close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

उज्जैन में लगातार बारिश से बिगड़े हालात, क्षिप्रा नदी का जलस्तर बढ़ने से घरों में दी पानी ने दस्तक

वहीं शहर के निचले इलाकों में पानी सड़कों पर जमा हो गया. जिसके कारण आने जाने वाले लोगों को काफी दिक्कतों का भी सामना करना पड़ा. बता दें उज्जैन लंबे इंतजार के बाद उज्जैन में तेज बारिश का दौर देखने को मिला है.

उज्जैन में लगातार बारिश से बिगड़े हालात, क्षिप्रा नदी का जलस्तर बढ़ने से घरों में दी पानी ने दस्तक
डेम की क्षमता से अधिक पानी आने के कारण डेम का फिलहाल एक गेट खोल दिया गया है. (फाइल फोटो)

उज्जैनः मध्य प्रदेश के उज्जैन में मानसून के मौसम में कई दिनों से झमाझम बारिश का इंतजार कर रहे लोगों के लिए आज सुबह से ही तेज बारिश का दौर देखा गया. जिसमें राम घाट स्थित कई मंदिर क्षिप्रा नदी में आई बाढ़ के कारण डूब गए. वहीं क्षिप्रा नदी का छोटा पुल भी डूबा हुआ दिखाई दिया. इधर शहर के कई इलाकों में सड़कें जलमग्न हो गईं, जिससे लोगों को आने-जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. गुरुवार रात से हो रही बारिश के बाद किसानों में काफी खुशी देखी जा रही है, क्योंकि अभी तक बारिश की रफ्तार धीमी होने से यह फसल के लिए नुकसानदेह साबित हो रही थी. उज्जैन शहर में अल सुबह तेज बारिश शुरू हुई तेज बारिश के चलते राम घाट के सभी मंदिर जल मग्न दिखाई दिए. 

वहीं शहर के निचले इलाकों में पानी सड़कों पर जमा हो गया. जिसके कारण आने जाने वाले लोगों को काफी दिक्कतों का भी सामना करना पड़ा. बता दें उज्जैन लंबे इंतजार के बाद उज्जैन में तेज बारिश का दौर देखने को मिला है. ऐसे में आम लोगों को कुछ राहत तो मिली है, लेकिन अल सुबह से लगातार हो रही बारिश के बाद शहर के एटलस चौराहा, नई सड़क, तेलीवाड़ा चौराहा, दानी गेट, फ्री गंज सहित कई इलाके की रोड तेज बारिश के कारण पानी में डूब गई. 

देखें लाइव टीवी

महाराष्ट्र: भीषण बाढ़ की चपेट में सांगली, 30 लोगों से भरी बोट पलटी, 11 लोगों की मौत

बता दें शहर में लगातार हो रही बारिश के चलते स्थानीय लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है, सड़कों पर पानी भ जाने के चलते राहगीरों को काफी परेशानी हो रही है. लोगों को लंबे जाम का भी सामना करना पड़ रहा है. वहीं जिले के निचले इलाकों में पानी अब घरों में भरने लगा है. फिलहाल रुक-रुक कर बारिश का दौर अभी भी जारी है. उज्जैन के गंभीर डेम में भी लगातार पानी की आवक से डेम की क्षमता से अधिक पानी आने के कारण गंभीर डेम का फिलहाल एक गेट खोल दिया गया है. इधर मौसम विभाग ने उज्जैन में तेज बारिश की चेतावनी भी जारी की है.