अगर खाया है तिरुपति का मिलावट वाला लड्डू प्रसादम, ऐसे कर सकते हैं प्रायश्चित, बागेश्वर सरकार ने बताया रास्ता
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2444379

अगर खाया है तिरुपति का मिलावट वाला लड्डू प्रसादम, ऐसे कर सकते हैं प्रायश्चित, बागेश्वर सरकार ने बताया रास्ता

Tirupati Temple Laddu News: आंध्र प्रदेश के तिरुमला तिरुपति मंदिर के प्रसाद में जानवरों की चर्बी और मछली का तेल मिलावट का मामला तूल पड़कता जा रहा है. अब इस मुद्दे पर भड़कते हुए बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री का भी बयान सामने आया है. उन्होंने बताया कि जो लोग प्रसाद खा चुके हैं वो कैसे 9 दिन में इसका प्रयाश्चित कर सकते हैं. 

अगर खाया है तिरुपति का मिलावट वाला लड्डू प्रसादम, ऐसे कर सकते हैं प्रायश्चित, बागेश्वर सरकार ने बताया रास्ता

Bageshwar Sarkar On Tirupati Row: तिरुपति बालाजी के मंदिर में बांटे जाने वाले प्रसाद को बनाने में जानवरों की चर्बी और मछली के तेल का इस्तेमाल के जाने पर बागेश्वर धाम पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने फिर एक बार सोते हुए सनातन प्रेमियों को जागने का आह्वान किया है. बाबा बागेश्वर ने कहा कि अगर धर्म विरोधियों के खिलाफ आज आवाज नहीं उठाई गई तो आने वाले समय में आप सबके घरों में मछली का तेल परोसने से कोई नहीं रोक पाएगा. 

बागेश्वर सरकार ने कहा कि जिन हिंदुओं ने तिरुपति बालाजी का प्रसाद लिया है वह 9 दिन का प्रायश्चित करें, ताकि शुद्धिकरण की प्रक्रिया हो सके. उन्होंने कहा कि यदि कल अपने घर में जानवरों की चर्बी और मछली का तेल पहुंचने से खुद को बचाना है तो रील चलाने और वीडियो बनाने से बाहर आना पड़ेगा. जब हम घर से बाहर निकल कर सनातन धर्म के खिलाफ चलाए जा रहे षड्यंत्र और प्रपंच का डटकर मुकाबला नहीं करेंगे तब तक हम धर्म विरोधियों के षड्यंत्र का शिकार होते रहेंगे. 

ये भी पढ़ें- दमोह में बनेगा इतिहास, पहली बार सिंग्रामपुर में होगी MP की कैबिनेट बैठक, तैयारियां शुरू

जिन लोगों ने खाया तिरुपति का प्रसाद वो करें ये काम
बागेश्वर धाम पीठाधीश्वर पं. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा कि आज देश धर्म विरोधियों और राष्ट्र विरोधी ताकतों से जूझ रहा है. हम सबको एकजुट होकर ऐसी को मुंहतोड़ जवाब देना है. उन्होंने कहा कि हिंदुओं के खिलाफ एक संयोजित षड्यंत्र चल रहा है. धर्म विरोधी ताकत से लोगों का धर्म भ्रष्ट करने में लगी हैं, लेकिन ऐसी ताकतों को हम सब मिलकर कामयाब नहीं होने देंगे. जिन लोगों ने तिरुपति का प्रसाद लिया है वह नौ दिनों तक प्रायश्चित करें तो बेहतर होगा ताकि उनका भाव पवित्र हो सके. 

ये भी पढ़ें-  विदाई से पहले फिर एक्टिव झमाझम, 3 दिनों तक तेज बारिश की संभावना, इंदौर समेत 8 जिलों में अलर्ट

सीएम से ही हिंदू बोर्ड स्थापित करने की मांग
बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री ने सीएम डा. मोहन यादव द्वारा जैन समाज के बोर्ड के गठन की सराहना करते हुए मध्य प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री की सराहना की. उन्होंने कहा कि जैसे सीएम मोहन यादव ने जैन बोर्ड का गठन करने की बात कही है और बफ्फ बोर्ड का गठन किया जाए उसी के अनुसार भारत में सनातन हिंदू बोर्ड का भी गठन होना चाहिए, ताकि मंदिरो में हिंदू मंदिरों की सेवा करेगा और कार्य भार देखेंगे. पूजा पाठ में उपयोग होने वाली वस्तुओं की नियमित रूप से पवित्रता की जांच कर पाएंगे. धर्म विरोधी नास्तिक देखभाल करेंगे तो वह धर्म भ्रष्ट करते ही रहेंगे.

छतरपुर से हरीश गुप्ता की रिपोर्ट

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news