MP News Live: गर्मी के चलते बदलेगा स्कूलों का समय, CM Shivraj के मदरसों पर सख्त तेवर
Advertisement

MP News Live: गर्मी के चलते बदलेगा स्कूलों का समय, CM Shivraj के मदरसों पर सख्त तेवर

Live MP News Today 19 April 2023: आज यानी 19 अप्रैल 2023 दिन बुधवार को देश-दुनिया की हर बड़ी खबर के साथ मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की पल-पल की अपडेट पाने के लिए Zee MPCG ( www.zeempcg.com ) का लाइव ब्लॉग पढ़ें.

MP News Live: गर्मी के चलते बदलेगा स्कूलों का समय, CM Shivraj के  मदरसों पर सख्त तेवर
LIVE Blog

Live MP News Today 19 April 2023: मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए पढ़िए Zee MPCG  का लाइव ब्लॉग. क्योंकि हम आपको पल-पल की अपडेट से अपडेटेड रहने के लिए यहां दे रहे हैं देश प्रदेश की हर ब्रेकिंग मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की तमाम खबरों पर हमारी नजर बनी रहेगी. पल-पल के अपडेट के लिए पढ़ते रहें www.zeempcg.com

19 April 2023
21:51 PM

नारायणपुर पुलिस द्वारा चार दिनों से बंद नारायणपुर ओरछा सड़क खोलने के 24 घंटे बाद नक्सलियों ने फिर पेड़ काटकर किया मार्ग बंद. रायनार के पास देर शाम पेड़ काटकर किया मार्ग बंद , आज था साफ्ताहिक ओरछा का बाजार. ओरछा मार्ग में दहशत का माहौल.

20:58 PM

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के बेटे जयवर्धन सिंह को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है. एक मामले को लेकर पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह की मुश्किलें बढ़ गई हैं. हाईकोर्ट ने मारपीट और डराने-धमकाने के मामले में जयवर्धन सिंह को पक्षकार बनाया है. बता दें कि राघौगढ़ में पानीपत निवासी विश्वम्भर लाल के साथ मारपीट का मामला है.

 

20:15 PM

ग्वालियर हाईकोर्ट की ग्वालियर खंडपीठ ने बीएससी नर्सिंग परीक्षाओं पर लगी रोक को हटाने से इंकार कर दिया है.

20:03 PM

सतना जिले में तापमान में वृद्धि होने के कारण स्कूलों में अध्ययन का समय सुबह 7:30 से दोपहर 12:30 बजे तक हुआ, सतना कलेक्टर ने जारी किए आदेश.

19:34 PM

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष अरुण साहू ने कांग्रेस की भूपेश बघेल सरकार पर आरक्षण को लेकर जमकर हमला बोला है.

19:14 PM

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान हरदा जिले के राहतगांव में लाड़ली बहन कार्यक्रम में शामिल हुए. जहां सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मंच से प्यारी बहनों को संबोधित किया.

 

18:54 PM

आगामी विधानसभा चुनाव से पहले प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष बदले जा सकते हैं, यह अनुमान बीते कई दिनों से लगाया जा रहा था. इस बीच बुधवार को बस्तर सांसद दीपक बैज तीन दिवसीय कर्नाटक के दौरे पर रवाना हुए.

 

18:07 PM

Shahdol Train Accident Update: शहडोल ट्रेन हादसे के चलते कई गाड़ियां प्रभावित हुई हैं. 3 ट्रेन निरस्त और एक ट्रेन आंशिक निरस्त हुई है. तीन गाड़ियां परिवर्तित मार्ग से चलेंगी. बिलासपुर-कटनी रेल मंडल पर रेल परिचालन प्रभावित हुआ है. पूरी लिस्ट देखने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

सिंहपुर रेल हादसे से 17 ट्रेन प्रभावित,14 गाड़ियां रद्द, कुछ के बदले रूट;देखें लिस्ट

 

17:56 PM

Raipur Crime News: टिकरापारा बृजनगर में नवविवाहित दंपति की बंद कमरे में लाश मिलने के मामले में  पुलिस ने मृतक असलम के खिलाफ हत्या का मामला किया दर्ज. पीएम रिपोर्ट के बाद पुलिस ने डॉक्टरों और फोरेंसिक एक्सपर्ट के पैनल से क्यूरी रिपोर्ट मांगी है. क्यूरी रिपोर्ट के बाद पुलिस ने मृतक असलम के खिलाफ हत्या का मामला  दर्ज किया है. 21 फरवरी 2023 को बंद कमरे में नवदंपति की लाशे मिली थीं. मामला टिकरापारा थाना इलाके का है.  

