Ladli Behna Yojana: जुलाई में लाड़ली बहनों के खातों में कब आएंगे पैसे? CM मोहन ने दिए राशि बढ़ाने के संकेत
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2315386

Ladli Behna Yojana: जुलाई में लाड़ली बहनों के खातों में कब आएंगे पैसे? CM मोहन ने दिए राशि बढ़ाने के संकेत

MP News: मध्य प्रदेश में महिलाओं के लिए एक अच्छी खबर आई है. सीएम मोहन यादव ने बताया कि लाड़ली बहना योजना के तहत महिलाओं को दी जाने वाली राशि 5 जुलाई से उनके खातों में ट्रांसफर कर दी जाएगी.

 

Ladli Behna Yojana

Ladli Behna Yojana: मध्य प्रदेश के लोकसभा और विधानसभा चुनाव में बीजेपी की जीत में लाड़ली बहना योजना का अहम योगदान रहा है. लाड़ली बहना योजना के तहत प्रदेश की महिलाओं को इसका लाभ मिलता है. जिसमें हर महीने उनके बैंक खातों में 1250 रुपये की राशि दी जाती है. जुलाई महीने में महिलाओं के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है. सीएम मोहन यादव ने शनिवार को बालाघाट में एक सभा को संबोधित करते हुए महिलाओं को दी जाने वाली राशि बढ़ाने का इशारा करते हुए ऐलान किया है. साथ ही 5 जुलाई को राशि खातों में ट्रांसफर कर दी जाएगी, इसके बारे में बताया.

Balrampur में मेडिकल संचालक का कारनामा! कर दिया महिला का बवासीर का ऑपरेशन, जानें फिर आगे क्या हुआ?

'इस योजना की कुछ राशि भी बढ़ाएंगे'
बालाघाट में सीएम मोहन ने कहा, "मध्य प्रदेश सरकार ने हमेशा लाड़ली बहनों का ध्यान रखा है और आगे भी रखेगी. 5 जुलाई को लाड़ली बहनों के खातों में पैसे ट्रांसफर कर दिए जाएंगे." इसके अलावा सीएम मोहन यादव ने यह भी कहा है कि जल्द ही हम इस योजना की कुछ राशि भी बढ़ाएंगे.

दरअसल, इस योजना की शुरूआत पिछली बीजेपी सरकार ने की थी. उस समय महिलाओं को दी जाने वाली राशि 1000 रुपये से शुरू हुई थी, जिसे बाद में बढ़ा दिया गया था. अब एक बार फिर सीएम मोहन यादव ने महिलाओं को दी जाने वाली राशि बढ़ाने को लेकर इशारा किया है. ऐसा माना जा रहा है कि भविष्य में राशि बढ़ने पर महिलाओं को 1500 रुपये प्रति माह भी मिल सकते हैं. हालांकि, अपने भाषण में सीएम ने महिलाओं को दी जाने वाली राशि कब और कितनी बढ़ाई जाएगी, इसका जिक्र नहीं किया है.

2023 में शुरू हुई थी योजना
लाड़ली बहना योजना की शुरूआत मई 2023 में की गई थी. इस योजना के तहत 21 से 60 साल तक की महिलाओं को प्रतिमाह 1000 रुपए दिए जाते थे, जिसे बाद में बढ़ाकर 1250 रुपए कर दिया गया. वहीं, इस राशि को 3000 तक बढ़ाने का भी ऐलान किया गया था. इस योजना को शुरू हुए अभी एक साल हो चुका है. लेकिन अभी तक मिलने वाली राशि 1250 ही है. लोगों द्वारा कयास लगाया जा रहा है कि आने वाले समय में इस राशि को बढ़ाया जा सकता है.

Trending news