गुना जिला पंचायत के निर्विरोध अध्यक्ष बने बीजेपी के अरविंद धाकड़, मुरैना में भी बीजेपी की जीत
Advertisement

गुना जिला पंचायत के निर्विरोध अध्यक्ष बने बीजेपी के अरविंद धाकड़, मुरैना में भी बीजेपी की जीत

Jila Panchayat Adhyaksh Election Result: भिंड में भी बीजेपी ने बाजी मारी है और बीजेपी समर्थित कामना सुनील सिंह निर्विरोध अध्यक्ष चुनी गई हैं. बता दें कि कामना सिंह बीजेपी नेता केपी सिंह की बहू हैं. ग्वालियर में भी बीजेपी के दुर्गेश कुंवर सिंह निर्विरोध अध्यक्ष चुनी गई हैं.

अरविंद धाकड़ गुना जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं.

नीरज जैन/प्रशांत मिश्राः गुना जिला पंचायत (Guna Jila Panchayat Result) में बीजेपी प्रत्याशी अरविंद धाकड़ को निर्विरोध अध्यक्ष चुन लिया गया है. इसके साथ ही गुना जिला पंचायत (Jila Panchayat Adhyaksh Election Result) पर भाजपा का कब्जा हो गया है. अरविंद धाकड़ को सीएम शिवराज सिंह चौहान का करीबी माना जाता है. गुना में अध्यक्ष पद के लिए एक ही नामांकन दाखिल हुआ, जिसके चलते अरविंद धाकड़ निर्विरोध अध्यक्ष चुने गए. 

जिला पंचायत के दो सदस्य निर्वाचन प्रक्रिया से गैर हाजिर रहे. बता दें कि बीजेपी गुना में कलह से गुजर रही थी लेकिन पार्टी के संगठन की रणनीति कामयाब रही और पार्टी ने सहमति बनाकर कलह को खत्म किया. गुना में उपाध्यक्ष भी निर्विरोध निर्वाचित होने की संभावना है. वहीं मुरैना में भी बीजेपी की जिला सरकार बनी है. यहां भाजपा समर्थित आरती गुर्जर भी निर्विरोध जिला पंचायत अध्यक्ष चुनी गईं. 

आरती गुर्जर अभी महज 23 साल की हैं और मुरैना के वार्ड नंबर 15 से जिला पंचायत सदस्य हैं. भिंड में भी बीजेपी ने बाजी मारी है और बीजेपी समर्थित कामना सुनील सिंह निर्विरोध अध्यक्ष चुनी गई हैं. बता दें कि कामना सिंह बीजेपी नेता केपी सिंह की बहू हैं. ग्वालियर में भी बीजेपी के दुर्गेश कुंवर सिंह निर्विरोध अध्यक्ष चुनी गई हैं. दुर्गेश सिंह के पति पूर्व सरपंच हैं और इनके ससुर पूर्व जनपद सदस्य थे. 

भोपाल में बीजेपी की रामकुंवर गुर्जर जिला पंचायत अध्यक्ष चुनी गई हैं. खास बात ये है कि रामकुंवर गुर्जर कांग्रेस जिला उपाध्यक्ष नवरंग गुर्जर की पत्नी हैं. बीजेपी ने नवरंग गुर्जर को अपने पाले में लाकर उनकी पत्नी रामकुंवर गुर्जर को जिला पंचायत अध्यक्ष का उम्मीदवार घोषित किया था. बीजेपी का यह दांव चल गया और भोपाल में उलटफेर करते हुए बीजेपी को जीत मिली.

बता दें कि 51 जिलों में से अभी तक 37 में बीजेपी को जीत मिली है. कांग्रेस 9 जिला पंचायत में अपने अध्यक्ष बनाने में सफल रही. सीधी का मामला कोर्ट में विचाराधीन है तो यहां चुनाव नहीं हुए. इंदौर में भी बीजेपी उम्मीदवार रीना मालवीय को जीत मिली है. सागर में बीजेपी के हीरा सिंह राजपूत, दतिया में बीजेपी की इंदिरा धीरू गांधी, जबलपुर में बीजेपी के संतोष वरकड़े जिला पंचायत अध्यक्ष चुने गए हैं. 

Trending news