यूपी के हाथरस में भयानक बस एक्सीडेंट, लोडर और रोडवेज बस की टक्कर में 17 की मौत
Advertisement
trendingNow12416964

यूपी के हाथरस में भयानक बस एक्सीडेंट, लोडर और रोडवेज बस की टक्कर में 17 की मौत

Breaking News Today In Hindi: आज की ब्रेकिंग न्यूज़ से लेकर देश-दुनिया, व्यापार, मनोरंजन, खेल जगत की हर हलचल पर लेटेस्ट अपडेट के लिए बने रहें Zee News Hindi के साथ.

यूपी के हाथरस में भयानक बस एक्सीडेंट, लोडर और रोडवेज बस की टक्कर में 17 की मौत
LIVE Blog

 Live: देश-दुनिया की हर हलचल पर लेटेस्ट अपडेट के लिए बने रहें Zee News Hindi के साथ...

06 September 2024
19:50 PM

यूपी के हाथरस में भयानक बस एक्सीडेंट, लोडर और रोडवेज बस की टक्कर में 15 की मौत

उत्तर प्रदेश के हाथरस में एक दर्दनाक हादसा सामने आया है. हुआ यह कि आगरा-अलीगढ़ नेशनल हाईवे पर कोतवाली चंदपा क्षेत्र के गांव मितई के पास शुक्रवार को एक भीषण सड़क हादसा हो गया. एक मैक्स गाड़ी और रोडवेज बस की टक्कर में 15 लोगों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई. मैक्स गाड़ी में करीब 30 लोग सवार थे, जो हादसे का शिकार हो गए. जानकारी के अनुसार, सभी लोग सासनी में एक गमी में शामिल होकर आगरा के खदौली गांव सेमरा लौट रहे थे. हादसे में मरने वालों में बच्चे, महिलाएं और पुरुष शामिल हैं. मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है. 

15:00 PM

कांग्रेस में शामिल हुए विनेश और बजरंग, हरियाणा विधानसभा चुनाव में दिखाएंगे दंगल!

महिला पहलवान विनेश फोगाट और ओलंपियन रेसलर बजरंग पूनिया शुक्रवार को आधिकारिक तौर पर कांग्रेस में शामिल हो गए. कांग्रेस मुख्यालय में पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल, मीडिया प्रभारी पवन खेड़ा, हरियाणा कांग्रेस प्रमुख उदयभान और हरियाणा के एआईसीसी प्रभारी दीपक बाबरिया भी इस मौके पर मौजूद थे.

14:31 PM

Amit Shah In Jammu: अमित शाह जम्मू पहुंचे

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जम्मू पहुंच गए हैं. वह थोड़ी देर में जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी का 'संकल्प पत्र' जारी करेंगे.

14:25 PM

कोलकाता केस: संदीप घोष का एक और करीबी हिरासत में

प्रवर्तन निदेशालय (ED) के अधिकारियों ने कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष के करीबी सहयोगी प्रसून चटर्जी को कोलकाता के सुभाषग्राम से हिरासत में लिया. सात घंटे की कार्रवाई के बाद प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों ने प्रसून चटर्जी को सुभाषग्राम के डे पारा इलाके में उनके आवास से हिरासत में लिया. संदीप घोष के करीबी सहयोगी चटर्जी को आरजी कर के सेमिनार हॉल से वायरल हुए वीडियो में भी देखा गया था.

14:22 PM

खरगे से मिले विनेश और बजरंग

दिग्गज पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया ने शुक्रवार दोपहर कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से उनके आवास पर मुलाकात की. इस दौरान, पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल भी मौजूद रहे. विनेश और बजरंग कुछ देर में कांग्रेस की औपचारिक सदस्यता ग्रहण करेंगे.

14:04 PM

विनेश फोगाट ने रेलवे से इस्तीफा दिया

कांग्रेस पार्टी में शामिल होने की अटकलों के बीच आज विनेश फोगाट ने भारतीय रेलवे में अपने पद से इस्तीफा दे दिया. उन्होंने X पर एक पोस्ट में यह जानकारी दी. विनेश ने एक्स पर लिखा, 'भारतीय रेलवे की सेवा करना मेरे जीवन का यादगार और गर्व से भरा समय रहा.' उन्होंने आगे लिखा, 'मैंने रेलवे की सेवा से खुद को अलग करने का फैसला किया है और भारतीय रेलवे के संबंधित अधिकारियों को अपना इस्तीफा भेज दिया है.' विनेश ने लिखा, 'मैं रेलवे द्वारा देश की सेवा करने का मौका दिये जाने के लिये सदैव भारतीय रेलवे परिवार की आभारी रहूंगी.'

