तो क्या दिग्विजय सिंह की बात नहीं मान रही Congress? Rahul Gandhi की भारत जोड़ो यात्रा को लेकर दिया था सुझाव
Advertisement

तो क्या दिग्विजय सिंह की बात नहीं मान रही Congress? Rahul Gandhi की भारत जोड़ो यात्रा को लेकर दिया था सुझाव

Rahul Gandhi Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के मध्य प्रदेश (Bharat Jodo Yatra In MP) में एंट्री से पहले ही जमकर राजनीति हो रही है. अब मामला आया है यात्रा के पोस्टर को लेकर. कहा जा रहा है कि इसे लेकर दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने कमलनाथ (Kamalnath) से अपनी फोटो नहीं लगाने की अपील की थी, जो नहीं मानी गई. इसपर बीजेपी (BJP) भी अब चुटकी ले रही है

तो क्या दिग्विजय सिंह की बात नहीं मान रही Congress? Rahul Gandhi की भारत जोड़ो यात्रा को लेकर दिया था सुझाव

प्रमोद शर्मा/भोपालः राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा इस समय तेलंगाना में है. इसके बाद काफिला महाराष्ट्र और वहां से 20 नवंबर तक मध्य प्रदेश पहुंचेगा. इसी को देखते हुए इस समय एमपी में तैयारी जोरों पर है. मध्य प्रदेश कांग्रेस भारत जोड़ो यात्रा को लेकर एक्टिव मोड में है. भोपाल में कल भारत जोड़ो यात्रा को लेकर बड़ी बैठक हुई थी. इसके बाद कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह को लेकर खबर आ रही है कि यात्रा से जुड़ी उनकी अपील को कांग्रेस ने नहीं माना. मामला भारत जोड़ो यात्रा के पोस्टर से जुड़ा है. 

भारत जोड़ो यात्रा के पोस्टर पर राजनीति
बताया जा रहा है कि दिग्विजय सिंह की मनाही के बाद पोस्टर पर उनकी तस्वीरें छाप दी गई. भारत जोड़ो यात्रा के पैम्फलेट सामने आए तो उसमें दिग्विजय सिंह की तस्वीर भी दिखाई दे रही है. इसमें देखा जा सकता है दिग्विजय सिंह,कमलनाथ और गोविंद सिंह की फ़ोटो छपी दिख रही है. भारत जोड़ो यात्रा के पैम्फलेट पर दिग्गी राजा की फोटो छपी तो मामला उठ गया कि दिग्विजय सिंह ने कमलनाथ से अपनी फोटो नहीं लगाने की अपील की थी, जो नहीं मानी गई. दिग्विजय सिंह ने सिर्फ राहुल,सोनिया,खड़गे और कमलनाथ की तस्वीरें लगाने का सुझाव दिया था, जिसे ठुकरा दिया गया. बता दें कि राहुल गांधी 13 दिन तक मध्य प्रदेश में भारत जोड़ो यात्रा करेंगे, यात्रा के लिए रूट फाइनल हो चुका है और बाकि की तैयारियां तेज हो गई हैं. 

बीजेपी ने भी ली चुटकी
दूसरी तरफ दिग्गी के अनुरोध का असर नहीं दिखा तो बीजेपी ने भी मजे ले लिए. पीसीसी ने राहुल की यात्रा के पेम्पलेट में दिग्विजय का फोटो लगा दिया तो प्रदेश में सियासत शुरू हो गई. प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मामले पर वो बोले कमलनाथ और दिग्विजय दोनों एक दूसरे की नहीं सुन रहे. दिग्विजय सिंह ने राहुल की पदयात्रा की प्रचार सामग्री में अपना फ़ोटो न लगाने का अनुरोध किया और पीसीसी पर असर नहीं दिखा. पेम्पलेट पर दिग्विजय  का फोटो लगने पर नरोत्तम मिश्रा ने तंज कसते हुए आगे कहा कि यह दोनों की आपस की खीस है और दोनों एक दूसरे की सुन नहीं रहे. वह जो कह रहे हैं वो इन्हें नहीं करना और जो यह कह रहे है वो उन्हें नहीं करना. इसी तरह इन दोनों के बीच में सामंजस्य नहीं हो रहा है. नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि एक परिवार की इमेज बिल्डिंग करने के लिए पूरी कांग्रेस का समय जाया हो रहा है. ये यात्रा जनहित के लिए नहीं राहुल की इमेज के लिए निकाली जा रही है.

Trending news