Latehar News: लातेहार में नदी का जलस्तर बढ़ने के बाद 3 लोग लापता, तेज बहाव में बह गई जिंदगी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2380197

Latehar News: लातेहार में नदी का जलस्तर बढ़ने के बाद 3 लोग लापता, तेज बहाव में बह गई जिंदगी

Latehar News: लातेहार जिले के बालूमाथ थाना क्षेत्र अंतर्गत बिशनपुर गांव स्थित बलबल नदी में 2 महिला समेत 3 लोगों के बह जाने की सूचना मिल रही है. घटना रविवार की रात लगभग 7 से 8 बजे के बीच की बताई जा रही है. द

Latehar News: लातेहार में नदी का जलस्तर बढ़ने के बाद 3 लोग लापता, तेज बहाव में बह गई जिंदगी

लातेहार: Latehar News: झारखंड के लातेहार जिले के बालूमाथ थाना क्षेत्र अंतर्गत बिशनपुर गांव स्थित बलबल नदी में 2 महिला समेत 3 लोगों के बह जाने की सूचना मिल रही है. घटना रविवार की रात लगभग 7 से 8 बजे के बीच की बताई जा रही है. दरअसल, पैदल नदी पार करते समय अचानक जलस्तर बढ़ने के बाद 12 वर्षीय एक लड़का और दो महिलाएं लापता हो गई. पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी.

यह भी पढ़ें- Hazaribagh News: सुरक्षा में बड़ी चूक, हजारीबाग मेडिकल कॉलेज में हवलदार की हत्या कर फरार हुआ कैदी

हालांकि घटना की जानकारी मिलने के बाद ग्रामीणों के द्वारा लापता लोगों की खोजबीन आरंभ कर दी गई है. बालूमाथ थाना क्षेत्र के बिशनपुर गांव निवासी कुछ लोग अपनी बकरियों को चराने गांव के निकट स्थित नदी के उस पार जंगल में गए थे. इसी बीच अचानक बारिश होने लगी. बारिश के कारण नदी में बाढ़ आ गई थी. देर शाम जब ग्रामीण बकरियों को चरा कर वापस गांव लौटने लगे तो नदी में पानी बढ़ने का अंदाजा नहीं लग पाया और सभी लोग पानी में बहने लगे. 

उन्होंने बताया कि सोमवार को सुबह तलाशी अभियान फिर शुरू किया गया. एक स्थानीय निवासी जगन्नाथ साहू ने बताया कि बिशनपुर गांव के सात लोग बलबल जंगल में बकरियां चराने गए थे. उन्होंने कहा,‘घर लौटते समय नदी में जलस्तर कम होने से वह पैदल ही बलबल नदी पार करने लगे. अचानक पानी का प्रवाह बढ़ गया और उनमें से तीन लोग बह गए.’

यह भी पढ़ें- IRCTC Tatkal Ticket: लंबी है वेटिंग लिस्ट तो ऐसे करें तत्काल टिकट बुक, मिनटों में मिलेगी कन्‍फर्म टिकट!

इनमें कुछ लोग तो किसी प्रकार नदी से बाहर निकल आए, परंतु बसंती देवी, फूलो देवी और एक 13 वर्ष का लड़के का पता नहीं चल पाया. इधर ग्रामीणों के द्वारा हल्ला मचाए जाने के बाद अन्य ग्रामीण भी घटनास्थल पर पहुंचे और लापता लोगों की तलाश में जुट गए हैं. हालांकि अंधेरा होने के कारण लोगों को काफी दिक्कत भी हो रही है. बालूमाथ एसडीपीओ आशुतोष सत्यम ने बताया कि मामले की सूचना पुलिस को मिली है. सूचना मिलते ही पुलिस की टीम घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की छानबीन कर रही है. छानबीन के बाद ही मामला स्पष्ट हो पाएगा.
इनपुट- संजीव कुमार गिरि/भाषा के साथ

Trending news