close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पशु मांस लेकर जा रहे लोगों से हिंदू सेना के 8 सदस्यों ने की मारपीट, तस्करों सहित किए गए गिरफ्तार

जिसका वीडियो भी वायरल हुआ था. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर 140 किलो पशु का मांस जप्त कर मांस ले जा रहे चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था. जिसमें से 3 लोग गिरफ्तार हो गए थे, जबकि एक फरार हो गया था.

पशु मांस लेकर जा रहे लोगों से हिंदू सेना के 8 सदस्यों ने की मारपीट, तस्करों सहित किए गए गिरफ्तार
हिंदू सेना के सदस्यों ने पशु मांस तस्करों से की मारपीट

नई दिल्लीः मध्य प्रदेश के सिवनी के डूंडा सिवनी में पुलिस ने पशु मांस की तस्करी कर रहे चार लोगों के खिलाफ भारतीय अधिनियम की धारा 4, 5, 6 के तहत मामला दर्ज कर तीनों को गिरफ्तार किया है. जबकि एक अन्य फरार है, दरअसल 22 मई को हिंदू सेना के लोगों ने दिलीप मालवीय सहित अन्य 3 लोगों को पकड़कर इनके पास से 140 किलो पशु का मांस बरामद कर इनके साथ मारपीट की थी. जिसका वीडियो भी वायरल हुआ था. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर 140 किलो पशु का मांस जप्त कर मांस ले जा रहे चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था. जिसमें से 3 लोग गिरफ्तार हो गए थे, जबकि एक फरार हो गया था.

वहीं लोगों के साथ मारपीट करने के आरोप में हिंदू सेना के 8 लोगों पर मारपीट, गाली-गलौज आर्म्स एक्ट सहित विभिन्न मामलों में प्रकरण दर्ज कर कर 5 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. जबकि तीन अन्य लोग फरार हैं. पुलिस द्वारा पशु चिकित्सक से मांस का परीक्षण कराया गया जिसमें पशु चिकित्सक द्वारा यह बताया गया कि यह पशु का मांस है. इस आधार पर पुलिस ने पशु वध अधिनियम की धारा 4, 5, 6 के खिलाफ मांस की तस्करी कर रहे चारों लोगों पर मामला दर्ज किया है.

असम और त्र‍िपुरा में कम होने लगे कुत्‍ते, पड़ोसी राज्‍यों में 5000 रुपए में ब‍िक रहा एक कुत्‍ता 

बता दें मामले का मुख्य आरोपी दिलीप मालवीय एक महिला और एक पुरुष गिरफ्तार है, जबकि एक अन्य आरोपी अभी फरार है. पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है. बता दें पुलिस को पूरे मामले की जानकारी तब हुई जब पुलिस को कुछ लोगों के साथ मारपीट करने का एक वीडियो मिला. वीडियो में कुछ लोग पशु मांस की तस्करी करने वालों से मारपीट कर रहे थे.

मध्य प्रदेशः गौवंश की अवैध तस्करी के मामले में 2 पर लगा रासुका

जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामला शांत कराया और पशु तस्करों सहित उनसे मारपीट करने वाले 8 अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया है.  वहीं पुलिस ने बताया कि पशु मांस तस्करी के चार आरोपियों में से फरार है. जिसकी तलाश की जा रही है. वहीं हिंदू सेना के सदस्यों को आरोपियों से मारपीट करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है.