बीजेपी सांसद को गैंगस्टर से मिला धमकी भरा संदेश, मांगी 10 लाख की रंगदारी
Advertisement
trendingNow12413972

बीजेपी सांसद को गैंगस्टर से मिला धमकी भरा संदेश, मांगी 10 लाख की रंगदारी

LIVE: देश दुनिया की खबरों के लिए जुड़े रहें इन लाइव ब्लॉग के साथ..

बीजेपी सांसद को गैंगस्टर से मिला धमकी भरा संदेश, मांगी 10 लाख की रंगदारी
LIVE Blog

LIVE: देश दुनिया की खबरों के लिए जुड़े रहें इन लाइव ब्लॉग के साथ..

04 September 2024
23:47 PM

कोलकाता में फिर जबरदस्त प्रदर्शन, मोमबत्ती जलाकर जताया विरोध

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में जूनियर डॉक्टर के साथ रेप और हत्या के मामलेमें लोगों ने मोमबत्ती जलाकर विरोध प्रदर्शन किया. डॉक्टरों ने देशभर के लोगों से रात 9 बजे से लेकर 10 बजे तक अपने घरों की लाइट ऑफ कर कैंडल और टॉर्च जलाने का आह्वान किया. इस केस के बाद से देशभर के डॉक्टर आक्रोशित हैं. कई दिनों तक डॉक्टरों ने इस घटना के विरोध में हड़ताल जारी रखी थी.

21:44 PM

बीजेपी सांसद को गैंगस्टर से मिला धमकी भरा संदेश, मांगी 10 लाख की रंगदारी

- बिहार के अररिया लोकसभा क्षेत्र से भाजपा सांसद प्रदीप सिंह को एक कुख्यात अपराधी ने धमकी भरा संदेश भेजकर उनसे 10 लाख रुपये की रंगदारी मांगी है. साथ ही गैंगस्टर ने अपने दो भाइयों की रिहाई में मदद करने की भी मांग की है और मांगें पूरी न होने पर सांसद को जान से मारने की धमकी दी है.

- अररिया पुलिस द्वारा बुधवार को जारी एक बयान के अनुसार, स्थानीय सांसद प्रदीप सिंह ने पुलिस को दी अपनी शिकायत में कहा है कि 27 अगस्त को उनके मोबाइल फोन पर नेपाल के ‘आईएसडी कोड’ वाले नंबर से एक संदेश आया.

20:10 PM

हरियाणा: BJP ने जारी की पहली लिस्ट, लाडवा सीट से लड़ेंगे सीएम नायब सैनी

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. इसमें 67 नाम शामिल हैं. मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी को लाडवा से और अनिल विज को अंबाला सीट से मैदान में हैं. 

16:40 PM

सुप्रीम कोर्ट की शरण में पहुंचे संदीप घोष

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष ने SC में याचिका दायर की. संदीप घोष ने याचिका में कहा है कि कलकत्ता हाई कोर्ट ने उनके खिलाफ करप्शन केस में CBI जांच का आदेश देते वक़्त उनके पक्ष को नहीं सुना. संदीप घोष ने इस मामले के ख़ुद को पक्षकार बनाने की अर्जी हाई कोर्ट में दाखिल की थी, जिसे हाई कोर्ट ने खारिज कर दिया था. इसके अलावा संदीप घोष ने करप्शन के आरोपों को हॉस्पिटल परिसर में हुई रेप की घटना के साथ जोड़े जाने से जुड़ी हाई कोर्ट के टिप्पणियों को हटाने की मांग भी की है. सुप्रीम कोर्ट संदीप घोष की अर्जी पर 6 सितंबर को सुनवाई करेगा.

15:58 PM

प्रयागराज: मदरसा जामिया हबीबिया को सील किया गया

बगैर मान्यता के संचालित करने पर मदरसा जामिया हबीबिया को सील किया गया, मदरसे में कुछ दिनों पहले नकली नोट बनाने की फैक्ट्री पकड़ी गई थी, आरएसएस और हिंदुओं के ख़िलाफ़ भड़काऊ साहित्य बरामद हुए थे, अब पुलिस और प्रशासन की टीम ने मदरसे को सील कर दिया है.

