ISIS Module Case : मध्य प्रदेश के भोपाल और रायसेन में NIA का छापा, 6 राज्यों के 13 जिलों में सर्चिंग
Advertisement

ISIS Module Case : मध्य प्रदेश के भोपाल और रायसेन में NIA का छापा, 6 राज्यों के 13 जिलों में सर्चिंग

ISIS मॉड्यूल केस ( ISIS Module Case ) में रविवार को राष्ट्रीय जांच एजेंसी NIA ने सर्चिंग की है. इस दौरान मध्य प्रदेश के भोपाल, रायसेन समेत 6 राज्यों में 13 संदिग्धों के यहां सर्चिंग की गई. यहां से टीम को कई आपत्तिजनक दस्तावेज और सामग्रियां मिली हैं.

ISIS Module Case : मध्य प्रदेश के भोपाल और रायसेन में NIA का छापा, 6 राज्यों के 13 जिलों में सर्चिंग

भोपाल: ISIS की गतिविधियों ( ISIS Module Case ) से जुड़े मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने रविवार को 6 राज्यों में संदिग्धों के 13 ठिकानों पर सर्चिंग की. सर्चिंग में संदिग्ध दस्तावेज और सामग्री बरामद हुई है. सर्चिंग में मध्य प्रदेश के भोपाल, रायसेन दो जिले शामिल थे. हालांकि अभी इस बात की जानकारी नहीं लग पाई है कि एजेंसी को इन शहरों से क्या मिला है. सर्चिंग के बारे में जानकारी NIA ने ट्वीट कर दी है. गुजरात, बिहार, कर्नाटक, महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश में सर्चिंग की गई है.

कहां-कहां की गई सर्चिंग
मध्य प्रदेश - रायसेन, भोपाल
गुजरात - भरूच, सूरत, नवसारी, अहमदाबाद
बिहार- अररिया
महाराष्ट्र- कोल्हापुर, नांदेड़
उत्तर प्रदेश- देवबंद जिलों में छापे मारे गए हैं.

25 जून, 2022 को दर्ज किया गया था केस
एनआईए द्वारा मामला दर्ज करने और मामले की गहन जांच शुरू करने के करीब एक हफ्ते बाद ये छापेमारी की गई. इस मामले में एनआईए द्वारा 25 जून, 2022 को आईपीसी की धारा 153 ए, और 153 बी और यूए (पी) अधिनियम की धारा 18, 18 बी, 38, 39 और 40 के तहत मामला दर्ज किया गया था. आज की गई तलाशी में आपत्तिजनक दस्तावेज/सामग्रियां बरामद हुई हैं. मामले में आगे की जांच जारी है.

कुछ लोगों के गिरफ्तारी की सूचना
बताया जा रहा है कि जिन जगहों पर ये छापेमारी की जा रही है, ये सभी जगह सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से जुड़े लोगों के हैं. पिछले तीन घंटे से चल रही छापेमारी में एनआईए की टीम पूरे घर की तलाशी ले रही है और हर चीज की जांच की जा रही है. जहां सर्चिंग चल रही है वहां सुरक्षा कर्मियों को तैनात किया गया है. जानकारी है कि इन स्थानों से कुछ लोगों को गिरप्तार भी किया गया है, हालांकि स्थानीय पुलिस ने इसकी पुष्टि नहीं की है.

Trending news