13:45 PM

कांग्रेस में शामिल होंगे  बजरंग पुनिया और विनेश फोगाट, क्या बोलीं साक्षी मलिक?

पहलवान साक्षी मलिक ने बजरंग पुनिया और विनेश फोगाट पर कहा, 'शायद आज वे (पहलवान बजरंग पुनिया और विनेश फोगाट) पार्टी में शामिल होंगे, इसलिए वे इस्तीफा देने आ रहे हैं, यह उनका निजी फैसला है कि वे पार्टी में शामिल होना चाहते हैं. हमारे आंदोलन को गलत रूप न दिया जाए. महिलाओं के लिए मेरा आंदोलन आज भी जारी है. मैंने हमेशा कुश्ती के बारे में सोचा है, मैंने कुश्ती के हित में काम किया है और आगे भी करूंगी. मुझे बड़े ऑफर भी मिले लेकिन मुझे जिस चीज से भी जुड़ी हूं, उसके अंत तक काम करना है. जब तक फेडरेशन साफ-सुथरा नहीं हो जाता और बहन-बेटियों का शोषण बंद नहीं हो जाता, मेरी लड़ाई जारी रहेगी.'

13:28 PM

SEBI चीफ माधबी पुरी बुच के खिलाफ कांग्रेस की प्रेस कॉन्फ्रेंस

दिल्ली: कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा, '...सवाल यह है कि मुंबई में माधबी पुरी बुच और उनके पति के नाम पर एक कंपनी है. कंपनी का नाम कैरोल इंफो सर्विसेज लिमिटेड है. यह वोकहार्ट लिमिटेड नामक कंपनी का हिस्सा है, उनके प्रमोटर एक ही हैं...वोकहार्ट एक ऐसी कंपनी है जिस पर सेबी लगातार आदेश दे रही है और उसके मामलों को देख रही है. माधबी पुरी बुच उसी संगठन (सेबी) की अध्यक्ष हैं जिसके खिलाफ़ पहले भी वोकहार्ट के खिलाफ शिकायतें हैं. इनसाइडर ट्रेडिंग का भी एक मामला था, उनके संगठन (सेबी) ने वोकहार्ट के इनसाइडर ट्रेडिंग मामले को भी देखा था. यह हितों का टकराव है, मैं इसे भ्रष्टाचार कहूंगा. यह सिर्फ हितों का टकराव नहीं है, यह पूरी तरह से भ्रष्टाचार है.'

12:49 PM

दोबारा RJD के साथ नहीं जाएंगे: नीतीश कुमार

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कहा है कि उनकी पार्टी (JDU) फिर से राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) के साथ गठबंधन नहीं करेगी. नीतीश ने कहा कि 'हम दो बार आरजेडी के साथ चले गए हैं, अब कभी भी हम उनके साथ नही जाएंगे.'

12:10 PM

चंदा कोचर केस: CBI की याचिका पर नोटिस जारी

ICICI बैंक की पूर्व एमडी और सीईओ चंदा कोचर और उनके पति दीपक कोचर को बॉम्बे HC से मिली राहत के खिलाफ CBI की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने नोटिस जारी किया. कोर्ट ने चंदा, दीपक और महाराष्ट्र सरकार को नोटिस जारी किया. बॉम्बे HC ने वीडियोकॉन लोन फ्रॉड केस में चंदा कोचर और उनके पति की गिरफ्तारी को सत्ता का दुरुपयोग और गैरकानूनी करार देते हुए जमानत दे दी थी. इस आदेश को CBI ने SC में चुनौती दी है.