15:06 PM

Prime Minister Narendra Modi tries his hands on a dhol in Singapore: पीएम मोदी ने सिंगापुर में बजाया जमकर ढोल
ब्रुनेई दौरे के बाद पीएम मोदी सिंगापुर के दौरे पर पहुंचे, जहां भारतीय समुदाय ने उनका भव्य स्वागत किया. पीएम मोदी यहां कुछ अलग अंदाज में ही नजर आए. वे महाराष्ट्र के रंग में रंगे दिखाई दिए. उन्होंने यहां जमकर ढोल बजाया.

आप भी देखें वीडियो:-

आपको बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी दक्षिण पूर्वी एशियाई राष्ट्र के साथ रणनीतिक साझेदारी को गहरा करने के उद्देश्य से दो दिवसीय यात्रा पर बुधवार को सिंगापुर पहुंचे हैं. प्रधानमंत्री मोदी ब्रुनेई की अपनी पहली द्विपक्षीय यात्रा समाप्त करने के बाद सिंगापुर के अपने समकक्ष लॉरेंस वोंग के निमंत्रण पर इस दक्षिण-पूर्व एशियाई देश की अपनी पांचवीं आधिकारिक यात्रा के तहत यहां पहुंचे. नई दिल्ली में अधिकारियों ने बताया कि दो दिवसीय यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री सिंगापुर के नेतृत्व की तीन पीढ़ियों से जुड़ेंगे.

पीएम मोदी का गुरुवार को संसद भवन में आधिकारिक स्वागत किया जाएगा. गुरुवार को प्रधानमंत्री सिंगापुर के राष्ट्रपति थर्मन शनमुगरत्नम से मुलाकात भी करेंगे. सिंगापुर रवाना होने से पहले जारी एक बयान में मोदी ने कहा था कि मैं सिंगापुर के साथ, विशेष रूप से एडवांस मैन्युफैक्चरिंग, डिजिटलाइज और सस्टेनेबल डेवलपमेंट के नये एवं उभरते क्षेत्रों में हमारी रणनीतिक साझेदारी को गहरा करने के उपायों पर बातचीत को लेकर उत्सुक हूं. उधर, नई दिल्ली में विदेश मंत्रालय ने एक बयान जारी कर कहा कि दोनों नेता भारत-सिंगापुर रणनीतिक साझेदारी की प्रगति का जायजा लेंगे और आपसी हित के क्षेत्रीय एवं वैश्विक मुद्दों पर विचारों का आदान-प्रदान करेंगे. पीएम मोदी ने पिछली बार वर्ष 2018 में सिंगापुर की यात्रा की थी.

14:49 PM

Paralympics 2024: भारत की झोली में 21वां मेडल आ गया है. शॉट पुट इवेंट में सचिन खिलारी ने सिल्वर मेडल जीतकर पेरिस में भारत का परचम लहराया है.

13:50 PM

Rahul Gandhi Ramban Rally Live: राहुल गांधी ने जम्मू-कश्मीर की जनता से किए 5 बड़े वादे
राहुल गांधी ने जम्मू-कश्मीर के लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि एक राज्य को खत्म कर दिया गया और लोगों के अधिकार छीन लिए गए. सबसे पहले जम्मू-कश्मीर का राज्य का दर्जा वापस करना होगा क्योंकि सिर्फ आपका राज्य ही नहीं छीना गया है, आपके अधिकार, आपकी संपत्ति, सब कुछ आपसे छीना जा रहा है.

  1. कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस की सरकार सत्ता में आने वाली है. हम सभी सरकारी रिक्तियों को भरेंगे, हम आयु सीमा को 40 तक बढ़ाएंगे. दिहाड़ी मजदूरों को नियमित किया जाएगा."
  2. कश्मीर में हमारी सरकार बनेगी और आपके लिए पूरे दिल से काम किया जाएगा. यह एक खूबसूरत जगह है, चुनाव के बाद मुझे फिर से यहां आना होगा. संगलदान एक बहुत अच्छी जगह है. मैं यहां कम से कम 2 से 3 दिन बिताना चाहता हूं.
  3. राहुल गांधी ने बुधवार को जम्मू-कश्मीर के रामबन में चुनावी रैली में कहा- देश में भाजपा और RSS के लोग नफरत और हिंसा फैसला रहे हैं. वे देश को बांटने का काम कर रहे हैं हम इसे जोड़ेंगे.
  4. राहुल ने कहा- जम्मू-कश्मीर से स्टेटहुड छीना गया, हम इसे वापस देंगे.
  5. यहां राजा का शासन है. यहां के राजा उप-राज्यपाल (LG) हैं. पहले राज्य केंद्र शासित प्रदेश को राज्य बनाया जाता है. मोदी जी राज्यों को केंद्र शासित प्रदेश बना रहे हैं. 
13:32 PM

जम्मू-कश्मीर का राज्य का दर्जा वापस करना होगा 
राहुल गांधी ने जम्मू-कश्मीर के लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि एक राज्य को खत्म कर दिया गया और लोगों के अधिकार छीन लिए गए. सबसे पहले जम्मू-कश्मीर का राज्य का दर्जा वापस करना होगा क्योंकि सिर्फ आपका राज्य ही नहीं छीना गया है, आपके अधिकार, आपकी संपत्ति, सब कुछ आपसे छीना जा रहा है.

