Bhang Ke Nukasan: भांग से फीके न पड़ जाएं होली के रंग! जान लें सेवन का सही तरीका, 4 गलतियां पड़ सकती हैं भारी
Advertisement

Bhang Ke Nukasan: भांग से फीके न पड़ जाएं होली के रंग! जान लें सेवन का सही तरीका, 4 गलतियां पड़ सकती हैं भारी

Bhang Side Effect: होली का उत्सव (Holi 2023 Celibration) शुरू हो गया है. इस त्यौहार में लोगों के घरों में कई तरह के पकवान बनते हैं. इसके अलावा इसमें भांग (Cannabis) का बहुत ज्यादा सेवन किया जाता है. आप भी अगर भांग का सेवन करने के बारे में सोच रहें हैं तो इन 4 बातों का जरूर ध्यान दें. नहीं आपको भारी नुकसान (Bhang Ke Nukasan) हो सकता है.

Bhang Ke Nukasan: भांग से फीके न पड़ जाएं होली के रंग! जान लें सेवन का सही तरीका, 4 गलतियां पड़ सकती हैं भारी

Holi 2023 Celibration: होली के त्यौहार में बहुत से लोग भांग (Cannabis Drink) का सेवन करते हैं. कुछ लोग इसका ज्यादा सेवन करते हैं तो कुछ लोग होली के त्यौहार पर शौक में इसको पीते हैं. अगर आप भी इसके सेवन का विचार बना रहे हैं तो थोड़ा सतर्क हो जाइए वरना आपके रंग में भंग (Bhang Ke Nukasan) पड़ जाएगा. इसका ज्यादा सेवन आपको तकलीफ (Bhang Side Effect) में डाल सकता है. ऐसे में आप भी भांग पीने की सोच रहें हैं तो इन 4 बातों जरूर ध्यान दें.

ये 4 गलतियां न करें
- लिमिट में करें सेवन
- शराब भांग दोनो साथ न पिएं
- भांग पीने के बाद खाने से बचें
- मीठा खाने से बचें

Holi 2023: भक्तों ने महाकाल धाम में मनाई होली, अबीर गुलाल से रंगे नजर आए महादेव

लिमिट में करें सेवन
होली के उत्सव को रंगीन बनाने के लिए अगर आप भांग पीने की सोच रहे हैं तो आपको सबसे पहले इसकी लिमिट पर ध्यान देना पड़ेगा. क्योंकि ज्यादा मात्रा में इसका सेवन शरीर के लिए हानिकारक साबित हो सकता है. ऐसे में आप लिमिट में रहकर ही इसका सेवन करें.

फोटो स्टोरी: शौक बड़ी चीज है! 64 की उम्र में दुर्लभ डाक टिकटों और नोटों का कलेक्शन, देखें फोटो

शराब भांग दोनो साथ न पिएं
होली के त्योहार में देखा जाता है कि लोग भांग का सेवन करते हैं इसके अलावा बहुत लोगों को शराब का भी सेवन करते हुए देखा जाता है. लेकिन ध्यान ये रखना है कि आप शराब और भांग का एक साथ सेवन ने करें वरना इससे आप तकलीफ में पड़ सकते हैं. दोनों एक साथ पीने से आपकी नशा ज्यादा बढ़ जाएगी इससे आप गलत हरकतें कर सकते हैं. इसके अलावा उल्टी चक्कर की भी समस्या सामने आ सकती है.

भांग पीने के बाद खाने से बचें
अगर आपने भांग का सेवन किया है तो आपको खाने से बचना चाहिए. क्योंकि इसे पीने के बाद खाना या फिर अन्य चीजें खाने से उल्टी सहित पेट की कई समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. जिससे आपको काफी ज्यादा तकलीफ उठानी पड़ सकती है. ऐसें में इसके सेवन के बाद कुछ खाने से आपको बचना चाहिए.

ये भी पढ़ें: बुरी नजर के साए में Bhopal Metro! बचाने के लिए लगाए Nazarbattu; जानें पूरा मामला

मीठा खाने से बचें
भांग पीने या खाने के बाद मीठा खाने से आपको परहेज करना चाहिए. क्योंकि मीठा खाने से इसका असर और ज्यादा चढ़ जाता है जो आपके सेहत के लिए हानिकारक होता है. भांग पीने के बाद आपको कोशिश करनी चाहिए की एक जगह लेट जाएं या फिर सो जाएं. क्योंकि इसके सेवन के बाद चक्कर, सिरदर्द, आलस्य नींद की समस्या आती है. इस दौरान अगर आप बाइक या कार चलाते हैं तो आपके लिए खतरा हो सकता है. इसलिए होली पर इसका सेवन करने से पहले इन बातों का जरूर ध्यान रखें.

Trending news