छतरपुर में पत्थरबाजी का आरोपी हाजी शहजाद गिरफ्तार, पुलिस ने कोर्ट में दबोचा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2402595

छतरपुर में पत्थरबाजी का आरोपी हाजी शहजाद गिरफ्तार, पुलिस ने कोर्ट में दबोचा

Chhatarpur News: छतरपुर के कोतवाली थाने में पथराव के मुख्य आरोपी हाजी शहजाद अली को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. बताया जा रहा है वह सरेंडर करने जा रहा था उससे पहले ही पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. 

पुलिस ने हाजी शहजाद को किया गिरफ्तार

Haji Shahzad Arrested: मध्य प्रदेश के छतरपुर में कोतवाली थाने पर पथराव की घटना में मुख्य आरोपी हाजी शहजाद को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. उस पर पुलिस ने इनाम भी रखा था. बताया जा रहा है कि हाजी शहजाद गुपचुप तरीके से जिला अदालत में सरेंडर करने जा रहा था, लेकिन पुलिस को इस बात की सूचना मिल गई और पुलिस ने घेराबंदी करके उसे जिला अदालत पहुंचने से पहले ही गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने आरोपी के ऊपर 10 हजार रुपए का इनाम भी रखा था, जबकि उसके खिलाफ लुकआउट नोटिस भी जारी किया गया था. छतरपुर कोतवाली में पथराव की घटना के बाद पुलिस ने अब तक 37 आरोपियों को इस मामले में गिरफ्तार किया है, जबकि 6 आरोपियों पर जिलाबदर की कार्रवाई हुई है.

छतरपुर कोर्ट में तैनात थी पुलिस 

दरअसल, 21 अगस्त को छतरपुर की कोतवाली थाने में ज्ञापन जमा करने गई भीड़ में हाजी शहजाद सबसे आगे था. इसी दौरान पत्थरबाजी की घटना हुई थी, जिसमें कई पुलिस वाले गंभीर रूप से घायल हुए थे. मंगलवार को पुलिस को इस बात की जानकारी मिली थी कि हाजी शहजाद कोर्ट में सरेंडर कर सकता है. ऐसे में पुलिस ने कोर्ट के बाहर सिविल ड्रेस में पुलिस को तैनात कर दिया था. हाजी शहजाद कोर्ट में पहुंचा, लेकिन उसके पहले ही पुलिस ने उसे दबोच लिया और गाड़ी में रखकर कोर्ट परिसर के बाहर ले गई. यह सबकुछ इतनी तेजी से हुआ कि कोई कुछ समझ नहीं पाया. बाद में लोगों को पता चला कि जिसे गिरफ्तार किया गया है वह हाजी शहजाद है. 

आरोपी को गिरफ्तार करने के बाद छतरपुर एसपी अगम जैन तत्काल कोतवाली पहुंचे और उन्होंने सीएसपी अमन मिश्रा, टीआई अरविंद कुजूर के साथ हाजी से पूछताछ शुरू कर दी है. बताया जा रहा है कि पूछताछ में कई अहम खुलासे हो सकते हैं. माना जा रहा है कि पुलिस अब हाजी शहजाद को कोर्ट में पेश कर रिमांड की मांग कर सकती है.  

बुलडोजर एक्शन हुआ था 

घटना के आरोपी हाजी शहजाद के खिलाफ पुलिस का बुलडोजर एक्शन भी देखने को मिला था. पुलिस ने 22 अगस्त को आरोपी की करोड़ो रुपए की कोठी पर बुलडोजर चलाकर उसे गिरा दिया था. कोठी को अतिक्रमण की जगह पर बनाया गया था. इस मामले में सियासत भी हुई थी. बता दें कि हाजी शहजाद छतरपुर का रसूखदार आदमी हैं, जो कांग्रेस में पूर्व जिला उपाध्यक्ष भी रह चुका है. घटना के बाद से ही आरोपी फरार था. इस दौरान उसने एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर अपलोड किया था, जिसमें उसने 21 अगस्त को हुई पत्थरबाजी की घटना को किसी की साजिश बताया था. ऐसे में इस घटना के बाद से ही पुलिस उसकी तलाश में जुटी हुई थी. 

ये भी पढ़ेंः 13 साल के बच्चे ने मां पर किया केस, थाने पहुंचा छात्र तो पुलिस भी हैरान

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news