LIVE: यूपी उपचुनाव में भाजपा ने 7 कैंडिडेट्स उतारे, सहयोगियों के लिए 1-1 सीट छोड़ी
Advertisement
trendingNow12485936

LIVE: यूपी उपचुनाव में भाजपा ने 7 कैंडिडेट्स उतारे, सहयोगियों के लिए 1-1 सीट छोड़ी

Breaking News Live Updates 24 April 2024 : भाजपा ने यूपी उपचुनाव में 7 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. 1-1 सीट पार्टी ने सहयोगी दलों रालोद और निषाद पार्टी के लिए छोड़ी है. गाजियाबाद से संजीव शर्मा, करहल से अनुजेश यादव और फूलपुर से दीपक पटेल को टिकट दिया गया है.

LIVE: यूपी उपचुनाव में भाजपा ने 7 कैंडिडेट्स उतारे, सहयोगियों के लिए 1-1 सीट छोड़ी
LIVE Blog
24 October 2024
11:15 AM

यूपी उपचुनाव में भाजपा कैंडिडेट की लिस्ट देखिए

10:45 AM

Acharya Pramod krishnam: 'कांग्रेस को अपना ऑफिस और झंडा भी सपा को सौंप देना चाहिए' आचार्य प्रमोद कृष्णम

यूपी में इंडिया गठबंधन सभी नौ सीटों पर साइकिल के चुनाव चिन्ह पर लड़ेगा, जिसे लेकर आचार्य प्रमोद कृष्णम ने तंज कसते हुए निशाना साधा है. आचार्य जी ने कहा कि 'कांग्रेस को अपना ऑफिस और झंडा भी सपा को सौंप देना चाहिए'

10:30 AM

Delhi Air Polution AQI Today: दिल्ली में प्रदूषण बढ़ा

दिल्ली में बृहस्पतिवार को भी प्रदूषण का स्तर अधिक रहा और राष्ट्रीय राजधानी के कई क्षेत्रों में वायु गुणवत्ता ‘बेहद खराब’ श्रेणी में बनी हुई है. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के अनुसार, सुबह नौ बजे वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 328 दर्ज किया गया और सुबह के समय ‘स्मॉग’ (प्रदूषण के कारण धुंध) की परत छाई रही. वायु गुणवत्ता को चार विभिन्न चरणों में वर्गीकृत किया जाता है. पहला चरण ‘खराब’ (एक्यूआई 201-300), दूसरा चरण ‘बहुत खराब’ (एक्यूआई 301-400), तीसरा चरण ‘गंभीर’ (एक्यूआई 401-450) और चौथा चरण ‘अत्यंत गंभीर’ (एक्यूआई 450 से अधिक) श्रेणी का होता है. द्वारका, रोहिणी, डीटीयू, इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय (आईजीआई) हवाई अड्डा (टी 3), आईटीओ, मुंडका, नरेला, पटपड़गंज, शादीपुर, सोनिया विहार, वजीरपुर, अलीपुर, अशोक विहार, आया नगर, बुराड़ी, मंदिर मार्ग, जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम, नजफगढ़ और नेहरू नगर राष्ट्रीय राजधानी के उन 24 इलाकों में शामिल हैं जहां बुधवार और बृहस्पतिवार की सुबह एक्यूआई ‘बहुत खराब’ श्रेणी में दर्ज किया गया. सर्दियों के दौरान दिल्ली में प्रदूषण की स्थिति गंभीर हो जाती है. इसके कई कारण होते हैं, जैसे हवा की मंद गति, तापमान में गिरावट, नमी का उच्च स्तर और प्रदूषक कणों की उपस्थिति, जो संघनन के लिए सतह के रूप में कार्य करते हैं. राष्ट्रीय राजधानी में वायु की गुणवत्ता खराब होने से श्वसन संबंधी समस्याओं में 30-40 प्रतिशत की वृद्धि हुई है, जिसमें बच्चे और बुजुर्ग सबसे अधिक प्रभावित हैं. प्रदूषण की रोकथाम के लिए ग्रेडेड रिस्पांस एक्शन प्लान (जीआरएपी)-दो के तहत प्रदूषण रोधी प्रतिबंध मंगलवार को लागू हो गए. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, दिल्ली में न्यूनतम तापमान 20.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस मौसम में सामान्य से तीन डिग्री अधिक है. आईएमडी ने कहा कि सुबह साढ़े आठ बजे आर्द्रता 70 प्रतिशत दर्ज की गई. विभाग ने अगले तीन दिनों तक आसमान साफ ​​रहने का अनुमान जताया है और अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस दर्ज किए जाने की उम्मीद है.

10:00 AM

Maharashtra news : महाराष्ट्र न्यूज़
महाराष्ट्र पुलिस ने अवैध रूप से भारत में रहने के आरोप में नवी मुंबई से तीन बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया. गुप्त सूचना के आधार पर नवी मुंबई आतंकवाद रोधी दस्ता (एटीएस) के कर्मियों ने तलोजा इलाके में एक आवासीय परिसर में छापा मारा.तलोजा थाने के अधिकारी ने बताया कि उन्होंने एक बांग्लादेशी दंपति और 35 वर्ष की एक अन्य महिला को पकड़ा, जो नवी मुंबई के एक फ्लैट में अवैध रूप से रह रहे थे. पुलिस ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ पासपोर्ट (भारत में प्रवेश) अधिनियम और विदेशी विषयक अधिनियम के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है.

09:30 AM

Jharkhand Chunav 2024: बीजेपी का हिंदू कार्ड

झारखंड चुनाव में तूफानी प्रचार के दौरान असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा लगातार सूबे में रोहिंग्या और बांग्लादेशी घुसपैठियों द्रारा आदिवासियों के हक पर डाका डालने की बात कर रहे हैं. इस बीच हिमंता ने कहा कि ये घुसपैठियों को ताल मारके भगाने वाला चुनाव है. इस मौके का सही इस्तेमाल कीजिए, वरना घुसपैठिये आपका सबकुछ छीन लेगें. हिमंता ने ये भी कहा- 'हिंदू  'एक रहेंगे तो बचे रहेंगे, वरना बहुत समस्या हो जाएगी. '  

09:00 AM

Hapur Breaking News: हापुड़ में नागिन का बदला

हापुड़ के एक गांव में रहस्यमयी नागिन ने कोहराम मचाया हुआ है. नागिन अब तक 5 लोगों को काटा चुकी है जिसमें 3 की मौत हो गई. नागिन के हमले के बाद ग्रामीणों में खौफ है.
ग्रामीणों का दावा है कि नागिन बदला ले रही है. ग्रामीणों की माने तो नागिन, नाग की मौत का बदला ले रही है, वहीं नागिन की तलाश में वन विभाग भी जुटा हुआ है. नागिन की दहशत खत्म करने के लिए सपेरों की मदद ली जा रही है. बीन बजाकर नागिन की तलाश हो रही है.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news