MP NEWS: आसमान से गिरी आफत! एक झटके में चार की मौत, 1 की हालत गंभीर
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2298184

MP NEWS: आसमान से गिरी आफत! एक झटके में चार की मौत, 1 की हालत गंभीर

Gwalior News: मध्य प्रदेश के ग्वालियर शहर में आकाशीय बिजली गिरने से चार लोगों की मौत हो गई है. वहीं, 1 की हालत गंभीर है. पांचों लोग खेत का सीमांकन करा रहे थे. इस दौरान अचानक बिजली गिरने से चार लोगों की मौत हो गई. 

MP NEWS: आसमान से गिरी आफत! एक झटके में चार की मौत, 1 की हालत गंभीर

Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश के कई जिलों में प्री-मानसून की एंट्री हो गई है, जिससे लोगों को तपती गर्मी से राहत मिल रही है. इस बीच ग्वालियर में अचानक मौसम बदलने से आसमान से आफत गिर गई. जिले के भितरवार विकासखंड में बिजली गिरने से 4 लोगों की मौत हो गई है. वहीं, इस हादसे में एक शख्स गंभीर रूप से घायल हो गया है. 

आकाशीय बिजली गिरने से 4 की मौत
घटना भितरवार विकासखंड के ग्राम करहिया की है. यहां कुछ लोग खेत का सीमांकन करा रहे थे. इस दौरान अचानक आकाशीय बिजली गिरने से चार लोगों की मौत हो गई, जबकि एक शख्स गंभीर रूप से घायल है. 

CM मोहन यादव ने किया आर्थिक सहायता का ऐलान
इस हादसे को लेकर CM मोहन यादव ने शोक व्यक्त करते हुए आर्थिक सहायता का ऐलान किया है. CMO की ओर से जानकारी देते हुए सोशल मीडिया पर पोस्ट किया गया- मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने ग्वालियर जिले के भितरवार विकासखंड के ग्राम पंचायत करहिया में आकाशीय बिजली गिरने से चार नागरिकों के असामयिक निधन पर शोक व्यक्त किया है. मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने बाबा महाकाल से दिवंगत नागरिकों की आत्मा को शांति तथा शोकाकुल परिजन को यह दु:ख सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना की है. मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने जिला प्रशासन को मृतकों के परिजन को आरबीसी 6/4 के तहत चार-चार लाख रुपए की आर्थिक सहायता तथा घायल के समुचित इलाज के निर्देश दिए हैं.

इन लोगों की गई जान
बिजली गिरने से पप्पू परमार (50 साल) पुत्र बापू परमार, कुकू तिवारी (65 साल) पुत्र सियाशरण तिवारी, हरी सिंह कुशवाह (30 साल) पुत्र मान सिंह कुशवाह और बल्ली कुशवाह (40 साल) पुत्र महाराज सिंह कुशवाह की मौत हुई है. वहीं, उध्यभान सिंह कुशवाह (22 साल) पुत्र बालूलाल कुशवाह घायल हुए हैं. 

पेड़ के नीचे खड़े थे चारों ग्रामीण
करहिया गांव में आकाशीय बिजली गिरने से चार लोगों की मौत वाली घटना को लेकर ग्वालियर एडिशनल एसपी निरंजन शर्मा ने बताया कि गांव में जमीन का सीमांकन चल रहा था. इस दौरान बारिश और आंधी चलने लगी, जिससे बचने के लिए पांचों ग्रामीण एक पेड़ के नीचे आकर खड़े हो गए. इस दौरान आकाशी बिजली गिरी और चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं, एक व्यक्ति को गंभीर हालत में ग्वालियर के अस्पताल में भर्ती काराया गया है, जहां उसका इलाज जारी है.

ये भी पढ़ें-  Indore News: स्कूल की बजाय दूसरी बिल्डिंग पहुंची 13 साल की बच्ची, 14वीं मंजिल से कूदकर दे दी जान

जानकारी के मुताबिक मौके पर राजस्व निरीक्षक और पटवारी भी मौके पर मौजूद थे. मौसम बिगड़ता देख वे दोनों एक घर में बैठ गए, जबकि पांचों ग्रामीण पेड़ के नीचे खड़े रहे. मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए ग्वालियर भेजा गया है .

इनपुट- ग्वालियर से करतार सिंह राजपूत की रिपोर्ट, ZEE मीडिया

ये भी पढ़ें- Boda: बाजार में सज गई देश की सबसे महंगी सब्जी, खरीदने के लिए लगी स्वाद के दीवानों की लाइन 

Trending news