Live Breaking News: गोवा के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम पहुंचे पीएम मोदी, 37वें राष्टीय खेलों का होगा आगाज
Advertisement
trendingNow11930706

Live Breaking News: गोवा के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम पहुंचे पीएम मोदी, 37वें राष्टीय खेलों का होगा आगाज

Breaking News 26 October: देश-दुनिया की सभी छोटी-बड़ी खबरों का ताजा अपडेट जानने के लिए इस लाइव ब्लॉग से जुड़िए. यहां हर अपडेट जानिए.

Live Breaking News: गोवा के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम पहुंचे पीएम मोदी, 37वें राष्टीय खेलों का होगा आगाज
LIVE Blog
26 October 2023
19:25 PM

गोवा में PM मोदी- 37वें राष्ट्रीय खेलों का उद्घाटन

शिर्डी में दर्शन करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गोवा पहुंचे हैं. गोवा के मडगांव स्थित पंडित जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में आयोजित एक कार्यक्रम में मौजूद लोगों का उन्होंने स्वागत और अभिनंदन किया है.  यहां पीएम मोदी 37वें राष्ट्रीय खेलों का उद्घाटन करेंगे. वो खेलों में भाग लेने वाले एथलीटों को भी संबोधित करेंगे.

18:02 PM

भारत संकल्प यात्रा की शुरुआत

मोदी सरकार की एक बड़ी पहल शुरू होने जा रही है. इसके तहत पूरे देशभर में विकसित भारत संकल्प यात्रा निकाली जाएगी. पीएम नरेंद्र मोदी 15 नवंबर को इस विकसित भारत संकल्प यात्रा की शुरुआत करेंगे.

18:02 PM

कतर में आठ भारतीयों को मौत की सजा सुनाए जाने का मामला

कतर की एक अदालत द्वारा 8 भारतीयों को मौत की सजा सुनाए जाने पर भारत सरकार ने गुरुवार को कहा कि वो इस फैसले से बेहद स्तब्ध है. इस मामले में भारत सरकार सभी कानूनी विकल्पों पर विचार कर रही है. भारतीय नौसेना के यह 8 पूर्व कर्मी पिछले साल अगस्त से जेल में हैं. कतर के अधिकारियों की ओर से भारतीयों के खिलाफ लगाए गए आरोपों को सार्वजनिक नहीं किया गया है. भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा, ‘हमें जानकारी मिली है कि कतर की अदालत ने आज अल दाहरा कंपनी के आठ भारतीय कर्मचारियों से जुड़े मामले में फैसला सुनाया है. हम फैसले के विस्तृत ब्योरे की प्रतीक्षा कर रहे हैं. हम परिवार के सदस्यों और कानूनी दल के संपर्क में हैं. हम सभी कानूनी विकल्पों पर विचार कर रहे हैं.'

17:37 PM

चक्रधरपुर रेल मंडल में टला रेल हादसा

चक्रधरपुर रेल मंडल में बड़ा रेल हादसा टल गया है. यहां हावड़ा-अहमदाबाद एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त होने से बची है. टुनिया स्टेशन में रेल पटरी टूटी हुई पाई गयी. ट्रैक मेंटेनर ने पेट्रोलिंग के दौरान पटरी पर फ्रेक्चर देखा था. ट्रैक मेंटेनर ने पटरी पर आ रही ट्रेन को उसी समय लाल झंडी दिखाकर रोका था. 

17:36 PM

कुपवाड़ा में अबतक 5 आतंकवादी ढेर

कश्मीर के कुपवाड़ा से खबर आ रही है जहां सुरक्षाबलों ने अब से कुछ देर पहले तीन आतंकवादियों के मारे जाने की पुष्टि की है. इससे पहले सुबह इंसानियत के दो दुश्मन ढेर किए गए थे. यानी इस एनकाउंटर में अबतक कुल 5 आतंकी निपटाए गए हैं.

15:08 PM

बीजेपी का टारगेट 350

पीएम मोदी का लोकसभा मिशन 2024 का प्लान सामने आ चुका है. बीजेपी अब मिशन मोड में काम कर रही है. इसके लिए 350 सीटों का लक्ष्य रखा गया है. पार्टी ने अपने प्रचार की रणनीति में राम मंदिर निर्माण, धारा 370 को हटाने समेत विचारधारा से संबंधित मुद्दों को रखा है. मिशन 2024 के लिए चुनावी मुद्दों को तलाशने की कवायद शुरू की गई है. इसके साथ ही पार्टी की घोषणापत्र को सवारने की कवायद शुरू हुई है. केंद्र सरकार ने सभी मंत्रियों से 2024 लोकसभा चुनाव के घोषणापत्र के लिए कामों की डिटेल मांगी है. इसके लिए सभी मंत्रियों को निर्देश अपने अपने मंत्रालय से जुड़ी योजनाओं और उप्लब्धियों की डिटेल भेजने और उन योजनाओं और उपलब्धियों की जनता तक कितनी पहुंच बनी, इसका विवरण मांगा गया है. इसके साथ ही उनके मंत्रालय में और क्या नई योजनाएं जनता के हित में लाई जा सकती हैं, उसका भी डिटेल मांगा गया है. सभी मंत्रियों को ये सारी डिटेल जल्द से जल्द भेजने को कहा गया है. सभी मंत्रियों से समन्वय करने का जिम्मा केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को सौंपा गया है.

