Live Breaking News: चुनावी मोड में BJP, केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में पार्टी हेडक्वार्टर पहुंचे PM मोदी
Advertisement
trendingNow11826713

Live Breaking News: चुनावी मोड में BJP, केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में पार्टी हेडक्वार्टर पहुंचे PM मोदी

Hindi Breaking News Live Update of 16 August: देश-दुनिया की तमाम छोटी-बड़ी खबरों का ताजा अपडेट जानने के लिए हमारे इस लाइव ब्लॉग से जुड़े रहिए.

Live Breaking News: चुनावी मोड में BJP, केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में पार्टी हेडक्वार्टर पहुंचे PM मोदी
LIVE Blog

Live Updates Breaking News Today: आज भारत के पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की पांचवी पुण्यतिथि है. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) उनके समाधि स्थल सदैव अटल पहुंचकर श्रद्धांजलि दी. इस दौरान उनके साथ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी मौजूद रहे. वहीं नूंह हिंसा मामले में बिट्टू बजरंगी को CIA की टीम ने हिरासत में लेने के बाद गिरफ्तार कर लिया है. वहीं हरियाणा में आज सभी स्कूल बंद हैं. अगली बड़ी खबर है कि हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में कुदरत का कहर जारी है. हिमाचल प्रदेश में लगातार दो दिनों तक भारी बारिश का अलर्ट है. बारिश के चलते यहां कई जगह लैंडस्लाइड समेत कई तरह से तबाही मची हुई है. अब तक कई लोगों की मौत हो चुकी है. इस तरह पहाड़ों से लेकर मैदान तक 'आसमानी आफत' यानी कुदरत का 'जल तांडव' जारी है. सरकार और एजेंसियां राहत और बचाव के कई इंतजाम कर रही हैं. प्रशासन मुस्तैद है और प्रभावित लोगों को हरसंभव मदद पहुंचाई जा रही है. देश और दुनिया की हर छोटी-बड़ी खबर के अपडेट के लिए आप बने रहिए हमारे साथ.

16 August 2023
19:48 PM

कल स्कूल कॉलेज रहेंगे बंद

हिमाचल प्रदेश में राज्य के सभी स्कूल और कॉलेज 17 अगस्त को बंद रहेंगे. शिक्षा विभाग ने आदेश जारी किया है.

19:42 PM

लेह-लद्दाख का दौरा करेंगे राहुल गांधी

सूत्रों के हवाले से एक खबर आ रही है कि कल राहुल गांधी लद्दाख दौरे पर जा सकते हैं. हाल ही में संसद के अंदर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इस बात का जिक्र भी किया कि वो जल्द ही लेह-लद्दाख का दौरा करेंगे.

19:36 PM

हिमाचल प्रदेश में कुदरत ने ढाया कहर

हिमाचल प्रदेश में बाढ़ और बारिश की वजह से आई आपदा में अब तक करीब 71 लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं 25000 से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है.

19:09 PM

दिल्ली में कांग्रेस नेताओं की अहम बैठक, दिल्ली में गठबंधन को लेकर चर्चा

17:22 PM

केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में पार्टी हेडक्वार्टर पहुंचे PM मोदी

देश में आम चुनाव को लेकर भाजपा की तैयारियां तेज हो गई हैं. राजधानी दिल्ली में BJP की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक चल रही है, जिसमें प्रधानमंत्री मोदी भी पहुंचे हुए हैं.

16:18 PM

शरद पवार पर का बीजेपी पर वार

NCP प्रमुख शरद पवार ने कहा कि देश की सत्ता भारतीय जनता पार्टी और उसके सहयोगियों के हाथ में है। उनकी भूमिका समाज में एकता बनाए रखने की है, लेकिन वे लोगों को बांट रहे हैं.

 

16:03 PM

शरद पवार ने महाराष्ट्र में की प्रेस कॉन्फ्रेंस

NCP के मुखिया शरद पवार ने महाराष्ट्र में प्रेस कॉन्फ्रेंस की. मीडिया से बात करते हुए शरद पवार ने कहा कि मैं राज्य के जनता की आवाज सुन रहा हूं.

14:03 PM

पाकिस्तान में चर्च पर हमला

पाकिस्तान के फैसलाबाद में उपद्रवियों ने चर्च में भारी तोड़फोड़ की है. इसके बाद अल्पसंख्यक समुदाय में दहशत का माहौल है.

14:02 PM

नीतीश कुमार ने दी अटल जी को श्रद्धांजलि

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने दिल्ली पहुंचकर पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेई को श्रद्धा सुमन अर्पित किए हैं. 

13:42 PM

महाराष्ट्र की सियासत में उबाल

महाराष्ट्र की राजनीति में हलचल मची हुई है. खासकर महाविकास अघाड़ी गठबंधन टेंशन में है. MVA conflict MVA में हलचल मची हुई है. हलचल की वजह है NCP प्रमुख शरद पवार का भ्रमजाल. जब से अजीत पवार, बड़े नेताओ के साथ मिलकर शरद पवार से अलग हुए है, तब से ऐसी तमाम खबरे सामने आ रही है जिसने MVA में असमंजस पैदा कर दिया है. सबसे पहले तो एनसीपी से अलग होने के बाद भी अजीत पवार, प्रफुल्ल पटेल और पार्टी के कई बड़े नेता लगातार शरद पवार से मिल रहे है. ऐसे में कहा जा रहा है कि बीजेपी ने शरद पवार को कोई ऑफर दिया है. जिसके बाद कांग्रेस ने कहा है भ्रम की स्थिति दूर होनी चाहिए.

