केजरीवाल की जमानत पर दिल्ली हाईकोर्ट ने सुरक्षित रखा आदेश, 29 जुलाई को सुनवाई
Advertisement
trendingNow12339333

केजरीवाल की जमानत पर दिल्ली हाईकोर्ट ने सुरक्षित रखा आदेश, 29 जुलाई को सुनवाई

Live: देश-दुनिया की तमाम ताजा खबरों के ‌लिए आप जुड़ें रहिए हमारे साथ.

केजरीवाल की जमानत पर दिल्ली हाईकोर्ट ने सुरक्षित रखा आदेश, 29 जुलाई को सुनवाई
LIVE Blog

देश-दुनिया की तमाम ताजा खबरों के ‌लिए आप जुड़ें रहिए हमारे साथ.

17 July 2024
23:01 PM

गढ़चिरौली में मुठभेड़ में 12 माओवादी ढेर, दो पुलिसकर्मी घायल

महाराष्ट्र में गढ़चिरौली पुलिस ने एक बड़े अभियान में छत्तीसगढ़ सीमा पर जंगल में मुठभेड़ में कम से कम 12 माओवादियों को मार गिराया है. एक पुलिस अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी.

22:41 PM

पीएम मोदी से मिले अमित शाह, फिर अमित शाह से मिले भूपेंद्र चौधरी

- केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से 7 लोक कल्याण मार्ग स्थित उनके आधिकारिक आवास पर मुलाकात की. हालांकि, इस मुलाकात को लेकर आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा गया है लेकिन यह माना जा रहा है कि इसमें भारतीय जनता पार्टी के संगठन में होने वाले बदलाव की रूपरेखा के साथ-साथ कई राज्यों के राजनीतिक हालात को लेकर भी चर्चा हुई. इस बीच, उत्तर प्रदेश के राजनीतिक हालात पर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से लेकर देश की राजधानी दिल्ली तक भाजपा में बुधवार को भी बैठकों का दौर जारी रहा.

- मंगलवार को देर रात पार्टी मुख्यालय में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा से मुलाकात करने वाले उत्तर प्रदेश भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने बुधवार को दिन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के दौरान भूपेंद्र चौधरी ने उन्हें लोकसभा चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन से जुड़े तथ्यों से अवगत कराया.

- इसके महज कुछ घंटे के बाद ही केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने के लिए पीएम आवास पहुंचे. पीएम से मुलाकात करने के बाद शाह ने अपने आवास पर पहुंचकर भूपेंद्र चौधरी को मिलने के लिए बुला लिया. चौधरी ने शाह को भी उत्तर प्रदेश के राजनीतिक हालात और लोकसभा चुनाव से जुड़े तथ्यों से अवगत कराया. दिल्ली में चल रहे इस राजनीतिक घटनाक्रम के बीच उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य लखनऊ पहुंच गए हैं.

22:03 PM

जीतन सहनी हत्याकांड : मुख्य आरोपी काजिम अंसारी गिरफ्तार, सामने आई हत्या की वजह

विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के प्रमुख और बिहार के पूर्व मंत्री मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी की हत्या के मामले में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने बताया कि बुधवार को हत्या के मुख्य आरोपी काजिम अंसारी को गिरफ्तार कर लिया गया है. इसके साथ ही पुलिस ने दावा है कि पैसे के लेनदेन के चलते हत्या की इस वारदात को अंजाम दिया गया है. 

21:39 PM

हेमंत ने अफसरों को दी चेतावनी, लापरवाही हुई तो सख्त कार्रवाई तय

- झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने बुधवार को राज्य के लॉ एंड ऑर्डर की समीक्षा करते हुए अफसरों को सख्त हिदायत दी. उन्होंने कहा कि अगर इस मामले में किसी स्तर पर कोई कोताही या लापरवाही हुई तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी. सीएम ने कहा कि पूरे राज्य में भय मुक्त वातावरण बना रहे, इसके लिए अपराध और अपराधियों पर नियंत्रण के लिए सभी ठोस कदम उठाएं.

