अपने फैसले को लेकर इस कद्दावर नेता ने किया पश्चाताप, दोबारा BJP में शामिल होते ही कही ये बात
Advertisement

अपने फैसले को लेकर इस कद्दावर नेता ने किया पश्चाताप, दोबारा BJP में शामिल होते ही कही ये बात

MP Assembly Elections: एमपी विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा (BJP)ने एक और फेरबदल किया है. बता दें की भाजपा ने पूर्व विधायक रामदयाल प्रभाकर (EX MLA Ramdayal Prabhakar) को फिर से पार्टी की सदस्यता दिलाई है. साल 2020 में पूर्व विधायक ने बीजेपी पर उपेक्षा का आरोप लगाते हुए पार्टी छोड़ दी थी.

अपने फैसले को लेकर इस कद्दावर नेता ने किया पश्चाताप, दोबारा BJP में शामिल होते ही कही ये बात

MP Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर तमाम उतार चढ़ाव देखे जा रहे हैं. भाजपा (BJP)कांग्रेस (Congress)में इन दिनों बड़े नेताओं को पार्टी में शामिल करने की होड़ लगी हुई है. इसी के चलते प्रदेश में एक और राजनीतिक फेरबदल देखने को मिला. साल 2020 में भाजपा पर उपेक्षा का आरोप लगाते हुए पार्टी छोड़ने वाले पूर्व विधायक रामदयाल प्रभाकर (Ramdayal Prabhakar re join bjp)ने फिर से पार्टी में वापसी की है.

किया पश्चाताप
सूबे के मुखिया शिवराज सिंह चौहान, वीडी शर्मा और गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा की मौजूदगी में दूबारा पार्टी ज्वाइन करने को बाद पूर्व विधायक ने अपने किए हुए पर पश्चाताप किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि बीजेपी छोड़ना मेरे लिए आत्मघाती कदम था. इसके अलावा कहा कि अब चुनाव लड़ने की कोई भी इच्छा नहीं है जो भाजपा कहेगी बस वही करना है. साथ ही साथ कहा कि अब पार्टी के लिए काम करना प्रमुख उद्देश्य होगा. 

ये भी पढ़ें: प्रत्याशी ने छुटाए निर्वाचन अधिकारियों के पसीने, जमानत राशि में दिए 10 हजार सिक्के

ये कहकर छोड़ी थी पार्टी
भाजपा के पूर्व विधायक रामदयाल प्रभाकर ने साल 2020 में भाजपा पर अनदेखी और उपेक्षा का आरोप लगाया था. इसके बाद उन्होंने पार्टी छोड़ दी थी. इसके बाद से लगातार उनको लेकर कई तरह की अफवाहें भी चली कहा जा रहा था कि वो कोई और पार्टी भी ज्वाइन कर सकते हैं. लेकिन अफवाहों पर विराम लगाते हुए उन्होंने बीजेपी ज्वाइन करना उचित समझा.

इस सीट से थे विधायक
रामदयाल प्रभाकर प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्र के गृह जिले दतिया के सेवड़ा सीट से दो बार चुनाव जीतकर विधानसभा पहुंचे थे. ये साल 1993 में और 2003 के चुनाव में विधायक बने थे. लेकिन साल 2008 के विधानसभा चुनाव में इस सीट से बसपा ने जीत हासिल की. इसके अलावा 2013 में भाजपा के प्रदीप अग्रवाल ने जीत हासिल की और इस समय कांग्रेस के कांग्रेस के घनश्याम सिंह विधायक हैं.

पार्टी को मिलेगी मजबूती
पूर्व विधायक रामदयाल प्रभाकर के भाजपा ज्वाइन करने के बाद कहा जा रहा है कि पार्टी को मजबूती मिलेगी. मौजूदा समय में यहां से कांग्रेस पार्टी के विधायक हैं और जिन 66 सीटों पर कांग्रेस अपनी पकड़ मजबूत करने का प्रयास कर रही है उसमें ये सीट भी आती है. ऐसे में प्रभाकर को फिर से पार्टी ज्वाइन करा कर भाजपा बड़े उलटफेर की तैयारी में है.

Trending news