मध्य प्रदेश में Bharat Jodo Yatra का कल आखिरी दिन, MP में ऐसी रही राहुल की यात्रा
topStories1rajasthan1468032

मध्य प्रदेश में Bharat Jodo Yatra का कल आखिरी दिन, MP में ऐसी रही राहुल की यात्रा

Bharat Jodo Yatra in Madhya Pradesh: MP में कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का आज आखिरी दिन है.यात्रा में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ, दिग्विजय सिंह समेत कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे.

मध्य प्रदेश में Bharat Jodo Yatra का कल आखिरी दिन, MP में ऐसी रही राहुल की यात्रा

आगर मालवा: कांग्रेस पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा (Rahul Gandhi Bharat Jodo Yatra) का आज मध्यप्रदेश में 11वां दिन है.राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन,इंदौर,उज्जैन से होते हुए कल आगर मालवा पहुंची. जिसके बाद कल दोपहर से आगर मालवा से होते हुए राहुल की यात्रा राजस्थान की सीमा में प्रवेश करेगी.

4 दिसम्बर का शेड्यूल
आगर में 4 दिसम्बर को यात्रा सुबह 6:00 बजे लालाखेड़ी गांव की बल्डी से यात्रा 13 किलोमीटर चलकर महाकाल ढाबा (गर्ल्स होस्टल के नजदीक) पर पहुंचेगी. जिसके बाद महाकाल ढाबे पर भोजन एवं विश्राम होगा. फिर 4 बजे महाकाल ढाबे से 9 किलोमीटर पदयात्रा चलकर डोंगरगांव पहुंचेगी. बता दें कि डोंगरगांव में जय किसान स्कूल पर यात्रा का समापन एवं सभा होगी.

MP News:आगर पहुंची राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा, ढोल नगाड़े से हुआ स्वागत

ऐसी रही MP में राहुल की यात्रा
मध्यप्रदेश में राहुल की भारत जोड़ो यात्रा की बात करें तो राहुल उज्जैन में महाकाल के दरबार में उनका आशीर्वाद लेने गए. मध्य प्रदेश में उनकी यात्रा के आने के दौरान ही पहली बार इस यात्रा में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और उनके पति रॉबर्ट वाड्रा शामिल हुए.साथ ही उज्जैन में बॉलीवुड अभिनेत्री स्वरा भास्कर भी राहुल के साथ भारत जोड़ो यात्रा में कदम से कदम मिलाते दिखीं.राहुल की यात्रा में लगातार पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ, दिग्विजय सिंह समेत तमाम दिग्गज यात्रा में मौजूद थे. मप्र में ये यात्रा आज रात तक 382 किलो मीटर का सफर तय कर लेगी.

टंट्या मामा के समाधि स्थल पर पहुंचे थे राहुल गांधी
राहुल गांधी खंडवा के बड़ौदा अहीर स्थित टंट्या मामा के समाधि स्थल पर भी पहुंचे थे.राहुल ने टंट्या मामा को नमन किया था. टंट्या मामा के समाधि स्थल पर राहुल ने जय जौहर-जय आदिवासी के नारे लगाए थे.

संविधान दिवस पर महू गए
अपनी यात्रा के दौरान राहुल दलित परिवार के घर चाय पीने पहुंचे. वहीं संविधान दिवस के मौके पर राहुल संविधान निर्माता बाबा साहब अंबेडकर की जन्मस्थली महू भी गए. इस दौरान कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे भी उनके साथ मौजूद थे.राहुल गांधी ने मध्यप्रदेश में बाइक चलाई तो साथ ही वह डॉग के साथ भी दिखाई दिए.

Trending news