Breaking News Live: गुजरात चुनाव को लेकर पीएम आवास पर बैठक, अमित शाह समेत राज्य के सीएम और प्रदेश अध्यक्ष मौजूद
Advertisement
trendingNow11394021

Breaking News Live: गुजरात चुनाव को लेकर पीएम आवास पर बैठक, अमित शाह समेत राज्य के सीएम और प्रदेश अध्यक्ष मौजूद

Live Updates and Breaking News of 14th October 2022: देश और दुनिया की तमाम खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए...

Breaking News Live: गुजरात चुनाव को लेकर पीएम आवास पर बैठक, अमित शाह समेत राज्य के सीएम और प्रदेश अध्यक्ष मौजूद
LIVE Blog
14 October 2022
17:05 PM

दिल्ली दंगो के मारे गए हेड कांस्टेबल हत्या के मामले में पुलिस को बड़ी कामयाबी

दिल्ली दंगो के मारे गए हेड कांस्टेबल के हत्या के मामले में फरार  महीला आरोपी को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया है. महिला आरोपी पर दिल्ली पुलिस ने 50हजार रुपये की इनाम की घोषणा कर रखी थी. आरोपी महिला की उम्र 27 साल के करीब है. आरोपी महिला की गिरफ्तारी नोएडा- 63 से हुई है. आरोपी फरारी के दौरान कई बार अपना ठिकाना बदल रही थी. हेड कांस्टेबल रत्न लाल के हत्या के बाद महिला ने अपना नंबर बदल लिया था. लेकिन उसके सीडीआर के जरिए उसके एक रिश्तेदार का नंबर मिला, जिससे वो कई बार बात कर चुकी थी. उसी नंबर पर पुलिस नजर बनाई हुई थी. लेकिन ढाई साल के लंबे इतंजार के बाद आरोपी महिला दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़ ही गई.

15:40 PM

हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तारीख का ऐलान

केंद्रीय चुनाव आयोग ने गुजरात और हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान कर दिया है. चुनाव आयोग ने दिल्ली के विज्ञान भवन में प्रेस कॉन्फ्रेंस करके दो राज्यों के आगामी विधानसभा चुनावों की घोषणा कर दी है. हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव 12 नवंबर को होगा. वहीं 8 दिसंबर को नतीजे आएंगे.

14:45 PM

ज्ञानवापी केस में वाराणसी जिला जज का बड़ा फैसला

ज्ञानवापी केस में वाराणसी जिला अदालत (Varanasi District Court) ने शुक्रवार को बड़ा फैसला सुनाते हुए हिंदू पक्ष की याचिका को खारिज कर दिया और कहा कि कथित शिवलिंग की कार्बन डेटिंग (Shivling Carbon Dating) नहीं होगी. वाराणसी जिला जज डॉ. एके विश्वेश ने मस्जिद परिसर में कार्बन डेटिंग और 'शिवलिंग' की वैज्ञानिक जांच की मांग वाली हिंदू पक्ष की मांग को खारिज कर दिया. 

14:16 PM

ज्ञानवापी केस के लिए आज बड़ा दिन, कार्बन डेटिंग और ASI सर्वे पर होगा फैसला

14:15 PM

ज्ञानवापी: क्या होती है कार्बन डेटिंग जिसपर कोर्ट सुनाएगा फैसला? 

14:14 PM

ज्ञानवापी पर थोड़ी देर में आएगा फैसला

ज्ञानवापी केस के लिए आज का दिन बेहद अहम है और थोड़ी देर में वाराणसी जिला अदालत से ज्ञानवापी की कार्बन डेटिंग (Carbon Dating) पर फैसला आएगा. वाराणसी के जिला जज एके विश्वेश फैसला सुनाएंगे. कोर्ट यह तय करेगी कि कार्बन डेटिंग या वैज्ञानिक विधि से ज्ञानवापी परिसर की जांच करानी है या नहीं?

13:37 PM

सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर और महाराजगंज जिले के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण किया

11:51 AM

द‍िल्ली की शराब नीत‍ि में कथित घोटाले को लेकर ईडी की रेड

दिल्ली सरकार की नई आबकारी नीति को लेकर कथित घोटाले के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने एक बार फिर बड़ी कार्रवाई की है और दिल्ली में 25 से ज्यादा लोकेशन पर सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. ईडी की छापेमारी कई बड़े शराब कारोबारियों के आवास और अन्य ठिकानों पर चल रही है. इससे पहले 16 सितंबर को भी ईडी ने दिल्ली-एनसीआर के अलावा कई शहरों में छापेमारी की थी.

