छतरपुर पथराव के मास्टरमाइंड शहजाद अली को कोर्ट ने सुनाई सजा, जेल लेकर पहुंची पुलिस
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2407234

छतरपुर पथराव के मास्टरमाइंड शहजाद अली को कोर्ट ने सुनाई सजा, जेल लेकर पहुंची पुलिस

MP News: छतरपुर कोतवाली थाना पथराव के मास्टरमाइंड शहजाद अली को कोर्ट ने जेल भेज दिया है. शुक्रवार को शहजाद की पुलिस रिमांड खत्म होने के बाद अदालत ने उसे जेस भेज दिया है.  

chhatarpur news

Chhatarpur Stone Pelting Case: MP के छतरपुर जिले में कोतवाली थाने पर पथराव करने वाले मुख्य आरोपी शहजाद अली को जेल भेज दिया गया है. शुक्रवार को उसकी पुलिस रिमांड खत्म होने से पहले पुलिस ने शहजाद को कोर्ट में पेश किया था. सुनवाई के बाद अदालत ने आरोपी को जेल भेज दिया. वह तीन दिन की पुलिस रिमांड पर था. इस दौरान पुलिस को कई अहम सबूत भी मिले हैं. 

शहजाद अली को जेल
पुलिस ने 30 अगस्त को मुख्य आरोपी शहजाद अली को गिरफ्तार किया था. इसके बाद उसे तीन दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा गया गया था. 30 अगस्त को शहजाद की पुलिस रिमांड खत्म होने से 5 घंटे पहले ही पुलिसकर्मी उसे कोर्ट लेकर पहुंच गए थे. शहजाद की पुलिस रिमांड खत्म होने के बाद अदालत ने उसे जेल भेज दिया है. 

कराया गया मेडिकल
आरोपी शहजाद को कोर्ट में पेश करने से पहले पुलिस ने जिला अस्पताल में उसका मेडिकल कराया था. जानकारी के मुताबिक रिमांड के दौरान पुलिस को कई अहम सबूतह हाथ लगे हैं.  बता दें कि 21 अगस्त को छतरपुर की कोतवाली थाने में ज्ञापन जमा करने पहुंची भीड़ में शहजाद अली सबसे आगे था. इसी दौरान पत्थरबाजी की घटना हुई, जिसमें तीन पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हुए थे.  

ये भी पढ़ें- छतरपुर में पत्थरबाजी का आरोपी हाजी शहजाद गिरफ्तार, पुलिस ने कोर्ट में दबोचा

क्या है छतरपुर पथराव मामला
दरअसल, बुधवार शाम को नासिक के महंत रामगिरि महाराज के पैगम्बर पर कथित तौर पर की गई विवादित टिप्पणी के विरोध में छतरपुर में मुस्लिम समाज ने कोतवाली थाने का घेराव किया. इस दौरान पहले समुदाय के लोगों ने नारेबाजी की. धीरे-धीरे विरोध के दौरान हंगामा बढ़ा और कुछ लोगों ने थाने में पथराव कर दिया. इस पथराव की चपेट में आने से कोतवाली टीआई और दो पुलिसकर्मी घायल हो गए. घटना के बारे में जानकारी मिलते ही CM मोहन ने भी सख्त कार्रवाई की बात कही. उन्होंने कहा कि ये घटना दुर्भाग्यपूर्ण है. मध्य प्रदेश शांति का प्रदेश है, कोई भी सुनियोजित तरीके से कानून को हाथ में ले यह बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. इसके बाद  गुरुवार को भारी पुलिस फोर्स और राजस्व अमले की मौजूदगी में कांग्रेस नेता और पूर्व सदर हाजी शहजाद अली के नए मोहल्ला स्थित मकान को तोड़ा गया. अब इस एक्शन को लेकर कांग्रेस नेताओं की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही है. 

पढ़ें पूरी खबर- छतरपुर मामले पर जुबानी जंग जारी; ओवैसी-प्रियंका की एंट्री ने बढ़ाया सियासी पारा

 

 

 

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news