उन्होंने आगे कहा कि 1947 में हमने राजाओं को हटाकर लोकतांत्रिक सरकार बनाई, हमने देश को संविधान दिया. आज जम्मू-कश्मीर में राजा हैं, उनका नाम एलजी है. हम राज्य का दर्जा बहाल करने के लिए सरकार पर दबाव बनाएंगे.

13:30 PM

अब नरेंद्र मोदी हिंदुस्तान की जनता से डरते हैं: राहुल गांधी
राहुल गांधी ने कहा, "सरकार केवल अडानी और अंबानी को फायदा पहुंचाने के लिए काम कर रही है. जम्मू-कश्मीर में देश के बाकी हिस्सों से ज्यादा बेरोजगारी है. कभी मोदी जी समुद्र के नीचे चले जाते हैं, कभी किसी राजनेता को गले लगाते हैं लेकिन वह कभी बेरोजगारी के बारे में बात नहीं करते. कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस की सरकार सत्ता में आने वाली है. हम सभी सरकारी रिक्तियों को भरेंगे, हम आयु सीमा को 40 तक बढ़ाएंगे. दिहाड़ी मजदूरों को नियमित किया जाएगा."

राहुल गांधी ने कहा, "अब नरेंद्र मोदी हिंदुस्तान की जनता से डरते हैं और अब थोड़ा सा वक्त बचा है, हम नरेंद्र मोदी और बीजेपी को सरकार से हटा देंगे. हम चाहते हैं कि देश में भाईचारा हो, सबकी इज्जत हो, एक-दूसरे के साथ अच्छे से बात हो."

उन्होंने आगे कहा कि कुछ ही समय में देख लेना, कश्मीर में हमारी सरकार बनेगी और आपके लिए पूरे दिल से काम किया जाएगा. यह एक खूबसूरत जगह है, चुनाव के बाद मुझे फिर से यहां आना होगा. संगलदान एक बहुत अच्छी जगह है. मैं यहां कम से कम 2 से 3 दिन बिताना चाहता हूं.

13:25 PM

"वो तोड़ते हैं और हम जोड़ते हैं. नफरत को मोहब्बत से ही हराया जा सकता है...", जम्मू-कश्मीर में बोले राहुल गांधी
लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा, "पूरे देश में बीजेपी और आरएसएस के लोग नफरत और हिंसा फैला रहे हैं. उनका काम नफरत फैलाने का है और हमारा काम मोहब्बत फैलाने का है. वो तोड़ते हैं और हम जोड़ते हैं. नफरत को मोहब्बत से ही हराया जा सकता है."  

13:19 PM

राहुल गांधी ने बुधवार को जम्मू-कश्मीर के रामबन में चुनावी रैली में कहा- देश में भाजपा और RSS के लोग नफरत और हिंसा फैसला रहे हैं. वे देश को बांटने का काम कर रहे हैं हम इसे जोड़ेंगे. राहुल ने कहा- प्रधानमंत्री मोदी पहले छाती फैलाकर चलते थे. लोकसभा चुनाव के बाद वो अब कंधे झुकाकर आते हैं. संसद में सिर पर संविधान रखकर घुसे. ये बदलाव आपने किया है. उन्होंने कहा- जम्मू-कश्मीर से स्टेटहुड छीना गया, हम इसे वापस देंगे. यहां राजा का शासन है. यहां के राजा उप-राज्यपाल (LG) हैं। पहले राज्य केंद्र शासित प्रदेश को राज्य बनाया जाता है. मोदी जी राज्यों को केंद्र शासित प्रदेश बना रहे हैं. 