11:57 AM

PIL देखकर चढ़ा सुप्रीम कोर्ट जज का पारा

सुप्रीम कोर्ट ने मुंबई के विभिन्न स्टेडियमों में क्रिकेटरों के लिए शौचालय की मांग करने वाले अधिवक्ता की जनहित याचिका खारिज कर दी. जस्टिस अभय एस ओका ने नाराजगी जताते हुए कहा, 'यह किस तरह की जनहित याचिका है? अगर क्रिकेटरों को कोई समस्या है तो वे हमारे पास आएंगे? क्या आप मुख्य रूप से क्रिकेटर हैं या अधिवक्ता? अगर आप वकील हैं तो क्रिकेटर इसके लिए पूरी तरह सक्षम हैं और अगर आप कहते हैं कि आप क्रिकेटर हैं तो यह जनहित याचिका नहीं होगी. यह व्यक्तिगत हित है.' जस्टिस ओका ने कहा, 'आपने जो तस्वीरें संलग्न की हैं, उन्हें देखें. आपकी सटीक जनहित याचिका कहीं नहीं मिल रही है. उच्च न्यायालय ने आपकी याचिका खारिज करके सही किया.' SC ने अपने आदेश में कहा कि हम उच्च न्यायालय के आदेश को बरकरार रखते हैं.

11:56 AM

कांग्रेस में शामिल हुए राजेंद्र पाल गौतम

दिल्ली सरकार में मंत्री रहे आम आदमी पार्टी (AAP) नेता राजेंद्र पाल गौतम शुक्रवार सुबह कांग्रेस में शामिल हो गए. सीनियर नेता केसी वेणुगोपाल की मौजूदगी में गौतम ने कांग्रेस का हाथ थामा. पूर्व AAP नेता ने कहा कि 'देश भर में दलित समुदाय के साथ अन्याय हो रहा है. नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोलने वाला राहुल गांधी के नारे ने मुझे प्रभावित किया केजरीवाल जी का धन्यवाद , उन्होंने मौका दिया. लेकिन पिछड़े और माइनॉरिटी के साथ अन्याय होने पर केजरीवाल जी चुप्पी साध लेते हैं. सामाजिक न्याय की लड़ाई लड़ने के लिए मैं यहाँ आया हूँ. हिस्सेदारी और भागीदारी के विषय को आगे बढ़ाने आया हूं.'

11:50 AM

भूषण स्टील के पूर्व प्रमोटर नीरज सिंघल को SC से जमानत

सुप्रीम कोर्ट ने भूषण स्टील के पूर्व प्रमोटर नीरज सिंघल को 46,000 करोड़ रुपये की कथित बैंक धोखाधड़ी से उपजे मनी लॉन्ड्रिंग मामले में शुक्रवार को जमानत दी. जस्टिस संजीव खन्ना और जस्टिस संजय कुमार की पीठ ने कहा कि सिंघल 16 महीने से जेल में हैं और सुनवाई जल्द खत्म होने की संभावना नहीं है. पीठ ने कहा, 'अपीलकर्ता अपना पासपोर्ट जमा कराए और अदालत की अनुमति के बिना वह भारत नहीं छोड़ेगा. यदि कोई उल्लंघन होता है तो अभियोजन पक्ष के पास आदेश को वापस लेने का अनुरोध करने का विकल्प होगा.' सिंघल ने दिल्ली उच्च न्यायालय के आठ जनवरी के आदेश के खिलाफ अपील की है, जिसमें उनकी जमानत याचिका और मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा उनकी गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली उनकी याचिका खारिज कर दी गई थी. (PTI)

11:37 AM

शिमला मस्जिद मामला: बीजेपी की मांग, तुरंत कार्रवाई करे सरकार

कथित 'अवैध' मस्जिद निर्माण मामले में हिमाचल प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा, 'जो घटना हुई है उस मामले को लेकर कोई नेता या राजनीति दल सामने आया हो ऐसा नहीं हुआ है बल्कि समाज आगे आया है. उन्होंने मांग की है कि उस अवैध भवन को हटाया जाए लेकिन तकनीकी तौर से कानून के दायरे में क्या किया जा सकता है यह विषय है. मुख्यमंत्री बार-बार इस विषय को दाएं-बाएं करने की कोशिश कर रहे हैं. जनभावनाओं का सम्मान आवश्यक है. कानून-व्यवस्था प्रदेश सरकार का दायित्व है और उस दायित्व का वहन भी करना है... इसमें तुरंत कार्रवाई करनी चाहिए. यदि कार्रवाई नहीं हुई तो लगता है कि जनभावनाएं रुकने वाली नहीं हैं क्योंकि इस विषय को लेकर लोगों का गुस्सा बहुत ज्यादा है.' (ANI)

11:36 AM

शिमला में मस्जिद के खिलाफ प्रदर्शन पर क्या बोले सीएम?