- आपराधिक कांडों में शामिल अपराधियों की पहचान कर उनके खिलाफ कार्रवाई करें. आगामी पर्व-त्योहारों के दौरान सुरक्षा-व्यवस्था चाक-चौबंद रहनी चाहिए. वैसे असामाजिक तत्वों पर कड़ी निगाह रखी जाए, जो अशांति फैलाने की साजिश रचने की कोशिश करते हैं. लॉ एंड ऑर्डर सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है. सीएम ने अपने आवासीय कार्यालय में विभिन्न योजनाओं के क्रियान्वयन और नियुक्ति परीक्षाओं से जुड़े विषयों पर भी राज्य के शीर्ष अफसरों के साथ बैठक की. 

20:38 PM

बीएसएफ ने बांग्लादेश सीमा पर 5.82 करोड़ के सोने के साथ तस्कर को पकड़ा

- सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने बुधवार को पश्चिम बंगाल के नदिया जिले में भारत-बांग्लादेश सीमा के पास एक भारतीय को 7.87 किलोग्राम सोने के साथ गिरफ्तार किया जिसकी अनुमानित कीमत 5.82 करोड़ रुपये है. बीएसएफ साउथ बंगाल फ्रंटियर की 32वीं बटालियन को खुफिया विभाग से सीमा पार सोने की तस्करी सूचना मिली थी. सुबह 8.35 बजे बांग्लादेश की तरफ से कई लोग सीमा की तरफ आते दिखे.

- बीएसएफ साउथ बंगाल फ्रंटियर के डीआईजी और प्रवक्ता ए.के. आर्या ने कहा, "उन्होंने बाड़ की उस तरफ से एक पैकेट फेंका जिसे इस तरफ एक भारतीय नागरिक ने उठा लिया. उसे पकड़ लिया गया.

19:44 PM

'जो आया है, उसे जाना ही है...', हाथरस हादसे पर भोले बाबा की पहली प्रतिक्रिया

- यूपी के हाथरस में 2 जुलाई को भोले बाबा की सत्संग के बाद मची भगदड़ में 123 लोगों की जान चली गई थी. अब, स्वयंभू संत नारायण साकार हरि उर्फ भोले बाबा ने आईएएनएस से खास बातचीत की है. उन्होंने कहा कि होनी को कोई नहीं टाल सकता है. भोले बाबा ने कहा कि 2 जुलाई की घटना के बाद से वह अवसाद से ग्रसित हैं. लेकिन, होनी को कौन टाल सकता है, जो आया है उसे एक दिन तो जाना ही है, भले कोई आगे पीछे हो. हमारे वकील डॉ. एपी सिंह एवं हमें भी जैसा प्रत्यक्षदर्शियों ने विषैला स्प्रे के बारे में बताया, वह पूर्णत: सत्य है कि कोई न कोई साजिश जरूर हुई है.

- उन्होंने कहा कि कुछ लोग उन्हें बदनाम करने में लगे हुए हैं. लेकिन, हमें एसआईटी और न्यायिक आयोग की जांच पर पूरा भरोसा है. हमारे सभी अनुयायियों को भी पूरा भरोसा है. जांच के बाद दूध का दूध और पानी का पानी होगा और साजिशकर्ता बेनकाब होंगे. हमने वकील डॉ. एपी सिंह के माध्यम से कमेटी के महापुरुषों से विनती की थी कि वह दिवंगत लोगों के परिजनों और इलाजरत घायलों के साथ तन-मन-धन से खड़े रहें. जिसको सभी महापुरुषों ने अपनी-अपनी सामर्थ्यनुसार मानना भी शुरू किया है और हम उन्हें धन्यवाद प्रेषित करते हैं.