13:19 PM

राहुल गांधी ने बुधवार को जम्मू-कश्मीर के रामबन में चुनावी रैली में कहा- देश में भाजपा और RSS के लोग नफरत और हिंसा फैसला रहे हैं. वे देश को बांटने का काम कर रहे हैं हम इसे जोड़ेंगे।

राहुल ने कहा- प्रधानमंत्री मोदी पहले छाती फैलाकर चलते थे। लोकसभा चुनाव के बाद वो अब कंधे झुकाकर आते हैं। संसद में सिर पर संविधान रखकर घुसे। ये बदलाव आपने किया है।

उन्होंने कहा- जम्मू-कश्मीर से स्टेटहुड छीना गया, हम इसे वापस देंगे। यहां राजा का शासन है। यहां के राजा उप-राज्यपाल (LG) हैं। पहले राज्य केंद्र शासित प्रदेश को राज्य बनाया जाता है। मोदी जी राज्यों को केंद्र शासित प्रदेश बना रहे हैं।

जम्मू-कश्मीर चुनाव 18 सितंबर, 25 सितंबर और 1 अक्टूबर को 3 फेज में होने वाले हैं। कांग्रेस पार्टी ने 40 स्टार प्रचारकों का नाम तय किया है। इनमें मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया और प्रियंका का नाम भी शामिल है।

 

13:00 PM

Catch or kill orders out for wolves: आदमखोर भेड़ियों को देखते ही मारने का आदेश
बहराइच में आदमखोर भेड़िये के खात्मे की तैयारी हो गई है. वन मंत्री ने साफ कर दिया है कि भेड़िये के हमले को अब किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. इसे अब जिंदा या मुर्दा किसी भी तरह से पकड़ा जाए. सरकार ने भेड़िये को शूट करने की परमिशन दे दी है. अलग अलग नई टीम बनाकर काम शुरू हो चुका है. 

9 शूटर्स की टीम तैयार
9 शूटर्स की टीम में शामिल नाम भी सामने आए हैं. जिसमें डा० दीपक वर्मा, क्षेत्रीय वनाधिकारी पंकज कुमार साहू (अब्दुल्लागंज), क्षेत्रीय वनाधिकारी अतुल श्रीवास्तव, (रूपईडीहा), दीपक कुमार सिंह, उप क्षेत्रीय वनाधिकारी, प्रदीप कुमार, उप क्षेत्रीय वनाधिकारी, मनोज कुमार तिवारी, वनरक्षक, अब्दुल्लागंज रेंज, रमेश चन्द्र उप निरीक्षक, मधु गुप्ता, महिला उप निरीक्षक और अरुणेश कुमार, मुख्य आरक्षी
का नाम शामिल है.

12:30 PM

Rahul Gandhi Election Rally Live: फारूक अबदुल्ला बोले- गठबंधन मजबूरी नहीं जरूरत है
जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अबदुल्ला ने राहुल गांधी के दौरे को लेकर कहा- नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस के गठबंधन से बहुत उम्मीद है. उनकी यात्रा भारत के लिए एक संदेश है, यह उन लोगों के मुंह पर करारा तमाचा है, जिन्होंने हमें पाकिस्तानी कहा. केंद्र शासित प्रदेश बनने पर गठबंधन मजबूरी नहीं बल्कि जरूरत है. फारूक अबदुल्ला बोले- "मैं उनसे मिलने जा रहा हूँ. यह अल्लाह का आशीर्वाद है कि लोगों को लगता है कि हम उनकी मदद कर सकते हैं और उनकी समस्याओं को मिटा सकते हैं. हमें अच्छी उम्मीद है, उम्मीद है कि हम सफल होंगे.

मैं महबूबा मुफ़्ती को जवाब नहीं दूंगा, वह जो कहती हैं उसे समझना बहुत मुश्किल है. हमें नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस के गठबंधन से अच्छी उम्मीद है. उनका दौरा भारत के लिए एक संदेश है, यह उन लोगों के मुंह पर एक जोरदार तमाचा है जो हमें पाकिस्तानी समझते थे. मुझे उम्मीद है कि लोग समझेंगे, हम यहां प्रगति चाहते हैं. मैंने पहली बार किसी राज्य को केंद्र शासित प्रदेश बनते देखा है. गठबंधन एक मजबूरी नहीं बल्कि एक ज़रूरत है. हम सभी को साथ लेकर चलेंगे,"