17:40 PM

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज रायपुर पश्चिम विधानसभा की जनता के साथ भेंट-मुलाकात की. कार्यक्रम में बड़ी संख्या में लोग पहुंचे हुए थे. इस दैरान सीएम भूपेश बघेल ने लोगों से सरकार की अलग-अलग योजनाओं का फीडबैक लिया.

 

17:31 PM

छत्तीसगढ़ के रायपुर में बढ़ते गर्मी को देखते हुए लोक शिक्षण संचालन ने प्रदेश के सभी स्कूलों के समय में परिवर्तन किया है. एक पाली वाले स्कूलों में सुबह 7 बजे से 11 बजे तक क्लास लगेगी. वहीं दो पाली वाले स्कूलों के समय मे भी परिवर्तन किया गया है.

 

17:21 PM

Raipur News: स्कूलों में गर्मी के कारण छुट्टी घोषित करने की मांग की जा रही है. इसके लिए छत्तीसगढ़ प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने जिला कलेक्टर को पत्र लिखा है. दलील दी गई है कि इस समय चल रहे तापमान के चलते बच्चों को परेशानी हो सकती है. इसलिए स्कूलों में गर्मी की छुट्टी जल्दी घोषित कर दी जाए. 

 

16:44 PM

कांग्रेस की बूथ लेवल की संभागीय बैठक खत्म. बैठक के बाद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम का बयान सामने आया है, जिसमें उन्होंने कहा- बूथ की समीक्षा की गई है.जिन ब्लॉक में बूथ नहीं बने हैं,वहां पर निर्देश दिए हैं. 90% बूथ समितियों का गठन हो चुका है. आने वाले दिनों में विधानसभा वार बूथ समितियों को ट्रेनिंग दी जाएगी.

15:14 PM

राजधानी भोपाल में बढ़ते तापमान के चलते भोपाल के सभी स्कूलों के समय में बदलाव होगा. भोपाल कलेक्टर आशीष सिंह ने कहा कि, अगर स्कूल शिक्षा विभाग की ओर से आदेश जारी नही होते हैं तो जिला प्रशासन आदेश जारी करेगा ताकि सोमवार से कक्षाएं दोपहर 12:30 तक ही संचालित की जा सके.

15:04 PM

Chhattisgarh News: बेमेतरा ब्रेक बरगा गांव में ट्रक की चपेट में आने से एक महिला की मौत हो गई. इसके बाद ग्रामीणों ने थानखम्हरिया -देवरबीजा मार्ग पर चक्काजाम कर दिया. ट्रक अवैध रूप मुरम परिवहन कर रहा था. ग्रामीणों में आक्रोश है. उचित मुआवजा देने की मांग की जा रही है. 

15:04 PM

Chhattisgarh News: बेमेतरा ब्रेक बरगा गांव में ट्रक की चपेट में आने से एक महिला की मौत हो गई. इसके बाद ग्रामीणों ने थानखम्हरिया -देवरबीजा मार्ग पर चक्काजाम कर दिया. ट्रक अवैध रूप मुरम परिवहन कर रहा था. ग्रामीणों में आक्रोश है. उचित मुआवजा देने की मांग की जा रही है. 

14:58 PM

मध्य प्रदेश में बढ़ते तापमान और गर्मी के चलते राजधानी में स्कूलों के समय में बदलाव किया जाएगा. भोपाल के कलेक्टर आशीष सिंह ने कहा कि पहली से पांचवी तक की कक्षाएं दोपहर 12:30 बजे तक ही लगाई जाएंगी. इसके बाद इसके बाद कक्षाएं नहीं संचालित की जाएगी.

14:39 PM

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 19 अप्रैल को दिल्ली दौरे पर जाएंगे. सीएम शिवराज आज शाम 4.30 बजे दिल्ली में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल और अश्विनी वैष्णव से मिलकर विभागीय विषयो पर चर्चा करेंगे. इसके बाद मुख्यमंत्री रात 9 बजे दिल्ली से भोपाल वापस आएंगे.

14:19 PM

महाकाल दरबार उज्जैन में एक बार फिर ठगी का मामला सामने आया है. बता दें कि  महाकाल के धाम में फर्जी टिकट बनाकर श्रद्धालुओं से 750 की जगह 1500 रुपए ऐंठे हैं. 4 श्रद्धालु दिल्ली वा भोपाल से आए थे इनसे कुल 6200 लिए गए हैं.

