मध्य प्रदेश में गोरक्षकों को निर्दोष लोगों को पीटते देखकर आतंकित हूं: महबूबा मुफ्ती

मध्यप्रदेश के सिवनी में संदिग्ध गोरक्षकों ने गो मांस रखने का आरोप लगाते हुए दो लोगों को कथित तौर पर छड़ी से पीटा. इस संबंध में पांच लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

मध्य प्रदेश में गोरक्षकों को निर्दोष लोगों को पीटते देखकर आतंकित हूं: महबूबा मुफ्ती
जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती (फाइल फोटो)

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने शनिवार को कहा कि उन्हें उम्मीद है कि दो लोगों को पीटने वाले संदिग्ध गो रक्षकों के खिलाफ मध्य प्रदेश सरकार तेजी से कार्रवाई करेगी. 

मध्यप्रदेश के सिवनी में संदिग्ध गोरक्षकों ने गो मांस रखने का आरोप लगाते हुए दो लोगों को कथित तौर पर छड़ी से पीटा. इस संबंध में पांच लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी. सोशल मीडिया पर इस घटना का कथित वीडियो काफी शेयर हो रहा है और इसमें पांच आरोपी दो लोगों को पीटते हुए दिख रहे हैं. 

महबूबा मुफ्ती ने एक ट्वीट में कहा, ‘मध्य प्रदेश में निर्दोष मुस्लिमों को गोरक्षकों द्वारा इस तरह से पीटे जाने वाला वीडियो देखकर आतंकित हूं. उम्मीद है कि मुख्यमंत्री कमलनाथ तेजी से इन गुंडों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे.’

Horrified to see cow vigilantes thrashing innocent men in MP: Mehbooba Mufti

वही जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहा कि यह तो बस शुरुआत है. उन्हें डर है कि इससे भी बुरी चीजें होंगी. अब्दुल्ला ने 18वीं शताब्दी के शायर मीर तकी मीर को उद्धृत करते हुए लिखा, ‘इब्तिदा-ए-इश्क है रोता है क्या, आगे-आगे देखिए होता है क्या.’

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि ‘गो रक्षकों’ के इस समूह ने पीड़ितों में से ही एक को उनके साथ वाली महिला को चप्पल से पीटने पर मजबूर किया.  पुलिस ने बताया कि जिन तीन लोगों की पीटाई हुई, उन्हें गोमांस रखने और बेचने के आरोप में गिरफ्तार किया गया. मध्य प्रदेश में गोमांस की बिक्री पर प्रतिबंध है.