18:50 PM

बिहार के हाजीपुर में मुहर्रम जुलूस में बवाल, एसडीएम बोले- स्थिति से निपटने के लिए प्रशासन अलर्ट

- बिहार के हाजीपुर में मुहर्रम के जुलूस में दो गुटों के बीच बवाल के बाद से इलाके में तनाव का माहौल है. किसी भी तरह की स्थिति से निपटने के लिए जिला प्रशासन अलर्ट है. हाजीपुर के एसडीएम रामबाबू बैठा ने बताया कि जुलूस के दौरान बवाल और हंगामे से निपटने के लिए जगह-जगह पुलिस-प्रशासन अलर्ट मोड में है. जिला प्रशासन ने कई जगहों पर जुलूस से डीजे जब्त किया है. इसके बावजूद बवाल की तस्वीरें सामने आई है. बवाल से निपटने के लिए पुलिस हरसंभव कोशिश कर रही है.

15:52 PM

केजरीवाल की जमानत पर दिल्ली हाईकोर्ट ने सुरक्षित रखा आदेश, 29 जुलाई को सुनवाई

केजरीवाल की जमानत पर दिल्ली हाईकोर्ट ने आदेश सुरक्षित रखा है. असल में CBI के केस में गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली केजरीवाल की याचिका पर दिल्ली HC ने आदेश सुरक्षित रखा. केजरीवाल के जमानत की मांग पर कोर्ट 29 जुलाई को जिरह सुनेगा केजरीवाल की अंतरिम जमानत की मांग पर भी कोर्ट ने आदेश सुरक्षित रखा. नियमित जमानत पर दलीलें कोर्ट 29 जुलाई को सुनेगा.

14:45 PM

BJP Suvendu Adhikari minority morcha not needed: शुभेंदु अधिकारी बोले, बंद करो सबका साथ-सबका विकास
पश्चिम बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी ने कहा, "... मैंने राष्ट्रवादी मुसलमानों के बारे में बात की थी और आप सभी ने भी कहा था कि 'सबका साथ, सबका विकास' लेकिन मैं इसे अब और नहीं कहूंगा, बल्कि अब हम कहेंगे 'जो हमारे साथ हम उनके साथ', सबका साथ, सबका विकास बंद करो', अल्पसंख्यक मोर्चे की जरूरत नहीं है."

Translate post

14:26 PM
14:20 PM

Karnataka 100% Quota Bill Chief Minister Deletes Post: कर्नाटक में CM ने डिलीट की पोस्ट
कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने राज्य की निजी कंपनियों में ग्रुप सी और ग्रुप डी की सभी नौकरियों में कन्नड़ लोगों के लिए 100 प्रतिशत आरक्षण की घोषणा करने वाली एक सोशल मीडिया पोस्ट को हटा दिया है. श्रम मंत्री संतोष लाड ने साथ ही स्पष्ट किया कि निजी फर्मों में नौकरियों का आरक्षण गैर-प्रबंधन भूमिकाओं के लिए 70 प्रतिशत और प्रबंधन-स्तर के कर्मचारियों के लिए 50 प्रतिशत तक सीमित रहेगा. मंगलवार को सिद्धारमैया ने एक्स (पहले ट्विटर) पर 100 प्रतिशत आरक्षण की खबर पोस्ट की थी.

12:00 PM

यूपी में योगी का बना रहेगा दबदबा
सूत्रों के मुताबिक यूपी में सीएम को लेकर कोई मंथन नहीं.  योगी आदित्यनाथ सीएम बने रहेंगे. संगठन में बदलाव की पूरी संभावना. योगी मंत्रिमंडल में भी बदलाव हो सकता है.  फैसला अभी और विचार विमर्श के बाद लिया जाएगा.

