22 दिसंबर को जारी होगी CBSE 10वीं और 12वीं की डेट शीट? जानिए डिटेल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh810733

22 दिसंबर को जारी होगी CBSE 10वीं और 12वीं की डेट शीट? जानिए डिटेल

पैरेंट्स और स्टूडेंट्स की इन्हीं संशय को दूर करने के लिए शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक 22 दिसंबर को शिक्षकों से वेबिनार करेंगे. इस दौरान वे विभिन्न स्कूलों के शिक्षकों से परीक्षा को लेकर चर्चा करेंगे.

फाइल फोटो.

नीरज यादव/नई दिल्ली: कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से अभी तक सीबीएसई बोर्ड 10वीं और 12वीं के स्कूल नहीं खुल सकें हैं. जिसकी वजह से बोर्ड परीक्षा की तारीखों को लेकर संशय बना हुआ है. छात्र और पैरेंट्स सोच रहे हैं कि परीक्षा कब आयोजित होगी. वहीं, बोर्ड की तरफ से अभी तक इस वर्ष की एग्जाम डेटशीट भी नहीं जारी की गई है. जबकि पिछले वर्ष डेटशीट नवंबर में ही जारी कर दी गई थी.

CM युवा, स्वरोजगार और कृषक योजना के तहत युवाओं को नहीं मिलेगा लोन, आदेश जारी

पैरेंट्स और स्टूडेंट्स की इन्हीं संशय को दूर करने के लिए शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक 22 दिसंबर को शिक्षकों से वेबिनार करेंगे. इस दौरान वे विभिन्न स्कूलों के शिक्षकों से परीक्षा को लेकर चर्चा करेंगे. इसलिए ऐसा माना जा रहा है कि 22 दिसंबर या उसके बाद 10वीं और 12वीं की परीक्षा की तारीखों का ऐलान किया जा सकता है. हालांकि इस बारे में शिक्षा मंत्री की तरफ से कोई अधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है.

 

22 दिसंबर को होनी वाले वेबिनार से शिक्षक शाम 4 बजे से जुड़ सकेंगे. इस संबंध में केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने एक ट्वीट भी किया है. 

मध्य प्रदेश में प्रचंड रूप में ठंड, भोपाल में सीजन की सबसे सर्द रात, 7 जिलों में येलो अलर्ट

आपको बता दें कि सीबीएसई 10वीं और 12वीं की थ्योरी की परीक्षाएं हर वर्ष फरवरी में आयोजित की जाती थी. जबकि प्रैक्टिकल एग्जाम जनवरी में आयोजित होते थे.

ये भी पढ़ें-

लगातार बढ़ रहे वजन को कम करने के लिए रामबाण है करी पत्ता, पिएं इसका जूस

पनीर खाने से रह सकते हैं इन रोगों से दूर, डॉक्टर भी देते हैं सलाह  

VIDEO: अपनी 12 बीघा जमीन PM मोदी के नाम करना चाहती है ये 85 वर्षीय महिला, जानें वजह

VIDEO: विपरीत परिस्थितियों में भी कम नहीं होता था मसाला किंग महाशय धर्मपाल के देशभक्ति का जज्बा​

Watch Live TV-

Trending news