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने संजौली में एक मस्जिद के कथित अवैध निर्माण के खिलाफ हुए विरोध प्रदर्शन पर कहा, 'भारत एक धर्मनिरपेक्ष देश है और सभी की भावनाओं का सम्मान किया जाता है लेकिन हमें कानून के मुताबिक अपना काम करना होगा. मैंने अधिकारियों को शांति बनाए रखने के निर्देश भी दिए हैं और कानून के आधार पर जो भी कार्रवाई करनी होगी, हम करेंगे... जो भी वैध या अवैध है, उस पर अदालत फैसला करेगी लेकिन हमारी जिम्मेदारी समुदायों के बीच शांति बनाए रखना है, मुझे खुशी है कि माहौल खराब करने की कोई कोशिश नहीं की गई... मैंने सिविल सोसाइटी के सभी लोगों से बात की है, हिमाचल में शांति और सद्भाव बना रहेगा.'

11:36 AM

कांग्रेस में शामिल होंगे विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया

आम आदमी पार्टी की दिल्ली सरकार में मंत्री रहे राजेंद्र पाल गौतम आज कांग्रेस ज्वाइन कर रहे हैं. दिग्गज पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया भी आज दोपहर 2 बजे कांग्रेस पार्टी में शामिल होंगे.

11:19 AM

झारखंड: जहरीले सांप ने एक ही परिवार के चार बच्चों को डसा, तीन की मौत

झारखंड के गढ़वा जिले में एक ही परिवार के चार बच्चों को जहरीला सांप ने डस लिया. तीन बच्चों की मौत हो गई, चौथे ही हालत गंभीर है. रिपोर्ट के मुताबिक, परिजन जहर उतरवाने के लिए बच्चों को एक तांत्रिक के पास लेकर गए थे. वह तांत्रिक फरार हो गया है.

11:10 AM

जिला अदालतों में वर्चुअल सुनवाई की मांग पर सीजेआई चंद्रचूड़ का सवाल

सभी जिला अदालतों में वर्चुअल सुनवाई के लिए जनहित याचिका शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट के सामने रखी गई. सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ ने याचिकाकर्ता से पूछा, 'क्या आप जानते हैं कि देश में कितने जिला न्यायालय हैं? फिर आपने शाम की अदालतों के लिए प्रार्थना की है... वकील इसका विरोध करेंगे. मान लीजिए कि हम यह निर्देश देते हैं.. तो वे नियमित दिन के काम के बाद शाम की अदालतों में बहस करेंगे. हम सभी के लिए एक ही समाधान नहीं तय कर सकते. देश इतना बड़ा और जटिल है कि ऐसे निर्देश तय नहीं किए जा सकते. इन मुद्दों पर ई-कोर्ट के तीसरे चरण में विचार किया जा रहा है और तकनीकी क्रांति की परियोजना चल रही है, लेकिन न्यायिक निर्देश नहीं हो सकते.'

11:06 AM

एग्जिट पोल की जांच की मांग करती याचिका खारिज

सुप्रीम कोर्ट ने लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण के समापन के तुरंत बाद एग्जिट पोल प्रसारित करने के लिए मीडिया घरानों और उनके सहयोगियों/कंपनियों के खिलाफ जांच की मांग करने वाली जनहित याचिका को खारिज कर दिया. SC ने जनहित याचिका को खारिज करते हुए कहा, 'सरकार पहले ही चुनी जा चुकी है. अब हमें चुनावों के दौरान जो कुछ भी होता है, उसे बंद करना चाहिए और अब देश में शासन-प्रशासन पर काम करना चाहिए. यह स्पष्ट रूप से राजनीतिक हित याचिका का मामला है. खारिज.'

11:05 AM

उज्जैन रेप केस पर कांग्रेस ने बीजेपी को घेरा

उज्जैन में हुई बलात्कार की घटना पर मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा, 'आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में बलात्कार और हत्या की घटना के खिलाफ भाजपा पूरे देश में विरोध प्रदर्शन कर रही है...मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव के निर्वाचन क्षेत्र में एक महिला के साथ बलात्कार किया गया. इसपर मुख्यमंत्री मोहन यादव, केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रधानमंत्री मोदी चुप क्यों हैं?...मध्य प्रदेश में 'जंगल राज' है. मध्य प्रदेश में कोई भी सुरक्षित नहीं है...'