13:30 PM

पीएम मोदी का विदेश दौरा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगस्त के आखिरी हफ्ते में आयोजित होने वाले ब्रिक्स शिखर सम्मेलन में अपनी उपस्थिति दर्ज कराएंगे. उन्होंने दक्षिण अफ्रीकी राष्ट्रपति सिरिल रामाफोसा के आधिकारिक निमंत्रण को स्वीकार कर लिया है. रामाफोसा ने इस सिलसिले में पीएम मोदी से फोन पर बात करते हुए उन्हें आमंत्रित किया था.

10:56 AM

Shimla Landslide News Today: कुदरत का खौफनाक मंज़र! सबसे रौंगटे खड़े करने वाली तस्वीर आई सामने

10:50 AM

Uttarakhand Landslide Today: Chamoli में भारी बारिश के चलते गिरा मकान! मलबे में गिरे 7 मजदूर

09:16 AM
09:16 AM

पहाड़ों से लेकर मैदान तक 'आसमानी' आफत

हिमाचल प्रदेश में बाढ़ और बारिश से हाहाकार मचा हुआ है. अब तक 60 लोगों की मौत हो चुकी है. लैंडस्लाइड के कारण जिस तरह से हादसे हो रहे हैं वो बेहद डराने वाला है. हिमाचल में आज सभी स्कूल और कॉलेज बंद कर दिए गए हैं. वहीं दिल्ली में यमुना का जलस्तर डरा रहा है.

07:40 AM

राष्ट्रपति-उपराष्ट्रपति ने दी श्रद्धांजलि

अटल जी की समाधि स्थल पर सबसे पहले राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने उन्हें श्रद्धांजलि दी. इसके बाद उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने उन्हें फूल चढ़ाए. इसके बाद बारी-बारी से पीएम मोदी, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह,  केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और केंद्रीय मंत्री नितिन गणकरी समेत अन्य वरिष्ठ नेताओं ने पूर्व पीएम वाजपेई को श्रद्धांजलि दी.

07:16 AM

पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेई की पुण्य तिथि

भारत के पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की पांचवी पुण्यतिथि के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) उनके समाधि स्थल सदैव अटल पहुंचे. यहां पीएम मोदी ने बीजेपी की नींव रखने वाले अटलजी को श्रद्धांजलि दी. इस दौरान उनके साथ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी मौजूद रहे.

06:37 AM

हरियाणा में आज स्कूल बंद

हरियाणा में आज प्रदेश के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल 16 अगस्त को बंद रहेंगे. राज्य सरकार ने मंगलवार को निर्देश जारी करते हुए बताया कि स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर स्कूलों में आयोजित कार्यक्रम की वजह से बुधवार को सरकारी और निजी, दोनों स्कूल बंद रहेंगे.

06:29 AM

बिट्टू बजरंगी गिरफ्तार- Haryana Nuh Violence

नूंह हिंसा मामले में बिट्टू बजरंगी को हिरासत में लेने के बाद गिरफ्तार किया गया है, नूह में तैनात हरियाणा पुलिस से अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक उषा की तरफ से दी गई शिकायत के बाद ये एक्शन हुआ है. जिसे नूंह अदालत में पेश किया जाएगा. नूंह के थाना सदर में विभिन्न धाराओं के तहत बिट्टू बजरंगी पर मामला दर्ज किया गया है. नूंह हिंसा मामले में लगाई गई बिट्टू बजरंगी पर यह धाराएं 148,149,332,353,186,395,397,506,25,54,59 लगाई गई हैं. नूंह सदर थाने में इस सिलसिले में मुकदमा नंबर 413 दर्ज किया गया है. 

 

06:27 AM

नूंह/मेवात हिंसा मामले में सोशल मीडिया पर निगरानी जारी

फरीदाबाद साइबर पुलिस द्वारा इस मामले में सोशल मीडिया पर निगरानी रखी जा रही है. पुलिस के हालिया बयान के मुताबिक किसी भी प्रकार का भड़काऊ भाषण या भ्रामक खबर फैलाने वालों के खिलाफ भी पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी. किसी भी जाति/धर्म/वर्ग का कोई व्यक्ति यदि भड़काऊ भाषण या सोशल मीडिया पर पोस्ट डालेगा तो उसके खिलाफ सख्ती से निपटा जाएगा.

06:23 AM

नूंह हिंसा अपडेट

हरियाणा पुलिस के एक प्रेस नोट के मुताबिक 15 अगस्त 2023 को बिट्टू बजरंगी और 15-20 अन्य लोगों के खिलाफ थाना सदर नूह में अवैध हथियार अधिनियम व आईपीसी की संगीन धाराओं 148/149/332/353/186/395/397/506 IPC के अंतर्गत मुकदमा दर्ज किया गया था. बिट्टू बजरंगी और अन्य 15-20 लोगों द्वारा महिला पुलिस अधिकारी के सामने तलवार इत्यादि हथियारों से प्रदर्शन कर नारेबाजी की गई. समझाने के बावजूद उग्र होकर सरकारी कार्य में बाधा डाली गई. बिट्टू बजरंगी को नूंह पुलिस द्वारा फरीदाबाद से ले जाया गया था जिसे पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया है. वहीं अन्य की तलाश जारी है पुलिस के पास उपलब्ध वीडियो से बिट्टू बजरंगी के साथियों को पहचान कर चिन्हित किया जा रहा है. इस वारदात में बिट्टू बजरंगी के साथ जो अन्य लोग थे उनको भी गिरफ्तार किया जाएगा. जो पुलिस के कार्य में बाधा डालेगा उसे बक्शा नहीं जाएगा.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news