11:01 AM

दिल्ली सरकार छठ के लिए बनाएगी 1100 घाट

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को छठ को लेकर बड़ा ऐलान किया और बताया कि इस बार दिल्ली में सभी सुविधाओं के साथ 1100 घाट बनाए जाएंगे. सीएम केजरीवाल ने बताया कि छठ घाटों पर एम्बलेंस की भी व्यवस्था की जाएगी. इसके अलावा सीसीटीवी, टेंट, साउंड सिस्टम, कुर्सी-टेबल, एलईडी स्क्रीन का इंतजाम किया जाएगा.

10:15 AM

चुनाव आयोग की दोपहर 3 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस

भारत का चुनाव आयोग (Election Commission of India) आज दोपहर 3 बजे दिल्ली में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगा. इस दौरान गुजरात और हिमाचल प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव का कार्यक्रम घोषित किया जा सकता है.

10:06 AM

स्मृति ईरानी बोलीं- केजरीवाल के कहने पर इटालिया ने किया PM की मां का अपमान

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) और गुजरात आम आदमी पार्टी नेता गोपाल इटालिया पर गंभीर आरोप लगाया है. स्मृति ईरानी ने कहा है कि केजरीवाल के कहने पर गोपाल इटालिया ने पीएम मोदी की मां का अपमान किया. उन्होंने कहा कि ये सब कुछ राजनीति चमकाने के लिए किया गया है और ये उनकी विवशता नहीं, चरित्र का प्रमाण है. स्मृति ईरानी ने चुनौती दी कि अगर केजरीवाल में दम है कि वो गुजरात में आकर पीएम मोदी की मां को गाली दें.

09:03 AM

24 घंटे में कोरोना से 2678 लोग संक्रमित

भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 2,678 नए मामले सामने आए हैं. देशभर में अभी कोविड-19 के 26,583 सक्रिय मामले हैं.

 

08:38 AM

भारतीय सीमा में घुसा पाकिस्तानी ड्रोन

बीएसएफ ने पंजाब के गुरदासपुर में पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया है और पूरे इलाके में तलाशी  अभियान चला रही है. बीएसएफ डीआईजी प्रभाकर जोशी ने बताया कि BSF के जवानों ने सुबह 4:35 बजे पाकिस्तान की तरफ से ड्रोन के आने की आवाज सुनी. जैसे ही ड्रोन भारतीय सीमा में आया हमारे जवानों 17 राउंड फायरिंग कर ड्रोन को गिरा दिया. पूरे इलाके की तलाशी की जा रही है.

07:41 AM

गुरुग्राम में भीड़ ने किया मस्जिद पर हमला

हरियाणा के गुरुग्राम में भीड़ द्वारा मस्जिद पर हमला करने का मामला सामने आया है,  जहां नमाजियों की मारपीट की गई और जान से मारने की धमकी भी दी गई. इस मामले में पुलिस ने गंभीर धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है.  आरोप है की भोडाकला के रहने वाले दर्जनों लोगों ने गुरुवार देर शाम मस्जिद पर हमला कर नमाज पढ़ रहे नमाजियों के साथ मारपीट कर उन्हें जान से मारने की धमकी दे डाली, जिसके बाद शिकायतकर्ता सूबेदार नजर मोहम्मद की शिकायत पर बिलासपुर थाना में आरोपी राजेश चौहान,अनिल भदौरिया, संजय व्यास और गांव के दर्जनों लोगों के खिलाफ मस्जिद में जबरन घुस नमाजियों के साथ मारपीट तोड़फोड़ करने जान से मारने की धमकी और धार्मिक भावनाएं भड़काने जैसी गंभीर धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. आरोप है कि कुछ दबंगो ने मस्जिद पर हमला कर न केवल नमाजियों को पीटा, बल्कि मस्जिद में तोड़फोड़ कर बाहर से ताला लगा मौके से फरार हो गए.

07:33 AM

मॉस्को से दिल्ली आ रहे विमान में बम होने की सूचना

मॉस्को से दिल्ली आ रहे विमान में बम होने की सूचना मिलने के बाद जांच की जा रही है. दिल्ली पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि कल रात मॉस्को से दिल्ली आ रहे विमान में बम होने की सूचना मिली थी. फ्लाइट करीब 3.20 बजे दिल्ली में लैंड हुई. सभी यात्रियों और चालक दल के सदस्यों को उतार दिया गया है और फ्लाइट की जांच की जा रही है.