10:21 AM

Mumbai Fire News: मुंबई में आग बुझाने का काम जारी

महाराष्ट्र: मुंबई के लोअर परेल वेस्ट में स्थित टाइम्स टॉवर बिल्डिंग में लगी आग बुझाने का काम जारी है. संभागीय अग्निशमन अधिकारी केआर यादव ने बताया, 'हम ग्राउंड फ्लोर से 14वीं मंजिल तक पूरी बिल्डिंग का निरीक्षण कर लें, आगे की वजह पता कर लें, फिर जानकारी देंगे. आग लगने की सूचना सुबह 4.25 बजे मिली, दमकल की गाड़ियां तुरंत मौके पर पहुंची... आग पर कुछ हद तक काबू पा लिया गया है.'

10:20 AM

लखनऊ में बस पलटकर कार के ऊपर गिरी, बच्चा समेत पांच लोग घायल

लखनऊ के बाहरी इलाके में एक निजी बस पलटकर एक कार के ऊपर गिर गई जिससे एक बच्चा सहित करीब पांच लोग घायल हो गए. सहायक पुलिस आयुक्त (एसीपी) रजनीश वर्मा ने बताया कि घटना गुरुवार रात करीब पौने दस बजे मोहनलालगंज इलाके में रायबरेली-लखनऊ मार्ग की है. पुलिस के अनुसार, एक डबल डेकर बस पलटकर एक कार के ऊपर गिर गई जिससे उसका पिछला हिस्सा दब गया और एक बच्चा वाहन में फंस गया. वर्मा ने बताया कि सूचना मिलने के बाद स्थानीय पुलिस और यातायात पुलिस मौके पर पहुंच गई. पुलिस अधिकारी ने कहा, 'कार से कुछ लोगों बाहर निकाल लिया गया, लेकिन एक बच्चा फंसा रह गया. क्रेन की मदद से बस को हटाया गया और उसे भी बाहर निकाल लिया.' उन्होंने बताया कि घटना में चार से पांच लोग घायल हुए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. एसीपी ने बताया कि स्थानीय पुलिस विधि कार्रवाई कर रही है.

10:20 AM

घरेलू बाजारों में शुरुआती कारोबार में गिरावट

वैश्विक बाजारों में कमजोर रुख और ताजा विदेशी पूंजी निकासी के बीच घरेलू बाजारों में शुक्रवार को शुरुआती कारोबार में गिरावट आई. बीएसई का 30 शेयर वाला सूचकांक सेंसेक्स शुरुआती कारोबार में 233.98 अंक गिरकर 81,967.18 अंक पर आ गया. एनएसई निफ्टी 60 अंक फिसलकर 25,085.10 अंक पर रहा. सेंसेक्स में सूचीबद्ध 30 कंपनियों में से भारतीय स्टेट बैंक, अल्ट्राटेक सीमेंट, रिलायंस इंडस्ट्रीज, एनटीपीसी, आईसीआईसीआई बैंक और टाइटन के शेयर सबसे अधिक नुकसान में रहे. बजाज फाइनेंस, बजाज फिनसर्व, हिंदुस्तान यूनिलीवर, एशियन पेंट्स और इंडसइंड बैंक के शेयर में तेजी आई. (PTI)

09:43 AM

NRC लागू नहीं हुआ भारतवंशी ही खत्म हो जाएंगे... गिरिराज सिंह का बयान

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने हिमाचल प्रदेश के मंत्री अनिरुद्ध सिंह के विधानसभा में दिए गए बयान पर कहा, 'जब हम NRC की बात करते हैं तो राहुल गांधी इसका विरोध करते हैं लेकिन हिमाचल में कांग्रेस की सरकार, मुख्यमंत्री की मौजूदगी में सदन में कांग्रेस के मंत्री कह रहे हैं कि इसकी जांच होनी चाहिए और लोगों को इसका सर्टिफिकेट दिया जाना चाहिए, यानी NRC होना चाहिए... NRC की जरूरत सिर्फ बिहार के 4 जिलों में नहीं बल्कि पूरे बिहार, देश में है. अगर NRC लागू नहीं हुआ तो भारतवंशी ही खत्म हो जाएंगे...'

