. कलकत्ता हाई कोर्ट के शुक्रवार को उन्हें ज़मानत दे दी थी. इस आदेश को ममता सरकार ने SC में चुनौती दी थी. बंगाल सरकार का कहना है कि शांतिपूर्ण विरोध -प्रदर्शनकी आड़ में लहिड़ी ने हिंसक आंदोलन को बढ़ावा दिया था.

13:10 PM

बुलडोजर एक्शन के खिलाफ याचिका पर SC में 17 सितंबर को सुनवाई

बुलडोजर एक्शन के खिलाफ दायर याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि याचिकाओं में जो सवाल उठाए गए है, उसके मद्देनजर हम इस बात के पक्ष में हैं कि कोर्ट दिशानिर्देश तय करे जो देशभर में लागू हो. इसके साथ ही कोर्ट ने कहा कि सिर्फ केस में आरोपी होने से बुलडोजर एक्शन ठीक नहीं है. कोर्ट ने सभी पक्षों से इस पर अपने सुझाव देने को कहा. इस मामले में अगली सुनवाई 17 सितंबर को होगी.

12:45 PM

बुलडोजर एक्शन के खिलाफ दायर याचिकाओं पर सुनवाई शुरू

सुप्रीम कोर्ट में बुलडोजर एक्शन के खिलाफ दायर याचिकाओं पर सुनवाई शुरू हो गई है. देश के कई राज्यों में आरोपियों की सजा के तौर पर उनके घरों पर हुई बुलडोजर कार्रवाई के खिलाफ दायर याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हो रही है. जमीयत उलेमा ए हिंद के साथ कई लोगों ने इसके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है. याचिका में यूपी के मुरादाबाद, बरेली, मध्यप्रदेश और राजस्थान के उदयपुर में हुई ऐसी घटनाओं का हवाला दिया गया है. आरोप है कि राज्य सरकार की शह पर अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों पर एकतरफ कार्रवाई हो रही है. ऐसी कार्रवाई पर रोक लगाने के निर्देश देने के साथ-साथ इसमें शामिल अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग भी की गई है.

11:51 AM

नेटफ्लिक्स कंटेंट हेड को सरकार ने किया तलब

सूत्रों के अनुसार, नेटफ्लिक्स कंटेंट हेड को सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने 'IC814' वेब सीरीज कंटेंट विवाद को लेकर कल (3 सितंबर) तलब किया है. हाल ही में कंधार हाईजैक पर आई एक वेब सीरीज में आतंकियों के हिंदू नाम दिखाए जाने पर विवाद हो गया है. फिल्म में आतंकियों के नाम चीफ, डॉक्टर, बर्गर या बर्जर, भोला और शंकर दिखाए गए हैं, लेकिन दो नामों पर कई हिंदुओं ने आपत्ति जताई है.

11:41 AM

बुलडोजर एक्शन के खिलाफ याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट में 2 बजे के बाद होगी सुनवाई

बुलडोजर एक्शन के खिलाफ दायर याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई लंच के बाद (दोपहर दो बजे के बाद) होगी. आज यह मामला जस्टिस गवई की अध्यक्षता वाली बेंच के सामने सुनवाई के क्रम में 10वें नंबर लगा था, इस लिहाज से उम्मीद की जा रही थी कि 11 बजे तक सुनवाई पर आ जाएगा, लेकिन  कोर्ट नंबर 3 ने आज सुनवाई का जो क्रम तय किया है, उस लिहाज से ये मामला सबसे बाद में सुना जाएगा. जमीयत उलेमा ए हिंद की ओर से पेश वकील दुष्यन्त दवे ने जस्टिस गवई की अध्यक्षता वाली बेंच के सामने ये बात रखी. जस्टिस गवई ने कहा कि लंच के बाद हम सुनवाई करेंगे.

11:29 AM

उत्तराखंड में मूसलाधार बारिश, 4 सितंबर तक खराब रहेगा मौसम

उत्तराखंड में देर रात से मूसलाधार बारिश जारी और 4 सितंबर तक मौसम खराब रहने की आशका है. मौसम विभाग ने 12 जिलों में झमाझम बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने उत्तराखंड में चार दिन तक मौसम खराब रहने का पूर्वानुमान जारी किया है. कुछ जगहों पर भारी बारिश की भी संभावना है. संवेदनशील इलाकों में भूस्खलन की भी आशंका जताई गई है. मौसम विज्ञानियों का कहना है कि जोरदार बारिश से निचले इलाकों में जल भराव की स्थिति भी देखी जा सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 24 घंटे के दौरान उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, टिहरी गढ़वाल, देहरादून, पौड़ी गढ़वाल, पिथौरागढ़, बागेश्वर, अल्मोड़ा, चम्पावत, नैनीताल, उधमसिंह नगर और हरिद्वार जिलों के अलग-अलग हिस्सों में गरज-चमक के साथ बारिश देखी जा सकती है.

