छत्‍तीसगढ़ में बोले अमित शाह- नक्‍सली हमले में बीजेपी विधायक की हत्‍या राजनीतिक षड़यंत्र
Advertisement

छत्‍तीसगढ़ में बोले अमित शाह- नक्‍सली हमले में बीजेपी विधायक की हत्‍या राजनीतिक षड़यंत्र

बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह ने कहा लोकसभा चुनाव 2019 में बीजेपी छत्तीसगढ़ में सभी 11 लोकसभा सीटें जीतेगी.

छत्‍तीसगढ़ में बोले अमित शाह- नक्‍सली हमले में बीजेपी विधायक की हत्‍या राजनीतिक षड़यंत्र

रायपुर: भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने दंतेवाड़ा में नक्सली हमले में भाजपा विधायक भीमा मंडावी की मृत्यु के पीछे राजनीतिक षड़यंत्र की आशंका जतायी है. साथ ही उन्होंने दावा किया है कि पार्टी राज्य की सभी 11 सीटें जीतेगी. भाजपा को पिछल साल छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में 90 में से मात्र 15 सीटों पर सफलता मिली थी. शाह ने शुक्रवार राजनांदगांव जिले के डोंगरगांव में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा ने 2014 में 10 लोकसभा सीटें जीती थी और दावा किया कि इस बार पार्टी राज्य की सभी 11 सीटों पर विजयी होकर उभरेगी.

भाजपा अध्यक्ष ने इस महीने की नौ तारीख को दंतेवाड़ा जिले में नक्सली हमले में मृत भाजपा विधायक भीमा मंडावी को श्रध्दांजलि दी और कहा कि यह सामान्य घटना नहीं बल्कि इसमें राजनीतिक षड़यंत्र की बू आ रही है. उन्होंने कहा कि इस मामले की सीबीआई जांच होनी चाहिए. मंडावी की पत्नी ने भी इस मामले की सीबीआई जांच की मांग की है. भाजपा अध्यक्ष ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से कहा कि यदि इस मामले में कुछ छुपाना नहीं है, तब मंडावी पर हमले की जांच सीबीआई से करवाना चाहिए. इस मामले की निष्पक्ष जांच हो.

राज्य के दंतेवाड़ा जिले के श्यामगिरी गांव के करीब नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर भाजपा विधायक मंडावी के वाहन को उड़ा दिया था. इस घटना में मंडावी और तीन पुलिस कर्मियों की मृत्यु हो गई.
इस दौरान शाह ने बघेल को घेरा और कहा कि जिनको कुछ छुपाना नहीं होता है तब वह सीबीआई से नहीं डरता है. भूपेश बघेल ने मुख्यमंत्री बनने के बाद सबसे पहले सीबीआई को राज्य में जांच करने से रोका है, जबकि यहां 15 वर्ष तक रमन सिंह की सरकार ने कभी ऐसा नहीं किया था.

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि वह लगातार देश का दौरा कर रहे हैं और देश की जनता मोदी मोदी के नारे लगा रही है. देश की जनता ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार बनाने के लिए तय कर लिया है.
उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने अपने 55 महीने की सरकार में 55 वर्ष से अधिक का विकास का काम किया है. वहीं देश की जनता ने कांग्रेस की नेतृत्व वाली संप्रग सरकार को 10 साल काम करने का मौका दिया तब उन्होंने 12 लाख करोड़ रूपए का घोटाला कर दिया. अब दावा कर रहे हैं कि देश का विकास करेंगे.

अमित शाह ने कहा कि देश में विकास के नारों से विकास नहीं होता है. जब गरीबों कि लिए दिल में दर्द होता है तब विकास होता है. यही कारण है कि छत्तीसगढ़ में रमन सिंह की सरकार ने वनवासियों को चरण पादुका दी. गरीबों को सस्ता अनाज दिया और उनके लिए कई अन्य काम किए.

उन्होंने कहा कि 10 साल में केंद्र में सोनिया गांधी और मनमोहन सिंह की सरकार रही. उस दौरान देश में आंतक की घटनाएं हो जाती थी, आंतकवादी जवानों का सर काट लेते थे, तब कोई जवाब नहीं दिया जाता था, लेकिन अब जब देश में पुलवामा में जवानों पर हमला हुआ तब वायु सेना ने पाकिस्तान में घुसकर आतंकवादियों के अडडों को तबाह कर दिया.

इस घटना में देश में खुशियां छा गई लेकिन पाकिस्तान और कांग्रेस पार्टी के दफ्तर में मातम छा गया. वहीं राहुल गांधी के गुरू सैम पित्रोदा कहते है कि उनसे :आतंकवादियों से: बात करनी चाहिए. लेकिन आतंकवादियों की गोली का जवाब गोला से दिया जाएगा. ईट का जवाब पत्थर से दिया जाएगा. देश की सुरक्षा वोट बैंक से बड़ी नहीं हो सकती है.

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि उमर अब्दुल्ला ने कश्मीर में भी प्रधानमंत्री होने की बात कही है. यह कश्मीर को देश से अलग करना चाह रहे हैं और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी चुप हैं. राहुल गांधी जवाब दें कि वह उमर अब्दुल्ला के इस बयान से सहमत है या नहीं. उन्होंने कहा कि जब तब देश में भारतीय जनता पार्टी का एक भी कार्यकर्ता जीवित है कश्मीर को भारत से अलग नहीं होने दिया जाएगा.

शाह ने इस चुनावी सभा में भाजपा के प्रत्याशी संतोष पांडेय को वोट देकर जीताने की अपील की जिससे देश में एक बार फिर भाजपा की सरकार बन सके. राज्य के नक्सल प्रभावित राजनांदगांव लोकसभा सीट के लिए भाजपा ने संतोष पांडेय को चुनाव मैदान में उतारा है. जिनका मुकाबला कांग्रेस के पूर्व विधायक भोलाराम साहू से. राजनांदगांव के लिए इस महीने की 18 तारीख को मतदान होगा.

Trending news