नर्स ने नहीं काटी राष्ट्रपति के दत्तक पुत्र महिला के नवजात की नाल, विभाग ने किया सस्पेंड
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh987619

नर्स ने नहीं काटी राष्ट्रपति के दत्तक पुत्र महिला के नवजात की नाल, विभाग ने किया सस्पेंड

छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले में राष्ट्रपति के दत्तक पुत्र महिला से स्वास्थ्य विभाग की नर्स द्वारा दुर्व्यवहार का मामला सामने आया है. नवजात की नाल काटने से मना करने पर वापस घर आ गई थी.

जच्चा-बच्चा दोनों हैं स्वस्थ

शैलेंद्र सिंह/बलरामपुर: छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले में राष्ट्रपति के दत्तक पुत्र महिला से स्वास्थ्य विभाग की नर्स द्वारा दुर्व्यवहार का मामला सामने आया है. नवजात की नाल काटने से मना करने पर वापस घर आ गई थी. मामला सामने आने के बाद नर्स को हटाने के साथ-साथ कारण बताओ नोटिस जारी किया है.

दरअसल, पूरा मामला रामचंद्रपुर विकासखंड के महादेवपुर उप स्वास्थ्य केंद्र का है. जहां पर आज सुबह एक विशेष पिछड़ी जनजाति की महिला ने बच्चे को जन्म दिया था और बच्चे की नाल कटवाने के लिए उपस्वास्थ्य केंद्र पहुंची थी. इस दौरान ड्यूटी में उपस्थित महिला नर्स ने बच्चे की नाल काटने से यह कहते हुए मना कर दिया कि नाल काटने के बाद उसे नहाना पड़ेगा. इसके बाद पंडो महिला ने अपने नवजात को लेकर वापस घर आ गई, लेकिन जब मामला प्रकाश में आया तब जाकर नर्स ने घर जाकर नवजात बच्चे की नाल काटी. 

NCRB की रिपोर्ट के मुताबिक छत्तीसगढ़ में अपराध के आंकड़े चिंताजनक, भाजपा ने कसा तंज

महिला और उसके बच्चे को बेहतर इलाज के लिए रामानुजगंज स्वास्थ्य केंद्र लाया गया है. वहीं पूरे मामले में विकासखंड चिकित्सा अधिकारी ने नर्स द्वारा किये गए कृत्यों के लिए उसे तत्काल प्रभाव से महादेवपुर उपस्वास्थ्य केंद्र से हटा दिया गया. साथ ही कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए तीन दिन के भीतर जवाब मांगा गया है.

पुजारी ने पहले पत्नी को धारदार हथियार से काटा फिर जिंदा जलाया, वजह जानकर हैरान रह जाएंगे

एक ओर जिले में राष्ट्रपति के दत्तक पुत्रों की असमय मौत पर इन दिनों प्रदेश में राजनीति भी गरमाई हुई है. इस पर जिला प्रशासन का कहना है कि समुदाय में जागरूकता की कमी है, लेकिन जब पंडो महिला खुद चलकर अस्पताल पहुंच रही है तो स्वास्थ्यकर्मियों द्वारा दुर्व्यवहार किया जा रहा है. इससे समझा जा सकते हैं कि किसको जागरूक होने की जरूरत है. पंडो समाज को या फिर स्वास्थ्य विभाग को.

WATCH LIVE TV

Trending news