12:39 PM

Mp Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले पूर्व भाजपा विधायक रामदयाल प्रभाकर की घर वापसी. साल 2020 में विधायक ने उपेक्षा का आरोप लगाकर बीजेपी से इस्तीफा दे दिया था. बता दें कि 1993 से लेकर 2023 तक रामदयाल दतिया के सेवड़ा सीट से विधायक रहे थे.

 

12:32 PM

गैंगस्टर अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ अहमद को प्रयागराज में मीडिया कैमरों के सामने गोलियों से भून दिया गया. इस मामले को लेकर नालछा के एक युवक ने अतीक के समर्थन में सोशल मीडिया पर एक पोस्ट डाल दिया, जो युवक को भारी पड़ गया. बता दें कि हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ता एवं हिंदू संगठन के लोगों ने इस पोस्ट पर आपत्ति जताई है.

 

12:08 PM

Corona Cases In MP: प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट पर है. हेल्थ डायरेक्टरेट ने इसे लेकर एडवाइजरी जारी की है.  सभी जिला कलेक्टर्स और सीएमएचओ को निर्देश दिए हैं कि  फोर टी की रणनीति पर काम किया जाए. 
टेस्ट-ट्रैक-ट्रीट-टीकाकरण की रणनीति अपनाने के निर्देश दिए हैं. प्रदेश में कोविड सैंपलिंग बढ़ाने के भी निर्देश हैं.  ज्यादा से ज्यादा टेस्टिंग पर फोकस करने को कहा है. साथ ही जागरूकता अभियान भी चलाया जाएगा. मध्य प्रदेश में मरीजों की संख्या 300 के पार हो चुकी है.

12:08 PM

Corona Cases In MP: प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट पर है. हेल्थ डायरेक्टरेट ने इसे लेकर एडवाइजरी जारी की है.  सभी जिला कलेक्टर्स और सीएमएचओ को निर्देश दिए हैं कि  फोर टी की रणनीति पर काम किया जाए. 
टेस्ट-ट्रैक-ट्रीट-टीकाकरण की रणनीति अपनाने के निर्देश दिए हैं. प्रदेश में कोविड सैंपलिंग बढ़ाने के भी निर्देश हैं.  ज्यादा से ज्यादा टेस्टिंग पर फोकस करने को कहा है. साथ ही जागरूकता अभियान भी चलाया जाएगा. मध्य प्रदेश में मरीजों की संख्या 300 के पार हो चुकी है.

11:52 AM

Chhattisgarh Weather Update: छत्तीसगढ़ के अधिकांश स्थानों में आज भी लू चलने की संभावना है. कुछ जिलों में हिट वेव जैसी स्थितियां भी बन सकती है. बढ़ती गर्मी को देखते हुए मौसम विभाग ने सावधानी बरतने की सलाह दी है. मौसम विज्ञानी संजय बैरागी ने बताया प्रदेश के कई जिलों में लू चलेगी. 20 अप्रेल के बाद से मौसम में बदलाव संभावित है. बस्तर संभाग और महाराष्ट्र से लगे हुए जिलों में बारिश हो सकती है. सर्वाधिक तापमान बलौदाबाजार के अर्जूनी में 44.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. रायपुर में 43.2 डिग्री सेल्सियस, माना में 42.2 बिलासपुर में 43.4, जगदलपुर 39.8, अंबिकापुर 39.8, पेंड्रा रोड 40.5 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया है.

 

11:46 AM

Chhattisgarh News: धमतरी जिले के कुरूद पुलिस ने अवैध शराब और सट्टा को लेकर कार्रवाई करते हुए 5 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की है. आरोपियों के पास से शराब और सट्टा पट्टी बरामद हुआ है. बताया जा रहा है कि कुरूद पुलिस को मुखबिर से सुचना मिली थी कि चर्रा रोड स्थित तीन अलग अलग ढाबो में लोगों को शराब पिलाई जा रही है. इसपर पुलिस ने ढाबे पर दबिश देकर मालिक पुष्पेन्द्र साहू, खिलावन साहू और अनुज शर्मा को पकड़ा है. जिसके पास से हजारों का सट्टा पट्टी बरामद हुआ. पुलिस ने सभी मामलो में जुआ और आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई की है.

