मध्य प्रदेश समेत 8 राज्यों के 70 के ठिकानों पर NIA Raid, उज्जैन से धराया लॉरेंस का गुर्गा
Advertisement

मध्य प्रदेश समेत 8 राज्यों के 70 के ठिकानों पर NIA Raid, उज्जैन से धराया लॉरेंस का गुर्गा

NIA Raid: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने आपराधिक सिंडिकेट के खिलाफ कार्रवाई करते हुए मंगलवार की सुबह मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) समेत 8 राज्यों के 70 ठिकानों पर छापे मारे हैं. इसमें अकेले पंजाब (Punjab) के 30 स्थान शामिल हैं.

मध्य प्रदेश समेत 8 राज्यों के 70 के ठिकानों पर NIA Raid, उज्जैन से धराया लॉरेंस का गुर्गा

NIA Raid: नई दिल्ली। मंगलवार को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने आपराधिक सिंडिकेट के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. एजेंसी ने देशभर में इनके 70 ठिकानों पर छापे मारे हैं. इसमें पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश, गुजरात और मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) शामिल हैं. अकेले पंजाब (Punjab) में 30 जहगों पर छापे मारे गए हैं. कार्रवाई को लेकर एजेंसी की तरफ से आधिकारिक जानकारी दी गई है. हालांकि, अभी क्या कुछ पकड़ में आया इस बारे में नहीं बताया गया.

उज्जैन से धराया लॉरेंस का गुर्गा
मध्य प्रदेश के उज्जैन में NIA की छापामार कार्रवाई चली. इसमें नागदा तहसील के दो थाना क्षेत्र में टीम की कार्रवाई की. जिसमें, बिरलाग्राम थाना क्षेत्र के अंतर्गत दुर्गापुरा और नागदा थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम रत्नाखेड़ी शामिल है. नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी योगेश और राजपाल नाम के दो लोगों को अपने साथ लेकर गए गई है. बताया जा रहा है ये दोनों लारेंस बिश्नोई के गुर्गे हैं. इसकी तलाश रॉकेट लांचर दागने और मूसेवाला हत्याकांड मामले में थी.

पूछतांछ में मिले थे सुराग
एजेंसी के ये छापेमारी टेरर फंडिंग को लेकर गैंगस्टर और उनके करीबियों के ठिकाने पर हुई है. जानकारी के मुताबिक, छह गैंगस्टरों से पूछताछ के दौरान कई और अपराधियों के नाम सामने आए थे. इसी कारण उनसे संबंधित ठिकानों पर कार्रवाई की जा रही है. आशंका है कि इनके अन्य देशों से भी संपर्क हैं. वहीं भारत में भी लॉरेंस बिश्नोई और बवाना गैंग के नाम आतंक की गई है.

ये भी पढ़ें: मार्कशीट विवाद में महिला प्राचार्य को लगाई आग, खुद आत्महत्या करने भागा आरोपी

किसी तलाश में मारे गए छापे
राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने 7 लोगों की तलाश में छापेमारी की है. इसमें यूपी के आजमगढ़ के मो. साजिद, डाक्टर शाहनवाज, मिराज, मो. खालिद, मो. राशिद, अनवर हुसैन और वासिक के नाम शामिल हैं.

अकेले पंजाब में 30 छापे
एनआईए ने एकेले पंजाब में 30 स्थानों पर छापे मारे हैं. इसके साथ ही दिल्ली में बड़ी संख्या में छापे मारे जा रहे हैं. इससे पहले गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई, नीरज बवाना, टिल्लू ताजपुरिया और गोल्डी बराड़ रडार पर है. अब कई अपराधियों से पूछतांछ के बाद कुछ और नाम सामने आए थे. इस कारण हर लिंकिंग की आशंका वाले स्थानों और ठिकानों पर छापे मारे गए हैं.

ये भी पढ़ें: भुना लहसुन खाने के मिलते हैं चमत्कारी फायदे, कैंसर के खतरों को भी कर देता है दूर

PFI के लोगों पर मारा गया था छापा
इससे पहले शनिवार यानी 18 फरवरी को NIA ने पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) से जुड़े लोगों के ठिकानों पर छापामार कार्रवाई की थी. बता गें एक दिन पहली है एजेंसी ने वर्ष 2021 में मुंद्रा पोर्ट पर मादक पदार्थ जब्ती मामले में 22 आरोपितों के खिलाफ दूसरा पूरक आरोपपत्र कोर्ट में दाखिल किया था. इसमें 7 अफगानिस्तान के लोग भी शामिल हैं.

Trending news