12:00 PM

Rahul Gandhi Election Rally Live: दो रैली करेंगे राहुल गांधी
राहुल की पहली रैली रामबन के गूल में और दूसरी अनंतनाग के डूरू में दोपहर 1.30 बजे से होगी. इसके लिए जम्मू-कश्मीर पुलिस ने दोनों जगह सुरक्षा के सख्त इंतजाम किए हैं. कांग्रेस महासचिव गुलाम अहमद मीर के मुताबिक, राहुल नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस गठबंधन के उम्मीदवारों के लिए प्रचार करेंगे. आज का दौरा केवल पहले फेज के लिए है. 2 फेज के लिए वे दोबारा आएंगे. जम्मू-कश्मीर चुनाव 18 सितंबर, 25 सितंबर और 1 अक्टूबर को 3 फेज में होने वाले हैं। कांग्रेस पार्टी ने 40 स्टार प्रचारकों का नाम तय किया है. इनमें मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया और प्रियंका का नाम भी शामिल है.

11:30 AM

Rahul Gandhi Election Rally Live Update: राहुल गांधी की संगलदान और अनंतनाग में चुनावी रैली, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
जम्मू-कश्मीर मामलों के प्रभारी भरत सिंह सोलंकी ने जम्मू पहुंचकर पार्टी कैडर के साथ चुनावी तैयारियों पर चर्चा की. पार्टी ने बनिहाल से पूर्व प्रदेशाध्यक्ष विकार रसूल वानी और डूरू (अनंतनाग) से गुलाम अहमद मीर को उतारा है. जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के पहले फेज की 24 सीटों पर 18 सितंबर को वोटिंग होगी. कांग्रेस सांसद और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी प्रचार के लिए घर से निकल चुके हैं.

11:00 AM

'बुलडोजर पर सबका हाथ सेट नहीं होता'
 सीएम योगी ने अखिलेश यादव पर तंज कसते हुए कहा कि टीपू भी सुल्तान बनने का सपना देख रहे हैं , जब मौका मिला तो प्रदेश में जाति-जाति और धर्म को धर्म से लड़ाया-बुल्डोजर हर कोई नहीं चला सकता है. इसके लिए हिम्मत चाहिए जो लोग अफराधियों के सामने नाक रगड़ते हैं वो क्या अपराधियो के उपर बुल्डोजर चलाएंगें. उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा चयनित 1,334 अवर अभियंता, संगणक एवं फोरमैन को नियुक्ति-पत्र वितरण हेतु लखनऊ में आयोजित कार्यक्रम में योगी बोल रहे थे, इसके पहले अखिलेश यादव ने कहा था कि 2027 के विधानसभा चुनाव में भाजपा का सफाया होगा और देश की राजनीति उसके चुनावी परिणाम से प्रभावित होगी.

भाजपा की सरकार में निर्दोष लोगों को सताया जा रहा हैं. किसान परेशान है. नौजवानों का भविष्य अंधकारमय है. समाज का हर वर्ग परेशान, बदहाल है. 2027 में समाजवादी सरकार बनते ही पूरे प्रदेश के बुलडोजरों का रूख गोरखपुर की तरफ होगा.

10:30 AM

Haryana Assembly Election: विनेश फोगाट पर कांग्रेस लगा सकती है दांव
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कांग्रेस ने रेसलर विनेश फोगाट से संपर्क किया है और उनकी इच्छा पूछी गई है कि वो किस सीट से लड़ना चाहती हैं. फिलहाल कांग्रेस ने उन्हें दो सीटों में से किसी एक का ऑप्शन दिया है. पहली है बधरा और दूसरी दादरी. दोनों सीटें चरखी दादरी में ही आती हैं. इसमें से दादरी सीट पर बबीता फोगाट बीजेपी के टिकट पर 2019 में चुनाव लड़ चुकी हैं. हालांकि, वो तीसरे नंबर पर रहीं थी. निर्दलीय रहे सोमबीर सांगवान यहां से चुनाव जीते थे. कांग्रेस चौथे स्थान पर रही थी. लेकिन अब सोमबीर कांग्रेस में हैं. ऐसे में अगर विनेश यहां से चुनाव लड़ती हैं तो फिर इस सीट पर दो बहनों के बीच मुकाबला होगा. हालांकि, कांग्रेस ने विनेश को साफ तौर पर कहा है कि वो जिस सीट पर भी कहेंगी, उन्हें टिकट मिल जाएगा. 

 

10:00 AM

विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया ने राहुल गांधी से मुलाक़ात की है. दोनों ने 10 जनपथ पर राहुल गांधी से मुलाकात की है. सूत्राें के मुताबिक बजरंग पुनिया को मिल सकता है विधानसभा का टिकट. 

