Asia Cup 2023: एशिया कप में भारतीय टीम की ये तिगड़ी कर सकती है कमाल, जानें वजह
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1840866

Asia Cup 2023: एशिया कप में भारतीय टीम की ये तिगड़ी कर सकती है कमाल, जानें वजह

Asia Cup 2023:  इस महीने के अंतिम हफ्ते में एशिया कप (Asia Cup Schedule) की शुरुआत होगी. एशिया कप में भारतीय टीम के इन तीन खिलाड़ियों पर काफी दारोमदार रहेगा. 

Asia Cup 2023: एशिया कप में भारतीय टीम की ये तिगड़ी कर सकती है कमाल, जानें वजह

Asia Cup 2023:  इस महीने के अंतिम हफ्ते में एशिया कप (Asia Cup Schedule) की शुरुआत होगी. आगामी विश्वकप को देखते हुए एशिया कप की अहमियत काफी ज्यादा बढ़ गई है. रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया एशिया कप और विश्वकप (world cup 2023) खेलेगी. अगर हम एशिया कप की बात करें तो भारतीय टीम में शामिल इन तीन खिलाड़ियों पर सबकी नजरे हैं, जिनके अच्छे प्रदर्शन की लोगों को काफी ज्यादा उम्मीद है. 

जसप्रीत बुमराह 
लंबे समय के बाद वापसी कर रहे टीम के सीनियर गेंदबाज व विश्व के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में शुमार जसप्रीत बुमराह से टीम को और देश को काफी ज्यादा उम्मीद है. क्योंकि एशिया कप और विश्वकप को देखते हुए जसप्रीत के लय में आने से टीम का गेंदबाजी क्रम मजबूत हो जाएगा, भारतीय टीम का मुकाबला श्री लंका की धरती पर खेला जाएगा. यहां की परिस्थितियों से जसप्रीत भली भांति परिचित हैं ऐसे में वो विपक्षी टीम के लिए खतरनाक साबित हो सकते हैं. 

ये भी पढ़ें: Asia Cup 2023: एशिया कप से तय होगी विश्वकप की टीम, इन 5 युवा खिलाड़ियों पर नजर

 

 

शमी अहमद 
एशिया कप के लिए चुनी गई भारतीय टीम में शमी अहमद सबसे सीनियर गेंदबाज हैं. शमी अहमद गेंद को दोनों तरफ से स्विंग करा सकते हैं. श्री लंका की अधिकांश पिचें भारतीय पिचों की तरह होती है ऐसे में शमी अहमद का अनुभव किसी भी बल्लेबाजी क्रम को ध्वस्त कर सकता है. जिसे देखते हुए कहा जा सकता है कि शमी अहमद एशिया कप में कमाल कर सकते हैं. \

ये भी पढ़ें: शुगर को कंट्रोल में रखते हैं ये 5 मिलेट्स, जानें

रवींद्र जड़ेजा 
रवींद्र जड़ेजा लंबे समय से टीम की जरुरतों को पूरा करते आए हैं. श्रीलंका की सरजमीं पर रवींद्र जड़ेजा का अनुभव काफी ज्यादा काम आएगा. बता दें कि श्री लंका की पिचें और भारत की पिचें लगभग मिलती जुलती है. अगर हम रवींद्र जड़ेजा के आंकड़ों को देखें तो वो काफी अच्छे हैं. ऐसे में रवींद्र जड़ेजा कमाल कर सकते हैं. 

अगर एशिया कप में ये तिगड़ी कमाल कर पाने में कामयाब रही तो आने वाले विश्वकप के पहले भारतीय टीम के लिए ये एक शुभ संकेत होगा. आंकड़े बताते हैं कि तीनों खिलाड़ी बेहतर प्रदर्शन करने का माद्दा रखते हैं. 

ये भी पढ़े: बालों की लंबाई दोगुना कर देंगे ये 5 घरेलू उपाय, 2 दिन में दिखेगा असर

Trending news