09:36 AM

जम्मू-कश्मीर रवाना होने से पहले अमित शाह का पोस्ट

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर के दो दिवसीय दौरे पर रवाना होने से पहले X पर पोस्ट किया, 'मोदी सरकार के तहत जम्मू-कश्मीर में शांति और विकास का नया दौर शुरू हो रहा है. यह क्षेत्र आतंकवाद के केंद्र से पर्यटन के केंद्र में तब्दील हो गया है, साथ ही शैक्षणिक और आर्थिक गतिविधियों में भी बढ़ोतरी हुई है. मैं अपने दो दिवसीय दौरे पर जम्मू के लिए रवाना हो रहा हूं, जहां मैं आज भाजपा का संकल्प पत्र जारी करूंगा और कल कार्यकर्ता सम्मेलन में अपने कार्यकर्ताओं से बातचीत करूंगा.'

09:31 AM

मणिपुर के बिष्णुपुर जिले में फिर से बम हमला

संदिग्ध उग्रवादियों ने मणिपुर के बिष्णुपुर जिले में शुक्रवार सुबह फिर से बम हमला किया. इस हमले में कोई हताहत नहीं हुआ है. पुलिस ने बताया कि चुराचांदपुर जिले के नजदीकी पहाड़ी इलाकों से ट्रोंगलाओबी के निचले आवासीय इलाके की ओर बम फेंके गए. ट्रोंगलाओबी राज्य की राजधानी इंफाल से करीब 45 किलोमीटर दूर है. उसने बताया कि इन हमलों में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है लेकिन हमले में एक स्थानीय सामुदायिक हॉल और एक खाली कमरा क्षतिग्रस्त हो गया. इसके अतिरिक्त संदिग्ध उग्रवादियों ने बिष्णुपुर जिले की ओर भी गोलियां चलाईं, जिसके बाद सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की. (PTI)

09:30 AM

सुप्रीम कोर्ट में आज अहम सुनवाई

शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में कई अहम मामलों पर सुनवाई होनी है. बिहार में वंचित तबके के लिए आरक्षण का दायरा बढ़ाए जाने से जुड़ी राष्ट्रीय जनता दल (RJD) की याचिका पर सुनवाई होगी. RJD ने पटना हाई कोर्ट के उस फैसले को चुनौती दी है जिसमें आरक्षण का दायरा 50 से बढ़ाकर 65 फीसदी किए जाने के प्रावधान को रद्द कर दिया गया था. वहीं, वीडियोकॉन बैंक धोखाधड़ी मामले में ICICI बैंक की पूर्व प्रमुख चंदा कोचर को बॉम्बे हाई कोर्ट से मिली जमानत को चुनौती देने वाली सीबीआई की याचिका पर भी सुप्रीम कोर्ट (SC) सुनवाई करेगा. आरजी कर अस्पताल में टेंडर प्रक्रिया में अनियमितताओं से संबंधित कलकत्ता हाई कोर्ट के आदेश के खिलाफ संदीप घोष की याचिका पर भी आज सुनवाई होनी है.

09:16 AM

कोलकाता रेप-मर्डर केस: पीड़‍िता की चाची ने वायरल वीडियो पर उठाए सवाल

उत्तर 24 परगना, पश्चिम बंगाल: मृतक डॉक्टर की एक चाची ने कहा, 'हम विभाग (चेस्ट मेडिसिन विभाग) से आग्रह करते हैं कि अगर उन्हें कुछ पता हो तो हमें बताएं... एक वीडियो वायरल हुआ है, हमने भी इसे देखा है. परिवार को 11 अगस्त की रात को इसे शूट करने के लिए मजबूर किया गया था. यह मामला उस समय कोलकाता पुलिस के पास था. उन्होंने हमें यह कहने के लिए मजबूर किया... हमें नहीं पता कि राशि कितनी थी, लेकिन यह नोटों का एक बंडल था... वीडियो को रात 1 बजे वायरल किया गया, यह जानबूझकर किया गया.'

09:13 AM

कोलकाता: संदीप घोष के पर ED की रेड जारी

पश्चिम बंगाल: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष के घर पर प्रवर्तन निदेशालय की छापेमारी जारी है. ईडी ने वित्तीय अनियमितताओं के मामले में पीएमएलए का मामला दर्ज किया था. घोष फिलहाल सीबीआई की हिरासत में हैं.