07:16 AM

अमेरिका के नॉर्थ कैरोलीना में फायरिंग

अमेरिका के नॉर्थ कैरोलीना में एक हमलावर ने कई लोगों पर गोली चला दी है. इस हमले में अब तक पांच लोगों की मौत हो गई है, जिसमें एक पुलिस ऑफिसर भी शामिल है . पुलिस हमलावर की तलाश कर रही है.

06:30 AM

बीजेपी पर बरसीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर हमला बोला है और कहा है कि केंद्रीय एजेंसियां कल आपके भी कान खींचेंगी. उन्होंने कहा कि ममता तो दुर्गा पूजा, सरस्वती पूजा नहीं करने देती हैं. आपने दुर्गापूजा के नाम पर गांधी जी को असुर के रूप में लगा दिया. सजा जनता देगी. ये शर्म की बात है, मां दुर्गा गांधी जी को त्रिशूल से मार रही थी. हमारे पुलिस ने तुरंत हटाया. क्या आप इसे सहन कर सकते हैं. अगर गुरु नानक जी को कहेगा तो सुनेगा, किसी धर्म गुरू के लिए बोलेगा तो सुनेगा. गांधी जी को असुर बना दिया. मैं उस दिन से दुखी हूं. हम नहीं चाहते थे कि लोगों को पूजा के समय पता चले. आज आप पावर में हो तो एजेंसी आपके पास है. कल जब आप पावर में नहीं रहोगे तो तुम्हारे घर में एजेंसी जाएगी. इसलिए क्लियर रहो.

06:04 AM

SYL पर हरियाणा और पंजाब के मुख्यमंत्रियों की आज बैठक

सतलुज यमुना लिंक (SYL) पर हरियाणा और पंजाब के मुख्यमंत्रियों की आज (14 अक्टूबर) चंडीगढ़ में बैठक होगी. हरियाणा सुबह साढ़े 11 बजे होने बैठक की मेजबानी करेगा. SYL विवाद को आपसी बातचीत से हल करने के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के बीच बैठक होगी. पंजाब के मुख्यमंत्री और साथ कुछ अफसर बैठक के लिए हरियाणा निवास पहुंचेंगे.

05:56 AM

हिजाब बैन पर सामने आया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड

हिजाब बैन पर मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने कर्नाटक सरकार से अपील करते हुए कहा है कि केस वापस लेकर विवाद खत्म करें. हिजाब बैन पर सुप्रीम कोर्ट से खंडित फैसला आने के बाद केस संविधान पीठ के पास जा सकता है. वकीलों के मुताबिक याचिकाकर्ता छात्राओं की ओर से CJI के सामने मेंशनिग की जा सकती है. याचिकाकर्ता मसले के समाधान के लिए  CJI से बड़ी बेंच के गठन की मांग करेंगे, क्योंकि  सुप्रीम कोर्ट के जजों की अलग-अलग राय होने के चलते अभी हिजाब बैन को लेकर कर्नाटक हाई कोर्ट का फैसला बरकरार है. इस बीच हिजाब मामले में ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल ला बोर्ड का सामने आया है और कर्नाटक सरकार से अपील की है कि अपना आदेश वापस लेकर हिजाब मामले को खत्म करें. बोर्ड ने कहा कि जस्टिस धूलिया का विचार संविधान के मुताबिक सही है. उन्होंने लड़कियों की तालीम की रुकावट को खत्म करने को तवज्जों दी. जस्टिस हेमंत गुप्ता के फैसले में ये बात गायब हो गई. कर्नाटक सरकार अब मामले को खत्म करे और लड़कियों की तालीम में आ रही रुकावट को दूर करें.

05:53 AM

ज्ञानवापी कैंपस की कार्बन डेटिंग होगी या नहीं?

ज्ञानवापी कार्बन डेटिंग मामले में वाराणसी की जिला अदालत आज फैसला सुनाएगी. कोर्ट ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद 11 अक्टूबर को फैसला सुरक्षित रख लिया था. कोर्ट यह तय करेगी कि कार्बन डेटिंग या वैज्ञानिक विधि से ज्ञानवापी परिसर की जांच करानी है या नहीं?

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news