11:26 AM

CM Shivraj Delhi Visit: मुख्यमंत्री आज जाएंगे दिल्ली दौरा
- सीएम शिवराज आज शाम 4:30 बजे दिल्ली जाएंगे
- पीयूष गोयल और अश्विनी वैष्णव से मिलकर विभागीय विषयों पर चर्चा करेंगे
- मुख्यमंत्री रात्रि 9 बजे दिल्ली से भोपाल वापिस आएंगे

11:17 AM

छत्तीसगढ़ राजनादगांव जिले से सटे गढ़ चिरौली में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल ने हासिल की बड़ी सफलता. बता दें कि के सर्चिंग अभियान के दौरान 2 लाख के इनामी नक्सली को गिरफ्तार किया है. मिली सूचना के आधार पर पुलिस ने ये कार्रवाई की है.

10:10 AM

कानून व्यवस्था की बैठक में सीएम ने दिए सख्त निर्देश
- मुख्यमंत्री निवास में कानून व्यवस्था को लेकर बैंठक जारी
- प्रदेश पुलिस के द्वारा बीते दिन बेहतर कार्रवाई के लिए मुख्यमंत्री ने दी बधाई दी
- सीएम ने नक्सल के खिलाफ बालाघाट में हुई कार्यवाइ की विशेष तौर पर प्रशंसा की
- अहाते बंद होने के बाद कहीं शराब न बिके इस पर सतत नजर रखे और कार्यवाई करें
- सायबर अपराध पर निरंतर कार्रवाई करें, तकनीक का इस्तेमाल करें
- पेसा नियम में पुलिस के पक्ष को अच्छे से देख ले और रिव्यू कर लें

09:25 AM

Shahdol Rail Accident Update: शहडोल रेल हादसा अपडेट
शहडोल जिले के सिंहपुर रेलवे स्टेशन पर दो गुड्स ट्रेन यानी माल गाड़ियों की भिडंत हो गई. हादसे में मालगाड़ी के 3 डिब्बे पलट गए. इसमें लोगो पायलट की मौत हो गई है. वहीं हादसे में 5 लोग घायल बताए जा रहे हैं. अभी रेस्क्यू कार्य जारी है.

08:59 AM

Rail Accident: शहडोल में दो मालगाड़ियों की भिड़ंत
शहडोल के सिंहपुर रेलवे स्टेशन में दो माल गाड़ियां आपस में भिड़ी, मालगाड़ी का ड्राइवर और गार्ड हुए घायल, रेल यातायात हुआ बाधित, शहडोल के सिंहपुर रेलवे स्टेशन की घटना

08:54 AM

CG News: आज से महानदी जल बटवारे को लेकर निरीक्षण 
- महानदी विवाद को लेकर न्याधिकरण की टीम के करेगी निरीक्षण
- दो चरणों मे टीम करेगी निरीक्षण
- पहले चरण में 22 अप्रैल तक महानदी बेसिन में जल उपलब्धता और उपयोगिता का होगा निरीक्षण
- दूसरे चरण में 29 अप्रैल से 3 मई तक किया जाएगा निरीक्षण
- निरीक्षण में महानदी के उदगम क्षेत्र से छत्तीसगढ़ की सीमा जिला रायगढ़ तक का क्षेत्र शामिल

08:40 AM

Kondagaon News: तालाब निर्माण मे अनीमियतता पर कार्रवाई
कोंडागांव में तालाब निर्माण मे अनीमियतता पर रोजगार सहायक बर्खास्त, सचिव की वेतन वृद्धि रोकी, तकनीकी सहायक को अंतिम चेतावनी, अनियमितता की 3 लाख 777 रूपये की राशि वसूली के भी आदेश, कलेक्टर दीपक सोनी ने की कार्रवाई

08:16 AM

नरोत्तम मिश्रा पेड न्यूज केस में आज सुनवाई संभव
- गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के पेड न्यूज मामले में आज हो सकती है सुनवाई
- सुप्रीम कोर्ट में लंच से पहले आ सकता है फैसला
- 12 अप्रैल को टल गई थी सुनवाई, 
- विधानसभा चुनाव 2008 में पेड न्यूज को लेकर कांग्रेस नेता ने की थी शिकायत
- चुनाव आयोग ने मिश्रा को पेड न्यूज का दोषी माना था

08:03 AM

CG Corona Update: छत्तीसगढ़ कोरोना अपडेट
राज्य में बीते 24 घंटों में कोरोना के 531 नए मामले सामने आए. इस दौरान एक व्यक्ति की मौत हो गई. कुल 6223 सैंपलों की जांच की गई, जिसके बाद प्रदेश में पॉजिटिविटी दर 8.53 प्रतिशत पर पहुंच गई है. अब प्रदेश में कुल एक्टिव मामलों की संख्या 2484 हो गई है.

