हरी सब्जी, प्याज, टमाटर और दाल के बाद अब अंडे में उबाल, भाव में हुई बढ़ोतरी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh763129

हरी सब्जी, प्याज, टमाटर और दाल के बाद अब अंडे में उबाल, भाव में हुई बढ़ोतरी

होलसेल में ही अंडा रिकॉर्ड तोड़ कीमत 5 रुपये 80 पैसे प्रति नग पर पहुँच गया है. वही अंडा रिटेल में 7 रुपये तक पहुँचा है और बॉईल होने के बाद 8 रुपये प्रतिनग अंडा रतलाम में बिक रहा है. 

हरी सब्जी, प्याज, टमाटर और दाल के बाद अब अंडे में उबाल, भाव में हुई बढ़ोतरी

रतलाम: कोरोना काल में हर किसी का धंधा मंदा रहा लेकिन कोरोनाकाल में अंडे का फंडा अच्छा खासा नहीं बल्कि रिकॉर्ड तोड़ चला. रतलाम में अंडे के भाव पहली बार रिकॉर्ड तोड़ कीमत पर पहुंचे गए है. होलसेल और रिटेल व्यापारी से होता हुआ अंडा खाने वाले के हाथों में जिस रेट तक पहुंच रहा है उससे अंडा खाने वाले 4 अंडों की जगह 2 अंडे ही खरीद पा रहे है. लेकिन आखिर ऐसा का हुआ कि कोरोना काल मे जब सारे व्यापार ठप्प रहे तो अंडे का फंडा इन सबसे अलग रिकॉर्ड तोड़ भाव तक चला गया.

मध्य प्रदेश में 25% तो छत्तीसगढ़ में 13.6% सब्जियों में घातक लेड की मात्रा, FSSAI की रिपोर्ट में खुलासा
 
दरअसल कोरोना में इलाज के लिए इम्युनिटी पावर ही सबसे असरदार साबित हुआ है. शरीर मे ज्यादा प्रोटीन के लिए अंडे को जिम ट्रेनर सहित डॉक्टर्स ने भी अपनी सलाह में अच्छा बताया है. वही अंडे को सर्दी खांसी, में भी असरदार माना जाता है. ऐसे में कोरोना काल में अंडे का कोरोना फंडा तेजी से चल पड़ा. कोरोना में लोगो ने ज्यादा अंडे खाना शुरू कर दिए. हालांकि इम्युनिटी और शरीर मे प्रोटीन के लिए डॉक्टर्स ने और भी चीज़ों की सलाह दी है.

रिकार्ड पर पहुंचा भाव
मार्केट में होलसेल व्यापारी हो या रिटेल व्यापारी दोनों ही अंडे के तेज भाव को लेकर चिंता में पड़ गए. लेकिन व्यापार पर इसका कोई खासा बुरा असर नहीं हुआ बल्कि कोरोना के फंडे में अंडे की खपत ओर ज्यादा बढ़ गयी. जितना भाव उठा उतना अंडा ज्यादा बिका, होलसेल में ही अंडा रिकॉर्ड तोड़ कीमत 5 रुपये 80पैसे प्रति नग पहुँच गया. वही अंडा रिटेल में 7 रुपये तक पहुँच गया है और बॉईल होने के बाद 8 रुपये प्रतिनग अंडा रतलाम में बिक रहा है. होलसेल और रिटेल व्यापारी बताते है कि अंडे कीमत में इतनी तेजी पूरी जिंदगी में नही देखी.

'PM गरीब कल्याण अन्न योजना' में बड़ा घोटाला, अधिकारियों की शह पर गायब हुआ करोड़ों का अनाज

आने वाले समय में भाव बढ़ने के आसार
इधर अंडे खाने के शौकीन लोगों के लिए अंडा खाना भारी पड़ गया है. 4 अंडा खरीदने वाले 2 ले रहे लेकिन अंडा खा रहे है. अंडे की रिटेल में 6 रुपये से ज्यादा रेट ठंड के सीजन में भी कभी नही रहा. लेकिन इस साल ठंड आने तक अंडा 8 रुपये का रिकॉर्ड भी तोड़ने की संभावना है.

WATCH LIVE TV

Trending news