MP News: 22 जनवरी को नहीं होगी शराब की बिक्री, भांग की दुकानें भी रहेंगी बंद
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2060093

MP News: 22 जनवरी को नहीं होगी शराब की बिक्री, भांग की दुकानें भी रहेंगी बंद

Madhya Pradesh News: 22 जनवरी को अयोध्या में बन रहे राम मंदिर में होने जा रही रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होगी. इस दिन मध्य प्रदेश में भी उत्सव मनाया जाएगा. रविवार देर शाम मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने ऐलान किया कि प्राण प्रतिष्ठा के दिन पूरे प्रदेश में  ड्राई डे रहेगा यानी शराब और भांग की दुकानें बंद रहेंगी.

MP News: 22 जनवरी को नहीं होगी शराब की बिक्री, भांग की दुकानें भी रहेंगी बंद

Madhya Pradesh News: 22 जनवरी को अयोध्या में बन रहे राम मंदिर में होने जा रही रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होगी. इस दिन मध्य प्रदेश में भी उत्सव मनाया जाएगा. रविवार देर शाम मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने ऐलान किया कि प्राण प्रतिष्ठा के दिन पूरे प्रदेश में  ड्राई डे रहेगा यानी शराब और भांग की दुकानें बंद रहेंगी. मुख्यमंत्री ने 22 जनवरी को राम प्राण प्रतिष्ठा के दिन मध्य प्रदेश में ड्राई डे की घोषणा की.

अयोध्या में 22 जनवरी को रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा पर मध्यप्रदेश में भी उत्सव जैसा माहौल रहेगा. मध्यप्रदेश सरकार अगले एक सप्ताह को राममय बनाने की तैयारी में जुटी है. 22 जनवरी को पूरे प्रदेश में सरकारी अवकाश भी रहेगा. सरकार के निर्देश के बाद फाइल मुख्य सचिव वीरा राणा को अप्रूवल के लिए भेजी है. उनकी सहमति मिलते ही आदेश जारी हो जाएंगे. 16 से 21 जनवरी तक मंदिरों, सार्वजनिक स्थलों पर विशेष सफाई अभियान चलेंगे. जिलों सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे.

राम मंदिर आमंत्रण ठुकराने वालों को दी सलाह
इससे पहले मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का आमंत्रण ठुकराने वाले नेताओं को फिर से विचार करने की सलाह दी थी. सीएम ने शहडोल एक जनसभा को संबोधित करते हुए था कि जो लोग भगवान श्रीराम के आमंत्रण और प्राण प्रतिष्ठा के अवसर को ठुकरा रहे हैं. वो सारे लोग जिन्होंने पहले भी गलत बोला था, आज फिर वो आमंत्रण को ठुकरा करके फिर गलती कर रहे हैं.

दुर्भाग्य की बात होगी: CM यादव
सीएम ने कहा था कि ऐसे लोगों से निवेदन करना चाहता हूं कि 22 तारीख में अभी बहुत समय है. ऐसे लोगों को अयोध्या राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने के लिए पुनर्विचार करना चाहिए. भारत की वर्तमान पीढ़ी, भारत के समस्त बहुसंख्यक समाज के लिए सोचने वाला विषय है. मुख्यमंत्री ने कहा कि राजनीति होती रहेगी. विचार में मतभिन्नता हो सकती है लेकिन कोई संस्कृति को नकार दे ये बहुत दुर्भाग्य की बात होगी.

Trending news