MP होते हुए पुणे-जोधपुर के लिए शुरू होगी दिवाली स्पेशल ट्रेन, चेक करें टाइम और डेट
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2484881

MP होते हुए पुणे-जोधपुर के लिए शुरू होगी दिवाली स्पेशल ट्रेन, चेक करें टाइम और डेट

Train Ticket: दिवाली पर दूसरे शहरों में रहने वाले लोगों के लिए घर जाने में बड़ी दिक्कत होती है. इस दौरान ज्यादा भीड़ की वजह से लोगों को टिकट भी नहीं मिल जाता है. रेलवे ने इसी समस्या को देखते हुए पुणे और जोधपुर के बीच नई फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन शुरू करने का ऐलान किया है. 

MP होते हुए पुणे-जोधपुर के लिए शुरू होगी दिवाली स्पेशल ट्रेन, चेक करें टाइम और डेट

Diwali Special Train: फेस्टिव सीजन में लोगों की भीड़ को कंट्रोल करने के लिए पश्चिम रेलवे ने जोधपुर-पुणे के बीच फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन शुरू करने का ऐलान किया है. इस पहल का उद्देश्य आगामी त्योहारों के दौरान यात्रियों की बढ़ती मांग को पूरा करना है. 25 अक्टूबर से शुरू होने वाली ट्रेन संख्या 04807 जोधपुर-पुणे स्पेशल हर शुक्रवार को चलेगी. यह जोधपुर से 16:30 पर रवाना होगी और शनिवार को 23:10 पर पुणे पहुंचेगी. यह ट्रेन रतलाम जंक्शन पर रुकेगी. यह सेवा 15 नवंबर तक चालू रहेगी.

वापसी में ट्रेन संख्या 04808 पुणे-जोधपुर स्पेशल हर रविवार को 00:30 पर पुणे से रवाना होगी और सोमवार को वह भी रतलाम जंक्शन से होकर 04:50 पर जोधपुर पहुंचेगी.  इस नए रूट का उद्देश्य कनेक्टिविटी को बढ़ाना और यात्रियों को इन दो बड़े शहरों के बीच सुविधाजनक रात भर यात्रा के विकल्प प्रदान करना है.

ये भी पढ़ें-  नहीं सहन हुआ पत्नी के मायके जाने का दुख, सूने घर में पति ने उठाया खौफनाक कदम

यहां होंगे ट्रेनों की स्टॉपेज
इस विशेष ट्रेन में डेगाना, कुचामन सिटी, नवा सिटी, फुलेरा, जयपुर, दुर्गापुरा, सवाई माधोपुर, कोटा, भवानी मंडी, रतलाम, वडोदरा, भरूच, सूरत, वापी, वसई रोड, पनवेल, लोनावाला, चिंचवाड़ सहित कई स्टॉपेज होंगे. ट्रेन में एक सेकंड एसी, चार थर्ड एसी, दस स्लीपर और चार सेकंड क्लास जनरल कोच होंगे. यह सेवा त्योहारों के दौरान होने वाली भीड़ को प्रबंधित करने के लिए रेलवे द्वारा की गई व्यापक पहल का हिस्सा है.

ये भी पढ़ें- विजयपुर उपचुनाव: कांग्रेस प्रत्याशी ने बताया जान को खतरा, पुलिस से की सुरक्षा की मांग

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news