11:57 AM

क्यों NCP छोड़ रहे नेता?
लोकसभा चुनाव में खराब प्रदर्शन के बाद अजीत पवार की एनसीपी को झटके लगने शुरू हुए हैं. अजित की एनसीपी ने एनडीए के साथ मिलकर महाराष्ट्र में चुनाव लड़ा लेकिन उन्हें सिर्फ 1 सीट पर जीत मिली. वहीं, दूसरी ओर शरद पवार की एनसीपी को 8 सीटों पर जीत मिली थी. ऐसे में माना जा रहा है कि कई इलाकों में शरद पवार की पकड़ अभी भी मजबूत है और कई नेताओं को अजित पवार के साथ भविष्य नहीं दिख रहा है. 

11:50 AM

महाराष्ट्र के पिंपरी चिंचवाड़ से अजित पवार के नेतृत्व वाली एनसीपी के कई नेता और पार्षद शरद पवार के पुणे स्थित आवास पर उनकी पार्टी में शामिल हुए. एनसीपी की पिंपरी-चिंचवाड़ इकाई के प्रमुख अजित गव्हाने भी यहां पार्टी में शामिल हुए. इनके साथ तीन और लोग शामिल हुए हैं. 

10:35 AM

Letter war' between Anupriya Patel and Gopal Nandi: अनुप्रिया पटेल और गोपाल नंदी में 'लेटर जंग' 
अनुप्रिया पटेल के सवाल तथ्यहीन, यूपी के दो मंत्रियों के बीच लेटर वार जारी है. अनुप्रिया पटेल को नंदी ने जवाब देते हुए कहा कि टोल प्लाजा भी ठीक, दो टोल के बीच की दूर भी सही, नहीं हो रही गलत वसूली, पत्र लिखकर अनुप्रिया पटेल ने उठाया था वाराणसी- शक्तिनगर मार्ग (एसएच-05ए) में स्थित टोल प्लाजा का मामला, नियमसंगत नहीं होने का लगाया था आरोप,‌ जिसपर नंदी कहना है कि फत्तेपुर एवं अहरौरा टोल प्लाजा में से एक ही स्थान पर टोल लेने की है व्यवस्था.

10:24 AM

BJP organization change in Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश में भाजपा संगठन में फिलहाल अभी आंशिक बदलाव के संकेत संगठन के कुछ चेहरे हटाए जा सकते हैं. उनकी जगह पर कुछ नए चेहरों को मौका दिया जा सकता है. संभावना है कि जिन लोगों का परफॉर्मेंस बहुत अच्छा नहीं रहा उनको सबसे पहले हटाया जाएगा. केंद्रीय टीम के बदलाव के बाद ही यूपी में संगठन में बड़े पैमाने पर बदलाव होने की संभावना. उपचुनाव तक बहुत बड़ा बदलाव संगठन में होना फिलहाल मुश्किल. आंशिक बदलाव की फिलहाल हो रही यूपी भाजपा में तैयारी. 

07:51 AM

Who will be the next leader of opposition of SP: कौन होगा सपा का अगला नेता प्रतिपक्ष
अगले हफ्ते चुन लिया जाएगा यूपी में सपा की तरफ से नेता प्रतिपक्ष. अखिलेश यादव अभी तक सदन में नेता प्रतिपक्ष थे. शिवपाल यादव का नाम रेस में सबसे आगे. लोकसभा चुनाव में अखिलेश कन्नौज सीट से सांसद चुन लिए गए हैं. साथ ही उन्होंने करहल ही अपनी सीट से इस्तीफा भी दे दिया है. सपा ने अभी तक अपना नेता प्रतिपक्ष नहीं चुना है. सदन के शुरू होने के पहले नेता प्रतिपक्ष का चुनाव होना जरूरी है.

06:35 AM

 Donald Trump: डोनाल्ड ट्रंप की हत्या का था प्लान
अमेरिका को डोनाल्ड ट्रंप की हत्या की कोशिश से कुछ हफ्ते पहले ईरान द्वारा उनकी हत्या की साजिश की खुफिया जानकारी मिली थी

06:24 AM

Security beefed in delhi for Muharram: दिल्ली में मुहर्रम के मद्देनजर राष्ट्रीय राजधानी में सुरक्षा बढ़ा दी गई है. 

Trending news