close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दर्शन के लिए केदारनाथ धाम पहुंची थी महिला, मंदिर में आया हार्ट अटैक और हो गई मौत

महिला की तबीयत खराब होने की सूचना मिलने पर एसडीआरएफ (SDRF) की टीम महिला को अस्पताल लेकर पहुंची थी, लेकिन इससे पहले ही महिला की मृत्यु हो गई.

दर्शन के लिए केदारनाथ धाम पहुंची थी महिला, मंदिर में आया हार्ट अटैक और हो गई मौत
फाइल फोटो...

नई दिल्लीः मध्य प्रदेश से केदारनाथ यात्रा पर आई एक महिला की केदारनाथ मंदिर परिसर में अचानक तबीयत खराब होने पर मौत हो गई. महिला की मौत का कारण हार्ट अटैक बताया जा रहा है. बता दें महिला मध्य प्रदेश से केदारनाथ दर्शन के लिए आई थी, तभी अचानक ही महिला की तबीयत खराब हो गई और अस्पताल लेकर जाने से पहले ही हार्ट अटैक के चलते तुरंत उसकी मौत हो गई. हालांकि, महिला की तबीयत खराब होने की सूचना मिलने पर एसडीआरएफ (SDRF) की टीम महिला को अस्पताल लेकर पहुंची थी, लेकिन इससे पहले ही महिला की मृत्यु हो गई.

मिली जानकारी के मुताबिक घटना सुबह पौने आठ बजे की है. महिला का नाम प्रेमलता शुक्ला पत्नी इंद्रमणि शुक्ला बताया जा रहा है. महिला की उम्र 65 वर्ष थी. प्रेमलता मध्य प्रदेश से केदारनाथ दर्शन के लिए यहां पहुंची थीं, लेकिन मंदिर परिसर में जाते ही यह दुर्घटना घट गई और उनकी मृत्यु हो गई. बता दें इससे पहले केदारनाथ धाम में बीते 12 मई को ही एक महिला यात्री की दिल का दौरा पड़ने से ही मौत हो गई थी.

VIDEO: 6 महीने बाद बाबा केदारनाथ के दर्शन के लिए खुले कपाट, लगे हर-हर महादेव के जयकारे

मृत महिला तेलंगाना के एक श्रद्धालु दल के साथ यहां पहुंची थी, जहां हार्ट अटैक आने के बाद होटल के मालिक ने डोली की व्यवस्था कर उन्हें गौरीकुंड चिकित्सालय पहुंचाया. जहां से महिला की गंभीर स्थिति को देखते हुए उन्हें राजकीय एलोपैथिक हॉस्पिटल गुप्तकाशी रेफर कर दिया. जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

PM मोदी ने की बाबा केदारनाथ की पूजा, पुनर्निर्माण कार्यों का लिया जायजा

बता दें आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी चुनाव प्रचार थमने के बाद उत्‍तराखंड में केदारनाथ धाम पहुंचे हैं. यहां उन्‍होंने केदारनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की. उन्‍होंने मंदिर के बाहर मौजूद तीर्थयात्रियों का अभिवादन भी स्‍वीकार किया. इसके बाद उन्‍होंने केदारनाथ धाम में चल रहे पुनर्निर्माण कार्यों का जायजा लिया. बता दें यह प्रधानमंत्री का पिछले दो साल में केदारनाथ का चौथा दौरा है. श्रीबदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति (बीकेटीसी) के कार्याधिकारी ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शाम 7:30 बजे बाबा केदार की आरती में भी शामिल होंगे.