राहुल के बयान पर कांग्रेस में दो फाड़, मध्य प्रदेश CM मोहन यादव बोले-खड़गे मांगे इस्तीफा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2317840

राहुल के बयान पर कांग्रेस में दो फाड़, मध्य प्रदेश CM मोहन यादव बोले-खड़गे मांगे इस्तीफा

Rahul Gandhi: राहुल गांधी के हिंदू वाले बयान पर मध्य प्रदेश में सियासी पारा हाई हो गया है. सीएम मोहन यादव ने राहुल पर निशाना साधते हुए मल्लिकार्जुन खड़गे से राहुल गांधी के इस्तीफे की मांग की है. 

राहुल के बयान से सियासी पारा हाई

CM Mohan Yadav: लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के बयान पर देश का सियासी पारा हाई है. उनके बयान पर मध्य प्रदेश में कांग्रेस दो फाड़ नजर आ रही है. क्योंकि कांग्रेस एक  पूर्व विधायक-सांसद और सीनियर नेता ने राहुल गांधी के बयान पर असहमति जताई है. वहीं बीजेपी इस मुद्दे पर कांग्रेस को लगातार घेर रही है. सीएम मोहन यादव ने राहुल के बयान पर फिर से पलटवार करते हुए मल्लिकार्जुन खड़गे से राहुल गांधी के इस्तीफे की मांग कर दी है. 

खड़गे मांगे राहुल से इस्तीफा 

राहुल गांधी के भाषण पर सीएम मोहन यादव ने कहा 'राहुल गांधी ने सदन में जो भाषण दिया है, उससे कांग्रेस के ही कई नेताओं ने असहमति जताई है. मध्य प्रदेश में भी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता लक्ष्मण सिंह समेत कई नेता उनकी बातों से सहमत नहीं हैं. मुझे लगता है कि मल्लिकार्जुन खड़गे को इस बारे में विस्तृत जानकारी जुटानी चाहिए और राहुल गांधी से उनके इस्तीफे के बारे में बात करनी चाहिए.' इससे पहले कल भी सीएम मोहन यादव ने राहुल गांधी के बयान पर कांग्रेस को जमकर घेरा था. 

लक्ष्मण की असहमति भुना रही बीजेपी 

मध्य प्रदेश बीजेपी राहुल गांधी के बयान पर कांग्रेस नेता लक्ष्मण सिंह की असहमति को भुनाने में जुटी है. दरअसल, कांग्रेस के सीनियर नेता और पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह के भाई लक्ष्मण सिंह ने राहुल गांधी के बयान पर नाराजगी जताई है. उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए लिखा ''संसद में 'हिंदुओं' पर की गई टिप्पणी अशोभनीय है और अनावश्यक भी. केवल और केवल जनता और देश से जुड़े मुद्दे उठाना ही उचित होगा.' ऐसे में उनके बयान को आधार बनाकर बीजेपी राहुल गांधी को घेरने में जुटी है. 

ये भी पढ़ेंः 'हिंदुओं' वाले बयान से मचा बवाल, राहुल के भाषण पर अपनों के सवाल

सदन में हंगामा 

राहुल गांधी के बयान पर मध्य प्रदेश विधानसभा में भी हंगाम जारी है. बीजेपी विधायकों ने राहुल गांधी से माफी मांगने की मांग की है. जिस पर कांग्रेस के विधायकों ने विरोध जताया है. में सदन में दोनों पक्षों के बीच तीखी नोकझोंक दिख रही है. बीजेपी विधायक सीताशरण शर्मा ने राहुल गांधी के बयान पर विधानसभा में निंदा प्रस्ताव की मांग की है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लोग संविधान की प्रति लेकर आते हैं, लेकिन शायद उन्होंने संविधान को पढा नहीं है. राहुल गांधी के बयान का वैश्विक स्तर पर क्या प्रभाव होगा यह सोचना चाहिए. राहुल गांधी और पूरी पार्टी को देश से माफी मांगना चाहिए, हम इस मामले में निंदा प्रस्ताव को लेकर विधानसभा अध्यक्ष से चर्चा करेंगे. 

वहीं राहुल गांधी के बयान पर मध्य प्रदेश में पूरी बीजेपी आक्रमक है. मंत्री राकेश सिंह ने भी राहुल पर निशाना साधते हुए कहा 'कांग्रेस पार्टी की जैसी ही देश में लोकसभा सीट बढ़ी तो वह वैसे ही वह बहुसंख्यकों को अपमानित करने लगी है. जैसे ही जानता उन्हें वोट दे रही है वह उन वोटरों को अपमानित कर रहे हैं.' 

ये भी पढ़ेंः Rahul Gandhi Hate Speech: राहुल के बयान से हिंदू संगठन नाराज, हरे रंग के कपड़े पहनाकर किया पुतला दहन

Trending news