सुरक्षा बल के जवानों से मुठभेड़ में 1 महिला नक्सली ढेर, एक घायल

उन्होंने सादे कपड़े पहने हुए थे. उनके नक्सली होने का संदेह है. उनके पास से कोई हथियार बरामद नहीं हुआ है.

सुरक्षा बल के जवानों से मुठभेड़ में 1 महिला नक्सली ढेर, एक घायल
फाइल फोटो

रायपुरः छत्तीसगढ़ में सुरक्षा बलों के साथ शनिवार को मुठभेड़ में एक संदिग्ध महिला नक्सली मारी गई और एक घायल हो गई. पुलिस ने यह जानकारी दी. सुकमा के पुलिस अधीक्षक जितेंद्र शुक्ला ने फोन पर मुठभेड़ की जानकारी देते हुए बताया कि रायपुर से 450 किलोमीटर दूर पोलम्पल्ली पुलिस थाना क्षेत्र में रेंगायगुडा गांव के जंगलों में यह मुठभेड़ तड़के उस वक्त हुई जब सुरक्षा बलों का संयुक्त दल एक क्षेत्र से अभियान चलाकर लौट रहा था.

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों पर बहुत बड़ा 'प्रहार', अब तक 9 नक्सलियों के शव बरामद, 2 जवान भी शहीद

उन्होंने बताया कि केन्द्रीय रिर्जव पुलिस बल (सीआरपीएफ) तथा जिला बल (डीएफ) का संयुक्त दस्ता पिडमल से अपने शिविर की ओर लौट रहा था तभी उन पर माओवादियों ने गोलियां चलाईं. इसके बाद दोनों ओर से गोलियां चली लेकिन संदिग्ध फरार हो गए. उन्होंनें बताया कि तलाशी अभियान के दौरान दो महिलाएं घायल अवस्था में मिलीं. उन्होंने सादे कपड़े पहने हुए थे. उनके नक्सली होने का संदेह है. उनके पास से कोई हथियार बरामद नहीं हुआ है.

सुकमा के जंगलों में तैयार हो रहे 'लाल आतंक' के लड़ाके, गौरिल्ला वार की मिल रही ट्रेनिंग

शुक्ला ने बताया कि दोनों महिलाओं को दोरनपाल में सीआरपीएफ के फील्ड अस्पताल ले जाया गया जहां एक की उपचार के दौरान मौत हो गई. वहीं दूसरी महिला की हालत स्थिर है. दोनों की पहचान के बारे में पता लगाने के प्रयास किए जा रहे हैं.