07:42 AM

MP Weather Update: प्रदेश में बदला मौसम, गर्मी के बीच बारिश की संभावना
- भोपला में देर रात गरज चमक और तेज हवाओं के साथ हुई बारिश
- अब 20 जिलों में हल्की बारिश के आसार
- प्रदेश में अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस
- खजुराहो में सबसे ज्यादा 43.2 डिग्री दर्ज किया गया तापमान
- अगले 24 घंटे में तापमान में होगी 2 से 3 डिग्री तक गिरावट

07:34 AM

MP Corona Update: मध्य प्रदेश कोरोना अपडेट
पिछले 24 घंटे के जारी आंकड़ों के अनुसार, राज्य में 57 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं. इसके बाद से कुल एक्टिव मामलों की संख्या 322 हो गई है. अब राज्य की पॉजिटिविटी रेट 10.1 प्रतिशत हो गई है.

07:19 AM

Barwani News: पुलिस ने खेत से 71 गांजे के पौधे किए जब्त
कोतवाली पुलिस की कार्यवाही शहर के राजघाट रोड़ स्थित खेत से गांजे के 71 पौधे जब्त कर 2 लोगों को हिरासत में लिया. दोनों को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया है.

07:10 AM

Radha Iyengar Plumb: भारतीय मूल की राधा अयंगर प्लंब बनीं अमेरिका का उप रक्षा सचिव. वर्तमान में रक्षा उप सचिव के चीफ ऑफ स्टाफ के रूप में सेवारत हैं और उन्हें जून 2022 में पेंटागन के शीर्ष पद के लिए नामांकित किया गया था.

07:00 AM

Bilaspur News: सीएम बघेल के मंत्री की गाड़ी का एक्सीडेंट
भूपेश बघेल सरकार के शिक्षा मंत्री उमेश पटेल सड़क हादसे का शिकार हो गए हैं. बिलासपुर जा रही उनकी कार को उनके कार को उनके ही काफिले की फॉलोगार्ड की गाड़ी ने टक्कर मार दी. गनीमत रही की ये चोट गंभीर नहीं हैं. घटना के बार वो रायपुर लौट गए हैं.

06:45 AM

Gold Silver Price: आज 24 कैरेट का 10 ग्राम प्योर गोल्ड कल के मुकाबले, 110 रुपये सस्ता बिकेगा. वहीं चांदी के भाव भी 1100 रुपये प्रति किलो कम हो गए हैं. आज 24 ग्राम 22 कैरेट गोल्ड 59,510 रुपये और एक किलो चांदी 80,500 रुपये बिकेगी.

06:23 AM

CG News: छत्तीसगढ़ की खबरें
- रायपुर में प्राइवेट स्कूल प्रबंधन द्वारा लापरवाही के विरोध में आज NSUI करेगी विरोध
- रायपुर पश्चिम विधानसभा क्षेत्र में सीएम भूपेश बघेल आज करेंगे भेंट-मुलाकात. कुछ कामों के लोकार्पण और भूमिपूजन भी करेंगे
- छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मोहन मरकाम आज कमेटियों के गठन की समीक्षा करेंगे

06:05 AM

मध्य प्रदेश की खबरें
- सीएम शिवराज हरदा जिले के दौरे पर रहेंगे. लाड़ली बहना सम्मेलन में शामिल होंगे सीएम
- सीएम शिवराज ने बुलाई लॉ एंड आर्डर की बड़ी बैठक, माफिया पर कार्यवाही को लेकर दे सकते हैं सख्त निर्देश
- हारी सीटों में सक्रियता बढ़ने में जुटी कांग्रेस, आज से विधानसभावार दौरे पर रहेंगे दिग्गी
- देखने को मिलेगा मौसम का मिला जुला असर, प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में तापमान में होगी बढ़ोतरी, कुछ स्थानों में बारिश के असार
- भोपाल में आज भी 6 घंटे तक गुल रहेगी बिजली, शक्तिनगर, नबी आग, जनता नगर-पंचवटी में मेंटेनेंस के चलते सप्लाई नहीं

05:49 AM

आज कहां रहेंगे मुख्यमंत्री
- मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज हरदा दौरे पर रहेंगे, यहां वो लाडली बहना योजना के सम्मेलन में शामिल होंगे
- छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज रायपुर में ही रहने वाले हैं, यहां वो अधिकारियों के साथ कुछ बैठकें कर सकते हैं

Trending news