Weather News: MP के 32 जिलों में बारिश का अलर्ट, कई इलाकों में ओलावृष्टि की चेतावनी
Advertisement

Weather News: MP के 32 जिलों में बारिश का अलर्ट, कई इलाकों में ओलावृष्टि की चेतावनी

Weather Alert: मध्य प्रदेश में शुरू हो रहे गर्मी के मौसम के बीच बारिश का दौर शुरू हो गया है. यह बारिश का दौर अगले एक-दो दिन तक रहेगा. इस दौरान कई जिलों में बारिश और कई जिलों में ओलावृष्टि का अलर्ट जारी किया गया है.

Weather News: MP के 32 जिलों में बारिश का अलर्ट, कई इलाकों में ओलावृष्टि की चेतावनी

Madhya Pradesh Weather News: मध्य प्रदेश में रविवार को भी बारिश का दौर जारी रहेगा. एमपी में पल-पल बदल रहे मौसम के बीच आज भी कई जिलों में गरज चमक के साथ बारिश जारी रहेगी. साथ ही कई जिलों में ओलावृष्टि का भी अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के मुताबिक, प्रदेश के 32 जिलों में गरज चमक के साथ बारिश होगी.

मौसम विभाग के मुताबिक, शहडोल संभाग के जिलों के साथ भोपाल, राजगढ़, नर्मदापुरम, हरदा, उज्जैन, देवास शाजापुर आगर मालवा, मंदसौर, नीमच, शिवपुरी, ग्वालियर, दतिया, भिंड, रीवा मऊगंज, सतना, डिंडोरी, कटनी, जबलपुर, मंडला, बालाघाट, छतरपुर, टीकमगढ़, निवाड़ी और मैहर में बारिश होगी. प्रदेश में अधिकतम तापमान 40.02 डिग्री सेल्सियस दतिया में वही न्यूनतम तापमान 15.6 डिग्री सेल्सियस पचमढ़ी में दर्ज किया गया.

ये भी पढ़ें- छुट्टियां बिताना है तो बुक करा लो MP के इस शहर का टिकट, सस्ते में शिमला-मनाली का मजा!

मंगलवार से खुलेगा मौसम
मौसम विभाग भोपाल ने बताया कि वर्तमान में ईरान और उसके आसपास वेस्टर्न डिस्टर्बेंस और साइक्लोनिक सर्कुलेशन एक्टिव बना हुआ है. एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन दक्षिणी राजस्थान, गुजरात, ओडिशा, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में भी एक्टिव है. इस सिस्टम की वजह से अगले 1 दिन तक बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक, मंगलवार से मौसम साफ हो जाएगा. जिसके बाद तापमान में तेजी से बढ़ोतरी होगी.  

कहीं ओले तो कहीं गिरी बिजली
श्योपुर के विजयपुर इलाके में अचानक बदले मौसम के बीच हुई तेज बारिश के चलते आकाशीय बिजली गिरने की घटना सामने आई. विजयपुर के धामिनि गांव में घर से कुछ दूरी पर बने खेत में खेल रहे 6 बच्चों पर आकाशीय बिजली गिरने से 2 बच्चों की मौत हो गई. आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 4 बच्चे घायल हुए. दसे के बाद ग्रामीण घायल बच्चो को इलाज के लिए तुरंत विजयपुर के उप स्वास्थ केंद्र लेकर पहुंचे जहा डॉक्टरों ने दो बच्चो को मृत घोषित कर दिया. इधर, ग्वालियर में शनिवार को भितरवार तहसील में हुई भारी बारिश ओलावृष्टि से किसानों को नुकसान हुआ. इसके अलावा बिजली गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई. 

Trending news