09:30 AM

24 घंटे में बीजेपी हरियाणा के उम्मीदवारों की जारी कर सकती है लिस्ट
हाल ही में अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाले हरियाणा के पूर्व मंत्री राव नरबीर सिंह ने मंगलवार को नई दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की. इस मुलाकात के बाद यह लगभग तय माना जा रहा है कि भाजपा उन्हें बादशाहपुर से उम्मीदवार बना सकती है. सूत्रों की मानें तो, भाजपा अगले 24 घंटे में हरियाणा विधानसभा के उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर सकती है. बताया जा रहा है कि पार्टी ने केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में तय किए गए लगभग एक दर्जन नामों पर पुनर्विचार कर अपने कई दिग्गज नेताओं और केंद्रीय मंत्रियों को संतुष्ट करने का प्रयास किया है.
हरियाणा में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर उम्मीदवारों के चयन को लेकर भाजपा में विचार मंथन का दौर लगातार जारी है. मंगलवार को भी दिन भर भाजपा में बैठकों का दौर जारी रहा. केंद्रीय मंत्री एवं हरियाणा के प्रदेश चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान के घर पर दिन में हरियाणा भाजपा के नेताओं की अहम बैठक हुई तो वहीं शाम को केंद्रीय मंत्री और हरियाणा के मुख्यमंत्री रह चुके मनोहर लाल खट्टर के निवास पर उम्मीदवारों के नाम को लेकर महत्वपूर्ण चर्चा हुई. बताया जा रहा है कि पार्टी ने उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची लगभग तैयार कर ली है.
 

09:00 AM

Odisha Balasore rape and murder case: ओडिशा के बालासोर बलात्कार और हत्या मामले में मृतका की मां ने कहा, "वह प्रसाद लेने के लिए पास में गई थी। आरोपियों ने उसे बुलाया और कार में बिठाकर ले गए। रबी सिंह और हरि सिंह उसे ले गए। जब ​​हमें पता चला तो हमने उनसे पूछा लेकिन उन्होंने हमें कुछ नहीं बताया... हम आरोपियों के लिए मौत की सजा की मांग करते हैं.

ओडिशा के बालासोर बलात्कार और हत्या मामले में मृतका के पिता ने कहा, "रबी सिंह नाम का एक व्यक्ति मेरी बेटी को बुलाकर कहीं ले गया। जब हमने उसकी तलाश की, तो वह कहीं नहीं मिली। 4 दिन बाद हमें उसका शव मिला। हमने एफआईआर दर्ज कराई। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। हम आरोपी के लिए मौत की सजा की मांग करते हैं.

08:30 AM

Breaking News Live: राष्ट्रपति ने पैरालिंपिक विजेता को दी बधाई
भारत के अजीत सिंह और सुंदर सिंह गुर्जर ने मंगलवार को पेरिस 2024 पैरालंपिक में पुरुषों के भाला फेंक F46 वर्ग में क्रमशः रजत और कांस्य पदक जीते. जिसके बाद भारत की राष्ट्रपति ने खिलाड़ियों को बधाई दी, द्रौपदी मुर्मू ने एक्स पोस्ट पर लिखा ' पेरिस 2024 पैरालिंपिक में पुरुषों की भाला फेंक स्पर्धा में क्रमशः रजत और कांस्य पदक जीतने के लिए अजीत सिंह और सुंदर सिंह गुर्जर को मेरी हार्दिक बधाई. इन खेलों में सुमित अंतिल के स्वर्ण पदक के बाद उनके पदक भाला फेंक स्पर्धाओं में भारत के प्रदर्शन को और निखारेंगे. मैं कामना करता हूँ कि वे आने वाले समय में हमारे देश के लिए और अधिक गौरव लाएं.

08:00 AM

Delhi Lieutenant Governor:‌ दिल्ली में उपराज्यपाल की ताकत बढ़ी
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना को राजधानी दिल्ली में बोर्ड और पैनल बनाने और सदस्यों की नियुक्ति का अधिकार दिया है. राष्ट्रपति ने दिल्ली के उपराज्यपाल (एलजी) को संसद से पारित किसी भी कानून के तहत दिल्ली सरकार पर लागू किसी भी प्राधिकरण, बोर्ड, आयोग या वैधानिक निकाय का गठन करने की शक्तियां सौंपी हैं. गृह मंत्रालय (एमएचए) ने मंगलवार (03 अगस्त) को नोटिफिकेशन जारी करके इसकी जानकारी दी.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news