10:17 AM

किसी भी एजेंसी का दुरुपयोग गलत: कांग्रेस

कांग्रेस संयुक्त सचिव सुशांत मिश्रा ने अमानतुल्ला खान पर ईडी के एक्शन मामले में कहा, 'किसी भी एजेंसी का दुरुपयोग गलत है. गलत इरादे से इसका इस्तेमाल करना सही नहीं है. एजेंसियां अच्छा काम करने के लिए बनाई गई थीं, लेकिन कई जगहों पर इसका दुरुपयोग हो रहा है. मुझे नहीं पता कि उनका मकसद क्या है? और वो क्या छापेमारी कर रहे हैं और इसमें क्या मामला है, लेकिन अगर इरादा गलत है. राजनीतिक रूप से प्रभावित है तो बहुत गलत है.'

09:49 AM

आम आदमी पार्टी अपराधियो से भरी: गिरिराज सिंह

अमानतुल्ला खान पर एक्शन को लेकर बीजेपी नेता गिरिराज सिंह ने कहा, 'आम आदमी पार्टी पूरी की पूरी अपराधियों से भरी है. चाहे उनके मुखिया हों या कोई भी नेता. कोई भी कानून से ऊपर नहीं है.'

09:31 AM

अमानतुल्लाह खान के घर पहुंची ED, बीजेपी ने बोला हमला

भाजपा नेता वीरेंदर सचदेवा ने कहा, 'आम आदमी पार्टी में एक लंबी जमात भ्रष्टाचारियों और अपराधियों की है जब उन पर कानून कार्रवाई करता है तो चिल्लाने लगते हैं. दिल्ली वक्फ बोर्ड में भ्रष्टाचार करने वाले अमानतुल्लाह खान जो अपनी गुंडई के लिए भी चर्चा में रहते हैं. आज जब उन पर कार्रवाई हो रही है तो चारों तरफ हो हल्ला हो रहा है.

08:20 AM

अमानतुल्लाह खान का दावा- गिरफ्तार करने पहुंची ईडी की टीम

आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक अमानतुल्लाह खान ने दावा किया कि प्रवर्तन निदेशालय (ED) उन्हें गिरफ्तार करने के लिए उनके घर पहुंची है. अमानतुल्लाह खान दिल्ली वक्फ बोर्ड से संबंधित वित्तीय अनियमितताओं से संबंधित धन शोधन मामले में जांच के घेरे में हैं.

08:01 AM

Delhi News: आप विधायक अमानुल्लाह खान के घर ईडी की रेड

आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान के घर प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम पहुंची है. पुलिस और पैरा मिलिट्री फोर्स अमानतुल्लाह के घर के बाहर तैनात हैं. बता दें कि अमानतुल्लाह खान दिल्ली के ओखला से विधायक हैं.

07:55 AM

आज से पश्चिम बंगाल विधानसभा का विशेष सत्र, मार्च निकालेंगे डॉक्टर

कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में डॉक्टर बेटी से पहले रेप और फिर कत्ल के बाद ममता सरकार पूरी तरह से बैकफुट पर है तो बीजेपी दीदी पर लगातार हमलावर है. इन सबके बीच बलात्कार विरोधी कानून पारित करने के लिए पश्चिम बंगाल विधानसभा का दो दिवसीय विशेष सत्र आज (2 सितंबर) से शुरू हो रहा है, जिसमें दोषियों को 10 दिन के अंदर फांसी की सजा तय करने का प्रस्ताव है. इस बीच पुलिस कमिश्नर के इस्तीफे की मांग को लेकर कोलकाता के डॉक्टर मार्च निकालेंगे और कोलकाता पुलिस मुख्यालय की ओर बढ़ेंगे. मार्च श्याम बाजार से सुबह करीब 10 बजे मार्च शुरू होगा. सीबीआई आरजी कर मेडिकल कालेज के कुछ स्टाफ और डॉक्टरों से पूछताछ कर रही है.

07:44 AM

Bulldozer Action: बुलडोजर एक्शन पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज

अपराध के खिलाफ कई राज्यों में न्याय बन चुका बुलडोजर अब सुप्रीम कोर्ट के कटघरे में खड़ा होगा. देश के कई राज्यों में आरोपियों की सजा के तौर पर उनके घरों पर हुई बुलडोजर कार्रवाई के खिलाफ दायर याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा. जमीयत उलेमा ए हिंद के साथ कई लोगों ने इसके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है. याचिका में यूपी के मुरादाबाद, बरेली, मध्यप्रदेश और राजस्थान के उदयपुर में हुई ऐसी घटनाओं का हवाला दिया गया है. आरोप है कि राज्य सरकार की शह पर अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों पर एकतरफ कार्रवाई हो रही है. ऐसी कार्रवाई पर रोक लगाने के निर्देश देने के साथ-साथ इसमें शामिल अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग भी की गई है.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news