14:32 PM

PM Modi in Shirdi: शिरडी में साईं बाबा के मंदिर पहुंचे प्रधानमंत्री Modi

13:55 PM

कुपवाड़ा में 2 आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है. सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में 2 आतंकी ढेर किए हैं. इलाके में सर्च ऑपरेशन अभी जारी है.

12:57 PM

सीएम गहलोत का केंद्र पर निशाना

राजस्थान में आज हुई ईडी की कार्रवाई पर सीएम अशोक गहलोत भड़क गए हैं. अशोक गहलोत ने कहा कि पूरे देश में छापे का आतंक है. बीजेपी एजेंसियों का गलत तरीके से इस्तेमाल कर रही है. बीजेपी हमारा गारंटियां रोकना चाहती हैं.

11:34 AM

बीजेपी ने मंत्रियों से मांगी काम की डिटेल्स

बीजेपी, 2024 के आम चुनाव के लिए मिशन मोड में आ गई है. बीजेपी ने सभी मंत्रियों से काम की डिटेल्स मांगी है. संकल्प पत्र बनाने को लेकर बड़ी तैयारी की जा रही है.

10:36 AM

राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष के खिलाफ ED का एक्शन

राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद डोटासरा के खिलाफ आज ईडी (ED) ने एक्शन लिया है. ईडी ने गोविंद डोटासरा के सीकर वाले घर पर रेड की है.

10:19 AM

बाबरी के पूर्व पक्षकार इकबाल अंसारी का सवाल

बाबरी के पूर्व पक्षकार इकबाल अंसारी ने अयोध्या की मस्जिद को लेकर बने ट्रस्ट के सदस्यों पर सवाल उठाए हैं. इकबाल अंसारी ने पूछा है कि मस्जिद के लिए जो 5 एकड़ जमीन मिली है, उस पर अब तक निर्माण कार्य क्यों नहीं शुरू किया गया है? सरकार ने मस्जिद के लिए जमीन अलॉट कर दी है लेकिन ट्रस्टियों ने इसे अपनी संपत्ति मान लिया है. आज तक कोई काम शुरू नहीं हुआ. लोग सवाल उठा रहे हैं कि काम में देरी क्यों हो रही है? अयोध्या के लोगों का कहना है कि अगर ट्रस्टी ईमानदार होते तो काम शुरू हो गया होता. इसलिए हमारी मांग है कि ट्रस्टियों की निगरानी की जाए और मस्जिद का काम जल्द से जल्द शुरू हो. अगर ट्रस्टी लापरवाही बरतते हैं तो उन्हें बदला जाना चाहिए.

09:19 AM

256 पहुंचा दिल्ली का AQI

दिल्ली में एयर पॉल्यूशन का कहर जारी है. इस बीच, आज दिल्ली में एयर क्वालिटी इंडेक्स 256 रिकॉर्ड किया गया.

08:05 AM

आज से 'रेड लाइट ऑन गाड़ी ऑफ' कैंपेन शुरू

दिल्ली में आज से 'रेड लाइट ऑन गाड़ी ऑफ' कैंपेन शुरू हो गया है. दिल्ली में बढ़ते एयर पॉल्यूशन के चलते ये कदम उठाया गया है. पिछले कई दिनों से दिल्ली के कई इलाकों में AQI 300 या उससे ऊपर बना हुआ है.

07:02 AM

अमेरिका में भीषण गोलीकांड

अमेरिका में भीषण गोलीकांड हुआ है. लेविस्टन में हुई अंधाधुंध फायरिंग में 16 लोगों की मौत हो गई है और 60 के करीब लोग घायल हो गए हैं.

06:40 AM

PM मोदी का महाराष्ट्र-गोवा का दौरा आज

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज महाराष्ट्र और गोवा के दौरे पर जाएंगे. पीएम मोदी शिरडी के श्री साईं बाबा मंदिर में पूजा करेंगे और फिर गोवा में 37वें राष्ट्रीय खेलों का उद्घाटन करेंगे.

06:18 AM

'एक देश एक चुनाव' कमेटी की बैठक

'एक देश एक चुनाव' कमेटी की दूसरी बैठक पूरी हो गई है. मीटिंग में कमेटी के अध्यक्ष पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और गृहमंत्री अमित शाह मौजूद रहे. लॉ कमीशन ने रोडमैप शेयर किया. 

06:12 AM

इन राज्यों में दिखेगा हामून का असर

चक्रवाती तूफान हामून खतरनाक हो गया है. हामून के कारण अगले कुछ घंटे में नॉर्थ-ईस्ट के नगालैंड, मणिपुर, त्रिपुरा और मिजोरम में भारी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने इसके लिए अलर्ट जारी किया है.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news