close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

कांग्रेस की इस लापता नेत्री को आज तक नहीं ढूंढ पाई पुलिस, अब फैक्ट्री में करवाई खुदाई

ट्विंकल डांगरे की मां का कहना अब मेरी बेटी इस दुनिया में नहीं है. जांच गुमराह करने के लिए बार-बार उसका फोन चालू करके बंद किया गया.

कांग्रेस की इस लापता नेत्री को आज तक नहीं ढूंढ पाई पुलिस, अब फैक्ट्री में करवाई खुदाई
कांग्रेस नेत्री ट्विंकल डांगरे का रहस्यमय ढंग से गायब होना पुलिस के लिए आज भी चुनौती बना हुआ है.

प्रमोद शर्मा, इंदौर: मध्य प्रदेश की मिनी मुंबई में दो साल पहले कांग्रेस नेत्री ट्विंकल डांगरे का रहस्यमय ढंग से गायब होना पुलिस के लिए आज भी चुनौती बना हुआ है. आज भी यह पता तक नहीं लग सका है कि ट्विंकल जिंदा है या उसकी मौत हो गई. परिजनों ने बीजेपी नेता जगदीश करोतिया पर ट्विंकल को जान से मारने का आरोप लगाया था, पर पुलिस आज तक किसी भी निष्कर्ष तक नही पहुंची.

बेटी के लिए ट्विंकल तत्कालीन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मिलने भी पहुंची, लेकिन वहां भी निराशा हाथ लगी. लगातार पुलिस की जांच पर परिजन सवाल खड़े करते रहे. न्याय न मिलता देख परिजन कोर्ट के दर पर पहुंचे, जहां से आदेश के बाद कई संदेहियों के BEOS (Brain Electrical Oscillation Signature) टेस्ट हुए थे. इसके बाद भी पुलिस अब तक आरोपियों को नहीं पकड़ पाई.


पूर्व बीजेपी विधायक सुदर्शन गुप्ता के साथ ट्विंकल डांगरे. (फाइल फोटो)

 
वहीं, एएसपी प्रशांत चौबे का कहना है कि पुलिस जांच कर रही है. कुछ साक्ष्य मिले हैं जिन्हें लेकर जांच की जा रही है. संदेहियों की निशानदेही पर सांवेर रोड पर बनी एक फैक्ट्री में सुबह से शव को ढूढने की कवायद शुरू की गई लेकिन आखिर शाम तक पुलिस को कुछ हाथ नहीं लगा. इस केस में भाजपा से जुड़े कई बड़े नेताओं नाम शामिल हैं.

ट्विंकल डांगरे की मां का कहना अब मेरी बेटी इस दुनिया में नहीं है. जांच गुमराह करने के लिए बार-बार उसका फोन चालू करके बंद किया गया. अब सरकार बदल गई है तो ट्विंकल को इंसाफ मिलेगा. दो साल बाद भी ट्विंकल को खोजने के लिए पुलिस जुटी खुदाई में लगातार पुलिस की जांच पर परिजनों से सवालिया निशान लगाया. अब देखने की बात है कि सरकार बदलने के बाद क्या ट्विंकल का कुछ पता लगा पाएगी. पुलिस अब तक लगभग दो दर्जन लोगों से पूछताछ की जा चुकी है लेकिन पुलिस निष्कर्ष पर नहीं पहुंची.

कांग्रेस प्रवक्ता
ट्विंकल डांगरे कांग्रेस की शहर प्रवक्ता थीं. उन्होंने भाजपा छोड़कर कांग्रेस का दामन थाम लिया था. 16 अक्टूबर 2016 को जब वह सुबह नाश्ता लेने का बोलकर घर से बाहर गईं तब से आज तक उनका पता नहीं चला. इंदौर-1 सीट से भाजपा के पूर्व विधायक सुदर्शन गुप्ता की बीते चुनाव में हार की प्रमुख वजह ट्विंकल के गुम होने में परिजनों की मदद न करना भी रही.