संविदा कर्मियों को मोहन सरकार का बड़ा तोहफा, वेतन में इतना इजाफा, 1 अप्रैल से मिलेगा लाभ
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2351529

संविदा कर्मियों को मोहन सरकार का बड़ा तोहफा, वेतन में इतना इजाफा, 1 अप्रैल से मिलेगा लाभ

Bhopal News: मध्य प्रदेश के संविदा कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है. बता दें कि करीब डेढ़ लाख से अधिक संविदा कर्मचारियों के वेतन में CPI (उपभोक्ता मूल्य सूचकांक) इंडेक्स के आधार पर बढ़ोतरी की गई है. अब संविदा कर्मचारियों को पारिश्रमिक के आधार पर 3.87 प्रतिशत वार्षिक वृद्धि मिलेगी.

 

संविदा कर्मियों को मोहन सरकार का बड़ा तोहफा, वेतन में इतना इजाफा, 1 अप्रैल से मिलेगा लाभ

Salary Increase In MP: मध्य प्रदेश में राज्य सरकार ने कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया है. प्रदेश की मोहन सरकार ने संविदा कर्मचारियों के वेतन में बढ़ोतरी का फैसला किया है. सरकार ने यह वेतन बढ़ोतरी उपभोक्ता मूल्य सूचकांक के आधार पर तय की है. इस आधार पर राज्य के करीब डेढ़ लाख संविदा अधिकारी-कर्मचारियों के वेतन में बढ़ोतरी की गई है. वित्त विभाग ने आदेश जारी कर दिए हैं.

वेतन में इतना इजाफा
सरकार ने CPI इंडेक्स के आधार पर वेतन वृद्धि का फैसला किया है. अब संविदा कर्मियों को पारिश्रमिक के आधार पर 3.87 प्रतिशत की वार्षिक वृद्धि मिलेगी. संविदा कर्मियों के पारिश्रमिक में वार्षिक वृद्धि 1 अप्रैल 2024 से लागू होगी. डेढ़ लाख से अधिक संविदा कर्मचारियों का वेतन ₹700 से ₹3000 तक बढ़ जाएगा. बता दें कि संविदा कर्मचारी और अधिकारी लंबे समय से वेतन बढ़ोतरी की मांग कर रहे थे, जिसे देखते हुए मोहन सरकार ने यह फैसला लिया.

यह भी पढ़ें: Budget के बीच CM मोहन ने महिलाओं को दी बड़ी खुशी, 1 तारीख को आ जाएगी लाड़ली बहना की किस्त

 

CM मोहन ने महिलाओं को दी बड़ी खुशी
वहीं एक दिन पहले ही सीएम मोहन यादव ने मध्य प्रदेश की लाडली बहनों को बड़ी सौगात दी है. प्रदेश में इस बार लाड़ली बहना योजना के तहत महिलाओं को 250 रुपए अतिरिक्त मिलने वाले हैं, यह मोहन कैबिनेट का लाड़ली बहनों को रक्षाबंधन का तोहफा माना जा रहा है. इसके अलावा भी कैबिनेट की बैठक में कई अहम फैसले किए गए हैं. जबकि कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा भी हुई है. 

यह भी पढ़ें: न भिखारियों को ढूढेंगे न सफाई कराएंगे, अब टीचर सिर्फ क्लास लेंगे, MP के शिक्षकों के लिए अच्छी खबर

 

250 रुपए ज्यादा आएंगे 
दरअसल, मध्य प्रदेश में लाड़ली बहना योजना के तहत महिलाओं के खाते में 1250 रुपए डाले जाते हैं, लेकिन इस बार लाड़ली बहनों को रक्षाबंधन का गिफ्ट मिलेगा और उनके खाते में 250 रुपए एक्स्ट्रा डाले जाएंगे. एक अगस्त के दिन महिलाओं के खाते में 250 रुपए ट्रांसफर कर दिए जाएंगे. उसके बाद लाड़ली बहना योजना की किस्त के 1250 रुपए अलग से डाले जाएंगे. इस तरह से अगस्त के महीने में लाड़ली बहनों को 1500 रुपए मिलेंगे. मोहन कैबिनेट की बैठक में यह फैसला हुआ है. 

रिपोर्ट- आकाश द्विवेदी 

Trending news