70 हजार सैलरी, करोड़ों की संपत्ति,  फूट गया सरकारी बाबू के भ्रष्टाचार का भांडा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2399624

70 हजार सैलरी, करोड़ों की संपत्ति,  फूट गया सरकारी बाबू के भ्रष्टाचार का भांडा

Madhya Pradesh News: भोपाल एक दिन पहले लोकायुक्त की टीम ने बीडीए के जिस बाबू को 40 हजार की रिश्वत के लिए गिरफ्तार किया अब उसके काले चिट्ठे खुलने लगे हैं. बाबू के पास करोड़ों रुपये की संपत्ति मिली है. 

70 हजार सैलरी, करोड़ों की संपत्ति,  फूट गया सरकारी बाबू के भ्रष्टाचार का भांडा

MP News: भोपाल में 70,000 वेतन पाने वाले बाबू के पास करोड़ों की संपत्ति मिली है. BDA के बाबू को लोकायुक्त की टीम ने रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया इसके बाद मामले में बड़ा खुलासा हुआ. बाबू की काली कमाई के कई चिट्ठे सामने आए. शुक्रवार को भोपाल में BDA के बाबू को रंगे हाथ 40000 की रिश्वत लेते लोकायुक्त की टीम ने ट्रैप किया था. आरोपी तारकचंद दास लंबे समय से इसी प्रकार के अवैध स्रोतों से काली कमाई करता आ रहा है. आरोपी बाबू ने कई प्रॉपर्टीज अपने और अपने परिजनों के साथ परिचितों के नाम पर ले रखी है.

अभी तक की कार्रवाई में आरोपी के घर से कई संपत्ति सम्बन्धी दस्तावेज और जानकारी मिली है. आरोपी की पत्नी मंदिरा दास के नाम पर कस्तूरबा नगर में मां गंगा होटल दो फ्लोर व हॉस्टल दो फ्लोर और एक फ्लोर निर्माणाधीन मिला. मंदिरादास एमपी नगर में खुद के ऑफिस में और शेड नंबर 3 BDA ऑफिस के सामने में स्टाम्प वेंडर का काम करती हैं. मंदिरा पंचशील नगर में एक ग्राहक सेवा केंद्र ऑनलाइन का संचालन भी करती हैं. जो उनकी माता ईवा चटर्जी के मकान में है.

ये भी पढ़ें-  मथुरा की तरह MP के हर ब्लॉक का एक गांव बनेगा 'बरसाना', गीता भवनों की होगी स्थापना

काली कमाई के काले चिट्ठे
पंचशील मकान नंबर 10 खुद के मकान में 14 किरायेदार हैं. पंचशील मकान नंबर 11 माता ईवा चटर्जी के नाम पर है, जिसमें 16 किरायेदार हैं. सभी 30 किरायेदारों का किराया मंदिरा क़ो मिलता है. टाटा पंच, टाटा पिकअप, जाइलो, दो स्कूटी और एक बुलेट वाहन होने की भी जानकारी मिली है. मंदिरा और उसकी मां के नाम पर E6 अरेरा कॉलोनी हाउसिंग बोर्ड मे 4500 वर्गी फीट के प्लाट पर तीन मंजिला भवन था, जिसे वर्ष 2016 मे 1.90 करोड़ में बेचा था.

ये भी पढ़ें-  ग्वालियर जू में बड़ा हादसा! टाइगर केज की दीवार धड़ाम से गिरी, बाल-बाल बचा 'लव'

सास और पत्नी सबसे बड़ी राजदार
लोकायुक्त पुलिस की टीम ने आरोपी के घर होटल और पत्नी के ऑफिस में सर्चिंग की. अब तक की जांच में आरोपी तारकचंद की 80 करोड़ से अधिक की चल-अंचल संपत्ति की जानकारी मिल चुकी है. सबसे बड़ी राजदार पत्नी और सास ही हैं. दोनों के ही नाम सबसे ज्यादा संपत्तियां हैं. यही नहीं लोकायुक्त को सर्चिंग में आरोपी के घर से 100 ग्राम सोना और डेढ़ किलो चांदी भी मिली. इसके अलावा दो दर्जन से अधिक चल-अचल संपत्ति के दस्तावेज भी मिले. माना जा रहा है कि आगे की पूछताछ में और भी कई बड़े खुलासे हो सकते हैं.

भोपाल से अनिल नागर की रिपोर्ट

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news