09:10 AM

उत्तर प्रदेश: सड़क दुर्घटना में पांच लोगों की मौत

बाराबंकी जिले के थाना कुर्सी-महमूदाबाद मार्ग पर स्थित ग्राम इनायतपुर सागर पब्लिक स्कूल के निकट दो कारों और एक ई-रिक्शा में टक्कर हो जाने से एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत हो गई. पुलिस ने बताया कि हादसे में मारे गए सभी लोग बाराबंकी के ही रहने वाले थे. घटना में आठ साल की बच्ची समेत तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. सभी ई-रिक्शा से सीतापुर जिले के महमूदाबाद में किसी परिचित के अंतिम संस्कार में शामिल होने जा रहे थे. (PTI)

09:09 AM

मूर्ति गिरने पर अधिकारियों के खिलाफ एक्शन हो, मायावती की डिमांड

बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने X पर पोस्ट किया, 'किसी भी समुदाय व धर्म से जुड़े राजा, महाराजाओं, संतों, गुरुओं व महापुरुषों के किसी भी मामले में नकारात्मक नहीं बल्कि सकारात्मक सोच रखनी चाहिये तथा इसकी आड़ में कोई भी राजनीति करना ठीक नहीं. इनकी मूर्तियों को लगाने व नाम रखने आदि का भी इस्तेमाल, सकारात्मक नजरिये से होना चाहिए, ना कि इनकी आड़ में किसी भी प्रकार का द्वेष पूर्ण व राजनीतिक स्वार्थ छिपा होना चाहिए. जो अब देखने के लिए मिल रहा है. अति दुर्भाग्यपूर्ण. महाराष्ट्र की तरह अन्य किसी भी राज्य में खुद मूर्ति गिरने पर, संबंधित अधिकारियों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही होनी चाहिये, ना कि इसकी आड़ में कोई राजनीति होनी चाहिए, तो यही बेहतर होगा.'

fallback

08:43 AM

मुंबई की सात मंजिला व्यावसायिक इमारत में भीषण आग लगी

मुंबई में शुक्रवार को सात मंजिला एक व्यावसायिक इमारत में भीषण आग लग गई. नगर निकाय के एक अधिकारी ने ने बताया कि लोअर परेल इलाके में कमला मिल परिसर की ‘टाइम्स टॉवर’ इमारत में सुबह करीब साढ़े छह बजे आग लग गई. उन्होंने बताया कि दमकल विभाग ने इसे ‘स्तर-दो’ की आग घोषित किया है और आठ दमकल गाड़ियों एवं अन्य अग्निशमन वाहनों को मौके पर भेजा है. उन्होंने बताया कि किसी के हताहत होने की फिलहाल कोई खबर नहीं मिली है.

07:40 AM

महाराष्ट्र: मुंबई की बहुमंजिला इमारत में आग लगी

मुंबई के लोअर परेल वेस्ट में स्थित टाइम्स टॉवर बिल्डिंग में आग लग गई. मौके पर 9 दमकल गाड़ियां मौजूद हैं. किसी के हताहत होने की खबर नहीं. आग बुझाने का काम जारी: BMC

07:23 AM

वरुण गांधी की सास और मशहूर लेखिका अरुणा वासुदेव का निधन

प्रख्यात फिल्म समीक्षक और लेखिका अरुणा वासुदेव का गुरुवार सुबह उम्र संबंधी बीमारी के कारण निधन हो गया. उनकी करीबी दोस्त नीरजा सरीन ने यह जानकारी दी. वासुदेव 88 वर्ष की थीं. वह पिछले तीन हफ्ते से यहां एक मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल में भर्ती थी. सरीन ने PTI को बताया, 'वह कुछ समय से अस्वस्थ थीं. उन्हें अल्जाइमर था और वह वृद्धावस्था से संबंधित अन्य स्वास्थ्य समस्याओं से भी पीड़ित थीं. आज सुबह अस्पताल में उनका निधन हो गया.' वासुदेव की शादी राजनयिक सुनील रॉय चौधरी से हुई थी. उनकी बेटी यामिनी रॉय चौधरी राजनीतिक नेता वरुण गांधी की पत्नी हैं.

07:16 AM

कोलकाता केस: संदीप घोष के घर पर ईडी की रेड

पश्चिम बंगाल: आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में घोटाले से जुड़े मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने शुक्रवार सुबह पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष के घर पर छापा मारा. हावड़ा में घोष के करीबी बिप्लब सिंह के घर भी ED ने रेड की है. बिप्लब सिंह को CBI ने पहले ही गिरफ्तार कर लिया था.

07:04 AM

छत्तीसगढ़: 2 दिन मांस की बिक्री पर रोक

छत्तीसगढ़ में दो दिन तक मांस की बिक्री पर रोक लगा दी गई है. 7 और 8 सितंबर को पूरे प्रदेश में नॉनवेज की बिक्री पर रोक रहेगी. गणेश चतुर्थी और पर्युषण पर्व पर दुकानें बंद रहेगी. नियम तोड़ने पर कानूनी कार्रवाई होगी.

06:59 AM

Jammu Kashmir Election 2024: रालोद भी लड़ेगी चुनाव

लगभग 10 साल बाद हो रहे जम्मू कश्मीर के विधानसभा चुनाव में इस बार राष्‍ट्रीय लोकदल (RLD) भी चुनाव लड़ेगी. सूत्रों के अनुसार, पार्टी 10 से 15 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. इसे यूपी से बाहर पार्टी के विस्तार की कवायद के रूप में देखा जा रहा है.

06:52 AM

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा का पटना दौरा आज से

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज दो दिवसीय बिहार दौरा पर पटना पहुंचेंगे. नड्डा यहां मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से एक अणे मार्ग में मुलाकात करेंगे. आज जेपी नड्डा IGIMS नेत्र अस्पताल का शुभारंभ करेंगे. फिर पटना एयरपोर्ट से हेलीकॉप्टर द्वारा भागलपुर जाएंगे. वह भागलपुर में दो सौ बेड के सुपर स्पेशियलिटी ब्लॉक का उद्घाटन करेंगे. इसके बाद वह गया जाएंगे जहां मगध मेडिकल कॉलेज में सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल का उद्घाटन करेंगे.

05:37 AM

Bahraich Wolf News: बहराइच में भेड़ियों को पकड़ने का अभियान जारी

उत्तर प्रदेश: मुख्य वन संरक्षक रेनू सिंह ने बहराइच के हरबक्श पुरवा गांव में चलाए गए भेड़ियों के तलाशी अभियान का जायजा लिया. सिंह ने बताया, 'भेड़ियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान जारी है. हमने अब तक 4 भेड़ियों को पकड़ा है. 2 भेड़ियों को पकड़ना अभी बाकी है. हमने उस क्षेत्र का मानचित्रण किया है, जिसमें भेड़ियों ने बच्चों पर हमला किया है और उन्हें तीन सेक्टरों में विभाजित किया है...थर्मल ड्रोन का उपयोग करके हम भेड़ियों को ट्रैक करने की कोशिश कर रहे हैं...'

05:33 AM

पैरालिंपिक गेम्स: भारत को अब तक कुल 24 मेडल

केंद्रीय खेल मंत्री मनसुख मंडाविया ने कहा, '8 दिनों में भारत को हमारे खिलाड़ियों से 24 पदक, 5 स्वर्ण, 9 रजत और 10 कांस्य पदक मिले हैं. मैं खिलाड़ियों को न केवल अपना कौशल दिखाने बल्कि देश का गौरव बढ़ाने के लिए बधाई देता हूं. आज देश का हर नागरिक हमारे पैरालिंपिक में भाग लेने वाले सभी खिलाड़ियों पर गर्व महसूस कर रहा है... मुझे पूरा विश्वास है कि आने वाले 2 दिनों में भी हमारे खिलाड़ी शानदार प्रदर्शन करेंगे और हमें पदक मिलेंगे जिससे देश का गौरव बढ़ेगा...'

05:32 AM

ब्रुनेई और सिंगापुर की यात्रा कर लौटे PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ब्रुनेई दारुस्सलाम और सिंगापुर की तीन दिवसीय यात्रा के बाद दिल्ली वापस लौट आए हैं. वह आज (6 सितंबर) दोपहर 12:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के ज़रिए गुजरात के सूरत में ‘जल संचय जन भागीदारी पहल’ के शुभारंभ के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करेंगे. इस पहल का उद्देश्य पूरे गुजरात में लगभग 24,800 वर्षा जल संचयन संरचनाओं का निर्माण करना है.

05:24 AM

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव: बीजेपी के स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी

बीजेपी ने जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की. इस लिस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा, अमित शाह, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा समेत कई नेताओं के नाम शामिल हैं.

fallback

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news